विज्ञापन

जयपुर में अगले साल फिल्मी सितारों का लगेगा मेला, बॉलीवुड का सबसे बड़ा IIFA अवार्ड शो का होगा आयोजन

दिया कुमारी ने कहा कि जब फिल्म कलाकार और निर्देशक IIFA अवार्ड में आएंगे और राजस्थान के ऐतिहासिक स्थलों को देखेंगे तो फिल्मों की अधिक शूटिंग होगी. इससे रोजगार और निवेश के नए अवसर पैदा होंगे. 

जयपुर में अगले साल फिल्मी सितारों का लगेगा मेला, बॉलीवुड का सबसे बड़ा IIFA अवार्ड शो का होगा आयोजन
अगले साल जयपुर में होगा IIFA अवार्ड

IIFA Award Show: राजस्थान के जयपुर में अगले साल मार्च में हिंदी सिनेमा का सबसे बड़ा अवार्ड शो IIFA आयोजित होगा. इसके लिए रविवार को उपमुख्यमंत्री दिया कुमारी की मौजूदगी में सरकार और आईफा (IIFA) के बीच एमओयू साइन हुआ है. एमओयू साइन होने पर डिप्टी सीएम ने कहा कि यह हम सभी के लिए बड़ी बात है कि राजस्थान में पहली बार IIFA अवार्ड शो होगा. 

पहली बार जयपुर में होगा IIFA अवार्ड शो

बता दें कि अगले साल आइफा अवॉर्ड को 25 वर्ष पूरे हो रहे हैं. यह दूसरा मौका है जब इस अवार्ड शो का आयोजन भारत में हो रहा है. इस तरह का पहला आयोजन मुंबई में आयोजित किया गया था. आईफा अवार्ड शो 2025 में 7-9 मार्च तक जयपुर में आयोजित होगा. सरकार और आइफा के बीच आयोजन को लेकर एमओयू साइन होने पर डिप्टी सीएम दिया कुमारी ने कहा कि फिल्म इंडस्ट्री का यह अवार्ड ग्लोबल अवार्ड है. यह सबसे बड़ा और सर्वश्रेष्ठ अवार्ड है.

रोजगार के पैदा होंगे अवसर- दिया कुमारी

दिया कुमारी ने कहा कि इस प्रोग्राम से राजस्थान को ग्लोबल प्लेटफार्म मिलेगा और फिल्मों के लिए राजस्थान में  अच्छा माहौल बनेगा, इससे निवेश भी बढ़ेगा. जब फिल्म कलाकार और निर्देशक यहां आएंगे और राजस्थान के ऐतिहासिक स्थलों को देखेंगे तो फिल्मों की अधिक शूटिंग होगी. इससे रोजगार और निवेश के नए अवसर पैदा होंगे. उन्होंने कहा कि राइजिंग राजस्थान के लिए मुख्यमंत्री जी जो प्रयास कर रहे हैं, उसे बल मिलेगा. आप जाने माने और अनजाने जगहों का भी प्रचार करें. वे सभी कलाकार भी राजस्थान के आर्ट, कल्चर को प्रमोट करेंगे. यह हमारा विश्वास है.

18 शहरों में हुआ IIFA का इवेंट 

वहीं, IIFA के वाइस प्रेसिडेंट सुरेश अय्यर ने कहा कि भारतीय सिनेमा के वैश्वीकरण को हम सेलिब्रेट कर रहे हैं. हमने अब तक 18 शहरों में ऐसे इवेंट किए हैं. हमें खुशी है कि 25वें साल में हम राजस्थान पहुंचे हैं और हम राजस्थान की ऐतिहासिक, सांस्कृतिक धरोहर वाली धरती पर यह अवार्ड सेरेमनी करेंगे. आइफा दुनिया भर में अंतरराष्ट्रीय और भारतीय समुदाय के बीच भारतीय सिनेमा को बढ़ावा देने के लिए एक विश्व स्तर पर मान्यता प्राप्त मंच है और भारतीय सिनेमा में रुचि रखने वाले दर्शकों का वैश्विक अनुसरण करता है. 

यह भी पढे़ं- ट्रांसफर के 15 दिन बाद भी IAS और 80 RAS ने नहीं किया ज्वाइन, काम हो रहा प्रभावित

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
मदरसों के बयान पर CM योगी पर राजस्थान वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष का पलटवार, कहा- अपनी क्वालिफिकेशन बताएं
जयपुर में अगले साल फिल्मी सितारों का लगेगा मेला, बॉलीवुड का सबसे बड़ा IIFA अवार्ड शो का होगा आयोजन
Fear of leopard in Rajasthan: People living in fear in Udaipur, Neemkathana and Jhunjhunu
Next Article
राजस्थान में तेंदुए का खौफ, उदयपुर में हमले के बाद अब झुझुनूं-नीमकाथाना में भी दिखा तेंदुआ
Close