विज्ञापन
Story ProgressBack

लड़कों के साथ डांस का वीडियो हुआ वायरल, तो घरवालों ने 18 वर्षीय बेटी को उतारा मौत के घाट

कथित तौर पर लड़की के परिवार ने स्थानीय जिरगा (बुजुर्गों की एक पारंपरिक परिषद) के आदेश पर हत्या को अंजाम दिया है. उसी वायरल वीडियो में दिखाई देने वाली एक अन्य लड़की को भी जिरगा द्वारा मौत की सजा सुनाई गई थी.

Read Time: 3 min
लड़कों के साथ डांस का वीडियो हुआ वायरल, तो घरवालों ने 18 वर्षीय बेटी को उतारा मौत के घाट

ऑनर किलिंग: पाकिस्तान के कोहिस्तान क्षेत्र में ऑनर किलिंग का सनसनीखेज मामला सामने आया है. घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. इस वीडियो मृतका को कुछ लड़कों के साथ नाचते हुए देखा जा सकता है. वीडियो में दिख रही लड़की के साथी लड़के भी मारे जाने से बाल-बाल बच गए. 

कथित तौर पर लड़की के परिवार ने स्थानीय जिरगा (सरपंचों के समूह- बुजुर्गों की एक पारंपरिक परिषद) के आदेश पर हत्या को अंजाम दिया गया है. बता दें, वायरल वीडियो में दिखाई देने वाली एक अन्य लड़की को भी जिरगा के तहत मौत की सजा सुनाई गई थी. दोनों लड़कियों की गोली मारकर हत्या करने का आदेश दिया था. लेकिन सजा पर अमल होने से पहले पुलिस ने उसे बचा लिया है. 

पाकिस्तान में इस दिल दहला देने वाली घटना से पाकिस्तान में आक्रोश फैल गया है. कई लोग ऑनर किलिंग को ख़त्म करने की मांग कर रहे हैं. एआरवाई न्यूज से बात करते हुए जिला पुलिस अधिकारी (डीपीओ) मुख्तियार तनोली ने कहा कि पुलिस इस घटना की जांच कर रही है. लड़की के परिवार के सदस्यों को गिरफ्तार कर लिया गया है. मृतका का शव  पोस्टमॉर्टम के बाद में परिवार को सौंप दिया गया.

पुलिस ने कहा कि वीडियो में दिख दूसरी लड़की ने कहा है कि उसे अपने परिवार से जान को कोई खतरा नहीं है और वह उनके साथ जाना चाहती है. हालांकि लड़की की हत्या और बढ़ती हिंसक घटनाओं के कारण वीडियो में दिख रहे लड़के कहीं छिप गए हैं.

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने जियो टीवी को बताया, "हमने उन लोगों का पता लगाने के लिए जांच शुरू कर दी है. पुलिस का कहना है कि इस क्षेत्र में महिलाओं की सार्वजनिक तस्वीरों पर रोक है. इस घटना को लेकर खैबर पख्तूनख्वा प्रांत के कार्यवाहक सीएम सैयद इरशाद हुसैन शाह ने आरोपियों को जल्द से जल्द गिरफ्तार करने का आदेश दिया है.

जानें क्या है पूरा मामला

दरअसल, पाकिस्तान के कोलाई-पलास जिले के पुलिस उपाधीक्षक मसूद खान के मुताबिक सोशल मीडिया पर मृतका का एक वीडियो वायरल हुआ था. इस वीडियो में दो लड़कियां अपने दस्तों के साथ डांस करते नजर आ रही हैं, जिसमें कुछ स्थानीय लड़के भी मौजूद हैं. वीडियो वायरल होते ही गांव के सरपंच गुस्से में आ गए और दोनों लड़कियों को मौत के घाट उतार देने का फरमान जारी कर दिया,. जिनमें से एक लड़की की हत्या कथित तौर पर उसके परिजनों ने किया. 

ये भी पढ़ें-स्कॉलरशिप के पैसे से छात्राओं ने खरीदी पिस्टल, इंस्टाग्राम पर पोस्ट की तस्वीर, अब पुलिस ने किया गिरफ्तार

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close