विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Nov 07, 2023

चुनाव पूर्व कांग्रेस प्रभारी रंधावा का बड़ा बयान, कहा- 'राजस्थान में कोई सत्ता विरोधी लहर नहीं, हम फिर से सरकार बनाएगे'

सुखजिंदर सिंह रंधावा ने कहा कि कांग्रेस सरकार के खिलाफ कोई ‘सत्ता विरोधी लहर' नहीं है और कांग्रेस के कार्यक्रमों में लोग उमड़ रहे हैं. हम निश्चित रूप से जीतकर अपनी सरकार बनाएंगे और 2024 में लोकसभा की सीटें जीतेंगे.

Read Time: 3 min
चुनाव पूर्व कांग्रेस प्रभारी रंधावा का बड़ा बयान, कहा- 'राजस्थान में कोई सत्ता विरोधी लहर नहीं, हम फिर से सरकार बनाएगे'
राजस्थान सीएम अशोक गहलोत के साथ प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा.

Rajasthan Assembly Election 2023: राजस्थान में विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस ने मंगलवार को गारंटी यात्रा की शुरुआत की. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने मंगलवार सुबह जयपुर स्थित मोती डूंगरी गणेश मंदिर पहुंचकर कांग्रेस की गारंटी यात्रा को हरी झंडी दिखाकर उसे रवाना किया है. कांग्रेस की ये यात्रा राजस्थान के सभी 7 संभागों,  31 जिलों और 140 विधानसभा क्षेत्रों से होकर गुजरेगी, और 12 दिनों की अवधि में 4,400 किलोमीटर से अधिक की दूरी तय करेगी. इससे पहले कांग्रेस नेता और राजस्थान के प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा ने मंगलवार को विश्वास जताया कि पार्टी आगामी विधानसभा चुनाव में जीतकर एक बार फिर सरकार बनाएगी. उन्होंने कहा कि राज्य में पार्टी की सरकार के खिलाफ कोई ‘सत्ता विरोधी' लहर नहीं है.

रंधावा ने यहां मीडियाकर्मियों से कहा कि कांग्रेस सरकार के खिलाफ कोई ‘सत्ता विरोधी लहर' नहीं है और कांग्रेस के कार्यक्रमों में लोग उमड़ रहे हैं. हम निश्चित रूप से जीतकर अपनी सरकार बनाएंगे और 2024 में लोकसभा की सीटें जीतेंगे.

मेनिफेस्टो के बारे में बोले रंधावा- गारंटी भी मेनिफेस्टो का हिस्सा

मालूम हो कि राज्य की 200 सीटों के लिए 25 नवंबर को मतदान होगा जबकि तीन अक्टूबर को मतों की गिनती होगी. पार्टी के चुनावी घोषणा पत्र के बारे में उन्होंने कहा, ‘‘हम 500-700 वादे नहीं करेंगे. हम छोटा घोषणा पत्र बनाएंगे और उसे लागू करेंगे. सरकार की मौजूदा गारंटी भी उसका हिस्सा है.''

मुख्य विपक्षी दल भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा, ‘‘अगर वे चुनाव जीतने को लेकर इतने आश्वस्त होते तो हर दिन प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) को क्यों भेज देते? भाजपा के पास मुख्यमंत्री पद का कोई चेहरा नहीं है... उनके पास ईडी, आयकर (आईटी) और केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) का चेहरा है.

रंधवा ने ईडी, आईटी पर भी बोला हमला
रंधावा ने आगे कहा कि अगर लड़ाई लड़नी है तो मैदान में नेताओं को आंख में आंख मिलाकर बात करनी चाहिए. यह नहीं कि चोर दरवाजे से सीबीआई, ईडी आए. राजस्थान वीरों की धरती है वे इसे बर्दाश्त नहीं करेंगे. रंधावा व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने मंगलवार को यहां कांग्रेस की ‘‘गारंटी यात्रा'' की शुरुआत की.

यह भी पढ़ें - राजस्थान में लागू हुआ कर्नाटक का फॉर्मूला, CM गहलोत ने गारंटी यात्रा को दिखाई हरी झंडी

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close