विज्ञापन
Story ProgressBack

Lok Sabh 2024: पीसीसी चीफ डोटासरा के बिगड़े बोल, बोले, 'नरेंद्र मोदी शेर की खाल ओढ़कर बना है शेर

Dotsara Attacked PM Modi: सीकर सीट इंडिया गठबंधन सदस्य माकपा को देने के बाद सोशल मीडिया पर टिप्पणी करते हुए सीताराम लांबा ने लिखा था, 'खाल पहनने से कोई शेर नहीं होता.' लांबा की उक्त टिप्पणी पर जब डोटासरा से जवाब मांगा गया तो उन्होंने लांबा के बयान को ट्विस्ट करते हुए कहा, 'सीताराम लांबा ने यह बात गठबंधन के लिए नहीं, बल्कि नरेंद्र मोदी के लिए बोली है, नरेंद्र मोदी शेर की खाल ओढ़कर शेर बना है.'

Read Time: 4 min
Lok Sabh 2024: पीसीसी चीफ डोटासरा के बिगड़े बोल, बोले, 'नरेंद्र मोदी शेर की खाल ओढ़कर बना है शेर
गोविंद सिंह डोटासरा (फाइल फोटो)

Lok Sabha Election2024: लोकसभा चुनाव में कांग्रेस पार्टी ने इंडिया गठबंधन सदस्य सीपीएम के लिए छोड़े सीकर लोकसभा संसदीय क्षेत्र के दौरे पर शनिवार को पीपीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा सीकर पहुंचे. जिला कांग्रेस कमेटी कार्यालय में मीडिया से बात करते हुए डोटासरा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला किया. उन्होंने नरेंद्र मोदी शेर की खाल पहना हुआ शेर बताया है.

डोटासरा शनिवार को सीकर दौरे पहुंचे, जहां जिला कांग्रेस अध्यक्ष सुनीता गठाला की मौजूदगी में कांग्रेस के जनप्रतिनिधियों, पदाधिकारी और कार्यकर्ताओं को संबोधित किया. बैठक में इंडिया गठबंधन के माकपा प्रत्याशी अमराराम व पूर्व विधायक कॉमरेड पेमाराम मौजूद रहे.

गौरतलब है माकपा से गठबंधन के बाद कांग्रेस युवा बोर्ड के पूर्व अध्यक्ष से सीताराम लांबा ने सीकर सीट इंडिया गठबंधन सदस्य माकपा को देने के बाद सोशल मीडिया पर टिप्पणी करते हुए लिखा था, 'खाल पहनने से कोई शेर नहीं होता.' लांबा की उक्त टिप्पणी पर जब डोटासरा से जवाब मांगा गया तो उन्होंने लांबा के बयान को ट्विस्ट करते हुए कहा, 'सीताराम लांबा ने यह बात गठबंधन के लिए नहीं, बल्कि नरेंद्र मोदी के लिए बोली है, नरेंद्र मोदी शेर की खाल ओढ़कर शेर बना है.'

दरअसल, सीताराम लांबा भी सीकर सीट से टिकट की दौड़ में शामिल थे, लेकिन कांग्रेस ने सीपीएम के लिए सीकर सीट को छोड़ दिया, जिसके चलते लांबा ने सोशल मीडिया पर पीएम मोदी के खिलाफ उक्त पोस्ट लिखा. सोशल मीडिया पर कार्यकर्ताओं की नाराजगी को देखते हुए ही पीसीसी चीफ डोटासरा ने नाराजगी दूर करने की कोशिश की.

बैठक में पीसीसी चीफ डोटासरा व माकपा प्रत्याशी अमराराम सहित नेताओं ने सभी कार्यकर्ताओं को एकजुटता का मंत्र देते हुए भाजपा को हराने का प्रण किया. बैठक के दौरान राजस्थान युवा बोर्ड के पूर्व अध्यक्ष सीताराम लांबा, विधायक वीरेंद्र सिंह, विधायक राजेंद्र पारीक, विधायक हाकम अली खा, युवा कांग्रेस जिला अध्यक्ष मुकुल खीचड़ मौजूद रहे.

डोटासरा ने बैठक में कहा कि शीर्ष नेतृत्व ने गठबंधन के तहत सीकर लोकसभा सीट मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी को दी है और मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी ने अमराराम को अपना उम्मीदवार बनाया है. हमें अब पूरी ताकत के साथ अमराराम को चुनाव जीताकर लोकसभा भेजना है.

बकौल डोटासरा, पिछले 10 वर्षों में केंद्र की सरकार तानाशाही तरीके से लोकतंत्र को खत्म कर रही है और संवैधानिक संस्थाओं का दुरुपयोग किया जा रहा है, बोलने की आजादी पर पाबंदी और मीडिया पर भी अंकुश लगाने का प्रयास किया जा रहा है, चुनी हुई सरकारों को गिराने का षड्यंत्र चल रहा है और जनप्रतिनिधियों खरीदने का काम कर रही है.

इस दौरान डोटासरा ने केंद्र की भाजपा सरकार पर कई प्रदेशों की सरकार गिरने और विपक्ष के नेताओं को ईडी और सीबीआई के नाम से डराने के आरोप भी लगाए. डोटासरा ने इंडिया गठबंधन की सरकार बनने और सीकर से गठबंधन के प्रत्याशी अमराराम के चुनाव जीत का दावा करते हुए कहा कि लोकसभा चुनाव में इंडिया गठबंधन की भाजपा से अधिक सीटें आएंगी.

भाजपा के इंडिया गठबंधन को ठग बंधन कहने के सवाल पर डोटासरा ने कहा, वो तानाशाह लोग है जो लोकतंत्र को खत्म करना चाहते हैं और हम लोकतंत्र को बचाना चाहते हैं. वहीं,  डोटासरा ने नागौर और बांसवाड़ा सीट पर गठबंधन को लेकर कहा आरएलपी व बाप दोनों पार्टियों से समझौते को लेकर शीर्ष स्तर पर चर्चा चल रही है, जल्द ही स्थिति स्पष्ट हो जाएगी.

ये भी पढ़ें-भाजपा के गले की फांस बन गए रवींद्र भाटी, जल्द करेंगे लोकसभा चुनाव लड़ने का औपचारिक ऐलान? 

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
switch_to_dlm
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close