विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 28, 2023

8 दिन में दूसरी बार राजस्थान आएंगे PM मोदी, 2 अक्टूबर को मेवाड़ में जनसभा, समझिए सियासी गणित

राजस्थान विधानसभा चुनाव प्रदेश में बड़े नेताओं के ताबड़तोड़ दौरे शुरू हो गए हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 8 दिन में दूसरी बार राजस्थान आने वाले हैं. दो अक्टूबर को पीएम मोदी की चित्तौड़गढ़ में जनसभा होगी.

Read Time: 3 min
8 दिन में दूसरी बार राजस्थान आएंगे PM मोदी,  2 अक्टूबर को मेवाड़ में जनसभा, समझिए सियासी गणित
24 सितंबर को जयपुर में जनसभा को संबोधित करते पीएम मोदी.

PM Modi Rajasthan Visit: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 8 दिन में दूसरी बार राजस्थान आ रहे हैं. 24 सितंबर को पीएम मोदी ने जयपुर में एक विशाल जनसभा को संबोधित किया था. अब वो दो अक्टूबर को मेवाड़ के दौरे पर आ रहे हैं. राजस्थान में चुनाव की घोषणा से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अक्टूबर माह के पहले सप्ताह में मेवाड़ के दौरे पर 2 अक्टूबर को आने की जानकारी मिली है. इसको लेकर प्रशासन और भाजपा ने भी तैयारियां शुरू कर दी हैं.

पीएम मोदी के मेवाड़ दौरे को लेकर चित्तौड़गढ़ में पिछले दिनों वन्दे भारत ट्रेन के स्वागत कार्यक्रम के दौरान भाजपा प्रदेशाध्यक्ष चन्द्र प्रकाश जोशी (सीपी जोशी) ने संकेत भी दिए थे. मेवाड़ के प्रसिद्ध कृष्ण धाम श्री साँवलिया सेठ मण्डफिया में पीएम मोदी की सभा होगी.

केंद्रीय सुरक्षा एजेंसियों द्वारा प्रशासन को 2 अक्टूबर को चित्तौड़गढ़ के श्री साँवलियाजी मण्डफिया में पीएम मोदी के आगमन की सूचना देने के साथ ही जिला प्रशासन अलर्ट मोड़ पर हैं. चित्तौड़गढ़ भाजपा जिलाध्यक्ष मिट्ठू लाल जाट ने एक आपातकालीन बैठक बुलाकर पीएम मोदी के दौरे को लेकर तैयारियों शुरू कर दी हैं.
 

भाजपा जिलाध्यक्ष ने बताया कि 2 अक्टूबर को सुबह 10 बजे पीएम नरेंद्र मोदी श्रीसाँवलियाजी मण्डफिया आएंगे और जनसभा को सम्बोधित करेंगे. इस दौरान पीएम मोदी श्री साँवलिया सेठ के दर्शन भी करेंगे.

कई विकास परियोजनाओं का शिलान्यास भी करेंगे पीएम 

इस दौरे में डबोक हवाई अड्डे पर करोड़ों की लागत से विश्व स्तर के नए टर्मिनल का शिलान्यास करेंगे. इसके अलावा देबारी-काया बाईपास, रेलवे की विभिन्न योजनाओं, श्री साँवलिया मन्दिर में केंद्र सरकार की ओर से 18 करोड़ के लागत के वॉटर लेजर शॉ का उद्धघाटन, राष्ट्रीय राजमार्ग समेत कई विकास कार्यों के लोकार्पण व शिलान्यास करेंगे. पीएम मोदी 4 साल बाद चित्तौड़गढ़ आंएगे.

पीएम मोदी के दौरे के राजनीतिक मायने

राजस्थान में चुनाव की घोषणा से पहले पीएम मोदी का दौरा होना पार्टी के पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं में नई जान फूंकेगा. मेवाड़-वागड़ की 28 विधानसभा सीटें है. इनमें उदयपुर की 8, डूंगरपुर की 4, प्रतापगढ़ की 2, बांसवाड़ा की 5, राजसमन्द की 4 और चित्तौड़गढ़ की 5  विधानसभा सीटें हैं.

पिछले चुनाव को छोड़ दिया जाए तो माना जाता हैं कि मेवाड़ की 28 सीटें जिस पार्टी की ज्यादा आती हैं वह राजस्थान की सत्ता उसके हाथ मे होती हैं. ऐसे में भाजपा इस बार मेवाड़ संभाग पर विशेष ध्यान दे रही है. परिवर्तन यात्रा से उत्साहित भाजपा कार्यकर्ताओं को अब पीएम मोदी चुनावी जीत का मंत्र देने आ रहे हैं.

यह भी पढ़ें - 'लाल डायरी एक भूत है जिसमें काले करतूत छुपे हैं' जयपुर में गहलोत सरकार पर बरसे PM मोदी

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close