विज्ञापन
Story ProgressBack

कंटेनर में गुप्त तहखाना बना छिपा रखी थी 1 करोड़ की अफीम, चूरू में उदयपुर का शातिर तस्कर गिरफ्तार

Opium Smuggling: राजस्थान के चूरू जिले में एक कंटेनर से एक करोड़ की अवैध अफीम जब्त की गई है. अफीम कंटेनर के गुप्त तहखाने में छिपाकर रखी गई थी. इस मामले में पुलिस ने उदयपुर जिले के एक तस्कर को गिरफ्तार किया है.

Read Time: 3 mins
कंटेनर में गुप्त तहखाना बना छिपा रखी थी 1 करोड़ की अफीम, चूरू में उदयपुर का शातिर तस्कर गिरफ्तार
पुलिस गिरफ्त में आरोपी तस्कर और पीछे खड़ी कंटेनर, जिसमें लदी थी एक करोड़ की अफीम.

Opium Smuggling in Rajasthan: राजस्थान में पुलिस की सख्ती के बाद भी अफीम की तस्करी के मामले में थमते नजर नहीं आ रहे हैं. जैसे-जैसे पुलिस ने सख्ती दिखा रही है वैसे-वैसे तस्कर भी अलग-अलग तरीके अपनाकर अपना गोरखधंधा चला रहे हैं. इसी कड़ी में बुधवार को चूरू जिले में एक नए मामले का खुलासा हुआ. यहां पुलिस ने एक कंटेनर से करीब एक करोड़ रुपए का अवैध अफीम जब्त किया है. अफीम कंटेनर में एक गुप्त तहखाना बनाकर छिपाकर रखा गया था. मामले में पुलिस ने उदयपुर के एक तस्कर को गिरफ्तार किया है. यह कार्रवाई चूरू जिले की भानीपुरा पुलिस ने की है. मिली जानकारी के अनुसार मालसर फांटा के पास पुलिस ने कंटेनर को पकड़ा. 

मासलर फांटा के पास अफीम लदे कंटनेर को पकड़ा 

दरअसल नया कानून लागू होने के बाद डीएसपी अनिल कुमार माहेश्वरी के नेतृत्व में पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए भानीपुरा और डीएसटी पुलिस ने संयुक्त कार्रवाई करते हुए मालसर फांटा के पास एक कंटेनर से एक करोड रुपए कीमत की 13 किलो 715 ग्राम अवैध अफीम के साथ एक तस्कर को गिरफ्तार किया है. डीएसपी अनिल कुमार माहेश्वरी ने मामले की जानकारी देते हुए बताया कि नया कानून लागू होने के बाद भानीपुरा और डीएसटी टीम ने संयुक्त कार्रवाई करते हुए मालसर फांटा के पास सरदारशहर की ओर से आए एक कंटेनर को रुकवाया और उसको चेक किया तो कंटेनर में 13 किलो 715 ग्राम अवैध अफीम मिली. 

गिरफ्तार तस्कर पहले भी नागालैंड में पकड़ा जा चुका है

पुलिस ने नए कानून के नियमों के तहत मामले की वीडियोग्राफी करते हुए उदयपुर निवासी तस्कर 50 वर्षीय सवाई सिंह राजपूत को गिरफ्तार किया है. डीएसपी ने बताया कि पुलिस द्वारा जप्त अवैध अफीम की अनुमानित कीमत करीब एक करोड रुपए है. डीएसपी ने बताया कि तस्कर ने अफीम तस्करी के लिए कंटेनर में अफीम छुपाने के लिए चेसिस में गुप्त तहखाना बना रखा था. डीएसपी ने बताया कि गिरफ्तार तस्कर मादक पदार्थों की अन्तर्राजीय तस्करी करने का माहिर है और पूर्व में भी नागालैंड में 22 किलो अफीम के साथ पकड़ा जा चुका है. 

बीते 6 महीने में 2.78 क्विंटल अफीम की जब्ती, 16 तस्कर गिरफ्तार

डीएसपी ने बताया कि भानीपुरा पुलिस ने पिछले 6 महीने में कार्रवाई करते हुए 2 क्विंटल 78 किलो 200 ग्राम अवैध डोडा पोस्त व 19 किलो 400 ग्राम अवैध अफीम जब्त कर 6 वाहनों को जब्त किया जा चुका है. कुल 16 तस्करों को गिरफ्तार किया जा चुका है. पिछले 6 महीने में भानीपुरा पुलिस की यह 12वीं बड़ी कार्रवाई है.

वहीं अब तस्कर के खिलाफ नए कानून के तहत मामला दर्ज कर पुलिस मामले की जांच में जुट गई है. पुलिस द्वारा की गई इस कार्रवाई में भानीपुरा थानाधिकारी रायसिंह सुथार, कांस्टेबल राजेंद्र प्रसाद, कुलदीप सिंह, अनिल कुमार शर्मा, पवन कुमार, विनोद कुमार, मनीष कुमार और डीएसटी टीम के एसआई वीरेंद्रसिंह, कांस्टेबल प्रमोद प्रजापत, मुकेश, अजय, मोहरपाल, धर्मेंद्र, भीमसिंह आदि की विशेष भूमिका रही.

यह भी पढ़ें - फॉर्च्यूनर से अफीम डोडा चूरा की तस्करी, करीब 65 लाख लाख का माल जब्त, गाड़ी से कई फर्जी नंबर भी मिले

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
एक बिस्किट के लिए हुआ गजब का विवाद, भाई के थप्पड़ से गुस्साई बहन ने जहर खाकर दे दी जान
कंटेनर में गुप्त तहखाना बना छिपा रखी थी 1 करोड़ की अफीम, चूरू में उदयपुर का शातिर तस्कर गिरफ्तार
Jaisalmer Police will investigate into the case of suspicious body of a minor found in Bandra, the mystery of death is complicated, uncle under suspicion.
Next Article
बांरा में मिली नाबालिग की संदिग्ध लाश मामले में जैसलमेर पुलिस करेगी जांच, मौत की गुत्थी उलझी, शक के घेरे में फूफा
Close
;