विज्ञापन
Story ProgressBack

बिना वीजा के राजस्थान में खुलेआम घूम रहा था नाइजीरियन युवक, कोर्ट ने सुनाई ऐसी सजा

Nigerian Youth Arrested: नाइजीरियन युवक अलवर में रह रहा था. ट्रेन में सफर करने के दौरान टीटी को देखकर वह इधर-उधर छिपने लगा. तभी पूछताछ करने के बाद टीटी ने उसे गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया.

बिना वीजा के राजस्थान में खुलेआम घूम रहा था नाइजीरियन युवक, कोर्ट ने सुनाई ऐसी सजा
नाइजीरियन युवक तस्वीर

Nigerian Youth Arrested Without Visa: राजस्थान में विदेश से आया युवक बिना पासपोर्ट और दस्तावेज के खुलेआम घुम रहा था. विदेशी नागरिक की संदिग्धता को देखते हुए उसे जेल में बंद किया गया. कोटा में कोर्ट (Kota court's decision) ने आज यानी गुरुवार को विदेशी नागरिक को लेकर एक फैसला सुनाया है. बिना वीजा भारत में घूमते पकड़े गए नाइजीरियन युवक को सजा सुनाई गई. एडीजे कोर्ट क्रम संख्या 1 ने नाईजीरियन युवक मेंडे आईकेने को साढ़े 3 साल की सजा सुनाई. कोर्ट ने मामले की गंभीरता देखते गए 50 हजार रुपये का जुर्माना भी लगाया.

टीटी को देख छुपने लगा युवक

नाईजीरियन युवक अलवर में रह रहा था. जो राजधानी एक्सप्रेस में सफर कर रहा था. टीटी को देखकर ट्रेन में इधर-उधर छुपने लगा. लेकिन टीटी ने उसका टिकट चेक किया, तो युवक के पास टिकट भी नहीं था, तभी उसके डाक्यूमेंट भी चेक किए. संतोष जनक जवाब नहीं देने पर जीआरपी को इस बारे में सूचना दी. जीआरपी ने उससे पूछताछ की. नाइजीरियन दूतावास से संपर्क साधा, पता लगा वह बिना वीजा के भारत में घूम रहा है. उसके बाद जीआरपी ने उसके खिलाफ केस दर्ज किया था.

यहां पहली बार मिली किसी विदेशी को सजा

कोटा जीआरपी ने 19 जुलाई 2023 को ट्रेन में सफर करते इसे पकड़ा था. नाईजीरियन युवक के खिलाफ जांच पड़ताल होने पर 20 जुलाई 2023 को जीआरपी ने केस दर्ज किया था. अब तक मामला विचाराधीन था, जीआरपी ने कोर्ट में चालान का फैसला किया. उसके बाद जाकर मामले में कोर्ट ने सुनवाई करते हुए आज यानी की गुरुवार को फैसला सुनाया. पहली बार कोटा में किसी विदेशी को सजा कोर्ट ने सुनाई है. 

ये भी पढ़ें- पुलिस से घिरा होने पर हरियाणा के हिस्ट्रीशीटर संजय उर्फ भेड़िया ने खुद को मारी थी गोली, परिजनों को सौंपा गया शव

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
राजस्थान के सरकारी अस्पतालों में बुजुर्गों के लिए शुरू हुई नई व्यवस्था, जानें क्या है रामाश्रय वार्ड
बिना वीजा के राजस्थान में खुलेआम घूम रहा था नाइजीरियन युवक, कोर्ट ने सुनाई ऐसी सजा
Rajasthan Minister Avinash Gehlot announced to cancel the license of negligent e-Mitra
Next Article
Rajasthan Politics: अब नहीं अटकेगी पेंशन! लापरवाही बरतने वाले ई-मित्रों का लाइसेंस कैंसिल करेगी राजस्थान सरकार
Close
;