विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 05, 2023

PM Modi Visit Rajasthan: प्रधानमंत्री ने राजस्थान में 5000 करोड़ रुपए की परियोजनाओं का किया लोकार्पण

जोधपुर शहर में आयोजित लोकार्पण समारोह में मोदी ने रिमोट बटन दबाकर परियोजनाओं के लोकार्पण व शिलान्यास पट्टिकाओं का अनावरण किया. इसके बाद प्रधानमंत्री मोदी रावण का चबूतरा मैदान में आयोजित एक जनसभा को भी संबोधित करेंगे.

Read Time: 3 min
PM Modi Visit Rajasthan: प्रधानमंत्री ने राजस्थान में 5000 करोड़ रुपए की परियोजनाओं का किया लोकार्पण
जोधपुर में प्रधानमंत्री मोदी
जोधपुर:

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने गुरूवार को राजस्थान में लगभग 5,000 करोड़ रुपए की विभिन्न विकास परियोजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास किया. जोधपुर शहर में आयोजित लोकार्पण समारोह में मोदी ने रिमोट बटन दबाकर परियोजनाओं के लोकार्पण व शिलान्यास पट्टिकाओं का अनावरण किया. इसके बाद प्रधानमंत्री मोदी रावण का चबूतरा मैदान में आयोजित एक जनसभा को भी संबोधित करेंगे.

प्रधानमंत्री ने राजस्थान में स्वास्थ्य ढांचे को मजबूत करने के लिए महत्वपूर्ण परियोजनाओं का शिलान्यास किया. इनमें अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान, जोधपुर में 350 बिस्तरों वाला 'ट्रॉमा सेंटर और क्रिटिकल केयर हॉस्पिटल ब्लॉक' शामिल है. इसके अलावा पूरे राजस्थान में प्रधानमंत्री-आयुष्मान भारत हेल्थ इंफ्रास्ट्रक्चर मिशन (पीएम-एबीएचआईएम) के तहत सात क्रिटिकल केयर ब्लॉक विकसित किए जाएंगे.
Latest and Breaking News on NDTV

एम्स जोधपुर में 'ट्रॉमा, इमरजेंसी और क्रिटिकल केयर' के लिए एकीकृत केंद्र 350 करोड़ रुपए से अधिक की लागत से विकसित किया जाएगा.इस दौरान प्रधानमंत्री ने जोधपुर हवाई अड्डे पर 480 करोड़ रुपए की लागत से बनने वाली अत्याधुनिक नई टर्मिनल बिल्डिंग की आधारशिला भी रखी. प्रधानमंत्री ने आईआईटी जोधपुर परिसर भी राष्ट्र को समर्पित किया. यह अत्याधुनिक परिसर 1135 करोड़ रुपए से अधिक की लागत से बनाया गया है.

प्रधानमंत्री ने राजस्थान केंद्रीय विश्वविद्यालय में बुनियादी ढांचे के उन्नयन के लिए नवविकसित 'केंद्रीय उपकरण प्रयोगशाला', स्टाफ क्वार्टर और 'योग और खेल विज्ञान भवन' राष्ट्र को समर्पित किया. उन्होंने राजस्थान में सड़कों के बुनियादी ढांचे में सुधार लाने के उद्देश्य से एनएच-125ए पर जोधपुर रिंग रोड के कारवाड़ से डांगियावास खंड को चार लेन बनाने सहित कई सड़क विकास परियोजनाओं की आधारशिला रखी.

प्रधानमंत्री ने राजस्थान में दो नई ट्रेन सेवाओं को भी हरी झंडी दिखाकर रवाना किया. इनमें जैसलमेर को दिल्ली से जोड़ने वाली एक नई ट्रेन - रुणिचा एक्सप्रेस और मारवाड़ जंक्शन को खांबली घाट से जोड़ने वाली एक नई हेरिटेज ट्रेन शामिल हैं. इस अवसर पर राज्यपाल कलराज मिश्र, केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत व कैलाश चौधरी भी मौजूद थे.

ये भी पढ़ें-PM Modi Jodhpur Visit Live: कुछ देर में रावण का चबूतरा मैदान से जनसभा को संबोधित करेंगे पीएम मोदी

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close