विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Jul 26, 2023

राजस्थान के दौरे पर पीएम मोदी, आज बूंदी सहित 12 जिलों में करेंगे मेडिकल कॉलेज का शिलान्यास

3 साल पहले बजट में सीएम अशोक गहलोत ने राजस्थान के 15 जिलों में मेडिकल कॉलेज खोलने की घोषणा की थी. करीब 375 करोड़ की राशि से यह कॉलेज बन रहे है.

Read Time: 3 min
राजस्थान के दौरे पर पीएम मोदी, आज बूंदी सहित 12 जिलों में करेंगे मेडिकल कॉलेज का शिलान्यास
बूंदी:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज बूंदी सहित राजस्थान के 1 दर्जन जिलों के मेडिकल कॉलेज का शिलान्यास करेंगे. यह शिलान्यास कार्यक्रम सीकर से वर्चुअल होगा. कार्यक्रम में पीएम मोदी के साथ सीएम अशोक गहलोत भी मौजूद रहेंगे. मेडिकल कॉलेज के शिलान्यास कार्यक्रम को लेकर राजस्थान स्वास्थ्य विभाग ने सभी तैयारियां शुरू कर दी है. प्रमुख चिकित्सा अधिकारी प्रभाकर विजय ने बताया कि प्रधानमंत्री द्वारा गुरुवार को बूंदी मेडिकल कॉलेज का वर्चुअल शिलान्यास करेंगे. उन्होने बताया कि राज्यपाल कलराज मिश्र एवं मुख्यमंत्री अशोक गहलोत भी इस कार्यक्रम में वर्चुअल जुड़ेंगे. शिलान्यास कार्यक्रम की सभी तैयारियां पूरी कर ली है. 

इस दौरान जिले के सभी जनप्रतिनिधि और लोग मौजूद रहेंगे. इसके साथ सवाई माधोपुर, करौली, झुंझुनूं, बारां, टोंक और जैसलमेर मेडिकल कॉलेज शिलान्यास शामिल है. प्रधानमंत्री सीकर से मेडिकल कॉलेजों का लोकार्पण और शिलान्यास करेंगे. जबकि पीएम मोदी चित्तौड़गढ़, सिरोही, धौलपुर और श्रीगंगानगर मेडिकल कॉलेज का लोकार्पण भी करेंगे. 

सीएम गहलोत ने की थी 15 मेडिकल कॉलेज बनाने की घोषणा 

3 साल पहले बजट में सीएम अशोक गहलोत ने राजस्थान के 15 जिलों में मेडिकल कॉलेज खोलने की घोषणा की थी. करीब 375 करोड़ की राशि से यह कॉलेज बन रहे है. जिसमे 75 प्रतिशत राशि का भाग केंद्र सरकार का है. इसमें 40 परसेंट भागीदारी राज्य सरकार की होगी. 3 सालो में राजस्थान में बन रहे मेडिकल कॉलेजों में बिल्डिंग खड़ी हो चुकी है. शिलान्यास के बाद मेडिकल कॉलेज का काम तेज गति से शुरू होगा. इन मेडिकल कॉलेजों में सहायक आचार्य के 4 पद स्वीकृत और जूनियर रेजिडेंट के 69 पद स्वीकृत हो चुके है. मेडिकल कॉलेज तीन भागों में बनकर तैयार हो हो रहा है. वर्ष 2024 के मार्च तक मेडिकल कॉलेज का कार्य पूर्ण होने की उम्मीद है.

राज्य स्तरीय समारोह से बूंदी का होगा सीधा जुड़ाव  

इसी दिन मुख्यमंत्री अशोक गहलोत जयपुर में आयोजित लाभार्थी संवाद कार्यक्रम में इंदिरा गांधी गैस सिलेण्डर सब्सिडी  योजना के तहत राज्य के 36 लाख लाभार्थियों को लगभग 155 करोड़ धनराशि आर्थिक सहायता वितरण करेंगे. राज्य स्तरीय कार्यक्रम से बूंदी जिले का भी सीधा जुडाव रहेेगा. जिला रसद अधिकारी शिवजी राम जाट ने बताया कि 27 जुलाई को दोपहर 12 बजे नैनवां रोड़ स्थित होटल के कान्फ्रेंस हाल में जिला स्तरीय लाभार्थी संवाद कार्यक्रम होगा. कार्यक्रम में बूंदी जिले के लाभार्थियों के खाते में डीबीटी के द्वारा हस्तांतरित की जाएगी.

ये भी पढ़ें-  

  • "जब आपको भरोसा नहीं...": सर्वे मामले में ज्ञानवापी मस्जिद समिति से इलाहाबाद हाईकोर्ट
  • 1984 दंगा : जगदीश टाइटलर के खिलाफ CBI की चार्जशीट पर कोर्ट का संज्ञान, 5 अगस्त को पेश होने का आदेश
  • Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

    फॉलो करे:
    डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
    Our Offerings: NDTV
    • मध्य प्रदेश
    • राजस्थान
    • इंडिया
    • मराठी
    • 24X7
    Choose Your Destination
    Close