विज्ञापन
Story ProgressBack

Paper Leak Issue: केंद्र के विधेयक पर पूर्व CM गहलोत की पहली प्रतिक्रिया, बोले, 'हमने तो 10 करोड़ रुपए जुर्माने का कानून बनाया था'

Former CM Ashok Ghehlot First Reaction: सोशल मीडिया साइट 'एक्स' पर अशोक गहलोत ने लिखा, हमारी लंबे समय से मांग थी कि भारत सरकार प्रश्नपत्र लीक पर सख्त कानून बनाए जिस पर अब संसद में विधेयक पेश हुआ है.

Read Time: 3 min
Paper Leak Issue: केंद्र के विधेयक पर पूर्व CM गहलोत की पहली प्रतिक्रिया, बोले, 'हमने तो 10 करोड़ रुपए जुर्माने का कानून बनाया था'
पूर्व सीएम अशोक गहलोत (फाइल फोटो)
जयपुर:

Paper Leak In Rajasthan: पूर्व सीएम अशोक गहलोत ने लोकसभा में पास हुए लोक परीक्षा विधेयक पर प्रतिक्रिया देते हुए मंगलवार को कहा कि केंद्र व राज्य सरकारों को समन्वय बनाते हुए प्रश्नपत्र लीक के खिलाफ कानून को सख्ती से लागू करना चाहिए ताकि युवाओं को न्याय मिल सके.

सोशल मीडिया साइट 'एक्स' पर अशोक गहलोत ने लिखा, हमारी लंबे समय से मांग थी कि भारत सरकार प्रश्नपत्र लीक पर सख्त कानून बनाए जिस पर अब संसद में विधेयक पेश हुआ है.

गहलोत ने आगे कहा, देश में सबसे पहले हमने राजस्थान में प्रश्नपत्र लीक पर उम्रकैद और 10 करोड़ रुपए जुर्माने का कानून बनाया था. अब भारत सरकार 10 साल की सजा और एक करोड़ रुपए जुर्माने का कानून बना रही है. बता दें, पूर्व सीएम गहलोत के नेतृत्व वाली कांग्रेस सरकार के राजस्थान की सत्ता से बाहर होने में पेपर लीक मुद्दा अहम था.

कांग्रेस नेता ने लिखा, ‘‘भारत सरकार और सभी राज्य सरकारों को समन्वय स्थापित कर प्रश्नपत्र लीक के विरुद्ध कानून को सख्ती से लागू करना चाहिए जिससे युवाओं के साथ न्याय सुनिश्चित हो सके.

उल्लेखनीय है कि सरकारी भर्ती और प्रतियोगी परीक्षाओं में प्रश्नपत्र लीक व फर्जी वेबसाइट जैसी अनियमितताओं के खिलाफ तीन साल से 10 साल तक की जेल और न्यूनतम एक करोड़ रुपएके जुर्माने के प्रावधान वाले ‘लोक परीक्षा (अनुचित साधनों का निवारण) विधेयक, 2024' लोकसभा में पारित होने के बाद अब उच्च सदन राज्यसभा की पटल पर रखा जाएगा. 

ये भी पढ़ें-पेपर लीक में संलिप्त होने पर 1 करोड़ जुर्माना और 10 साल तक की सजा, केंद्र सरकार का बड़ा कदम

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
switch_to_dlm
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close