विज्ञापन
Story ProgressBack

पोकरण: चुनाव के बीच में सेना की कार्रवाई, 300 मीटर आर्मी यूनिफार्म के कपड़े के साथ पकड़ा गया संधिग्द

आर्मी इंटेलिजेंस की टीम को आर्मी के न्यू पेटर्न यूनिफॉर्म के कपड़े की बड़ी मात्रा में एक दुकानदार द्वारा पोकरण शहर की एक दुकान में बिक्री की सूचना मिली थी. इस सूचना को वेरिफाई करने के लिए आर्मी इंटेलिजेंस की टीम ने गुरुवार को डमी ग्राहक भेजकर संधिग्द को पकड़ा.

Read Time: 5 min
पोकरण: चुनाव के बीच में सेना की कार्रवाई, 300 मीटर आर्मी यूनिफार्म के कपड़े के साथ पकड़ा गया संधिग्द
सेना की वर्दी के कपड़े के साथ पकड़ा गया संदिग्ध

Pokran News: परमाणु नगरी पोकरण (Pokran) में आर्मी इंटेलिजेंस ने गुरुवार को एक बड़ी कार्रवाई को अंजाम देते हुए देश की सुरक्षा में सेंध लगाने के मंसूबे नाकाम किए है. मिलिट्री इंटेलिजेंस की टीम ने कार्रवाई करते हुए शहर की एक दुकान में आर्मी न्यू पैटर्न की वर्दी का कपड़ा, बेल्ट, बेज के साथ एक संदिग्ध युवक को डिटेन किया है. मिल्ट्री इंटेलिजेंट्स की पोकरण टीम को मिली विशेष सूचना के आधार पर टीम ने पोकरण शहर में पोकरण फोर्ट के पास मार्केट की एक दुकान पर डमी ग्राहक भेजकर कार्यवाही को अंजाम दिया और इस कार्यवाही में लगभग 300 मीटर आर्मी न्यू पैटर्न यूनिफॉर्म का कपड़ा,बेल्ट,बेज व यूनिफॉर्म में उपयोग आने वाले बटन बरामद कर एक संदिग्ध युवक को भी डिटेन किया.

वही इनके पास मिले आर्मी न्यू पेटर्न यूनिफॉर्म के कपड़े व अन्य संबंधित सामान को अपनी कस्टडी में रखकर मिल्ट्री इंटेलिजेंटस की टीम ने जांच शुरु कर दी है.

आर्मी इंटेलिजेंस को मिली थी प्रतिबंधित यूनिफॉर्म का कपड़ा व एसेसरीज बिक्री की सूचना 

आर्मी इंटेलिजेंस की टीम को आर्मी के न्यू पेटर्न यूनिफॉर्म के कपड़े की बड़ी मात्रा में एक दुकानदार द्वारा पोकरण शहर की एक दुकान में बिक्री की सूचना मिली थी. इस सूचना को वेरिफाई करने के लिए आर्मी इंटेलिजेंस की टीम ने गुरुवार को डमी ग्राहक भेजा. टीम द्वारा भेजे गए डमी ग्राहक ने जब दुकानदार वर्दी के कपड़े खरीदने की बात कही तो उसने कपड़ा दिखाया,डमी ग्राहक ने 25 ड्रेस लेने की बात कही तो दुकानदार ने कपड़े के गठे बाहर निकाले.

तभी इंटेलिजेंट्स की टीम ने पोकरण शहर की  अमर क्लोथ स्टोर में दबिश देकर एक संदिग्धों को आर्मी न्यू पेटर्न यूनिफॉर्म के कपड़े के साथ डिटेन किया.

पोकरण का ही रहने वाला बताया जा रहा है युवक 

जानकारी के अनुसार आर्मी इंटेलिजेंस की कार्यवाही में डिटेन किया गया संदिग्ध युवक पोकरण के सावनो का बास वार्ड नंबर 14 का रहने वाला है. वह जोधपुर की कुछ दुकानों से यह यूनिफॉर्म का कपड़ा जैसलमेर मंगवाकर बेचने की फिराक में था. तभी सूचना पर इंटेलिजेंस की टीम ने इस दुकान पर कार्रवाई को अंजाम देकर इस युवक को डिटेन किया. युवक की पहचान दुर्गादास पुत्र अमृतलाल पंवार,उम्र 38 वर्ष,निवासी पोकरण के रूप में हुई है.

आर्मी इंटेलिजेंस की टीम जुटी जड़ तक पहुंचने में 

जैसलमेर में हुई आर्मी इंटेलिजेंस की कार्रवाई के बाद अब सुरक्षा एजेंसी सतर्क हो गई है. वहीं अब पोकरण टीम ने जोधपुर की आर्मी इंटेलिजेंस की टीम और जैसलमेर की टीम सामंजस्य बिठाकर इस कार्रवाई को आगे बढ़ाते हुए पता लग रही है कि यह यूनिफॉर्म का कपड़ा जोधपुर में कहां खरीदा और किस-किस जगह इस कपड़े को बेचा जा रहा है.पूर्ण रूप प्रतिबंधित बिक्री वाली इस यूनिफॉर्म के कपड़े को आखिर तैयार कहां किया जा रहा है.

युवक के पास बरामद हुआ यह माल 

इस संदिग्ध के पास से आर्मी की न्यू पैटर्न यूनिफॉर्म बनाने में उपयोग होंगे वाले कपड़े के गठे ,बेज व बटन बरामद हुए है.जानकारी के अनुसार कुल 5 गठे कपड़ा मिला है जिसमें लगभग 300 मीटर कपड़ा है.वही 10 बेल्ट व कुछ बेज व बटन भी बरामद किए गए है.

आर्मी इंटेलिजेंट्स ने संदिग्ध को किया पुलिस को सुपुर्द 

आर्मी इंटेलिजेंस ने पकड़े गए संदिग्ध को पूछताछ के बाद पोकरण पुलिस को सुपुर्द कर दिया है.वही इनके पास मिले सामान को जब्त कर अपने पास रख लिया है.पुलिस भी अपने स्तर इन लोगों से पूछताछ कर रही है.एसपी विकास सांगवान ने बताया किआर्मी इंटेलिजेंस की टीम ने पोकरण में कार्यवाही करते हुए एक युवक को डिटेन कर पोकरण थाने को हैंडओवर किया है,जिससे पूछताछ की जा रही है.वही शुक्रवार को इस युवक की JIC की जाएगी.

पहले भी इस क्षेत्र में पकड़े गए हैं कई जासूस

पोकरण क्षेत्र सामरिक दृष्टि संवेदनशील और अति महत्वपूर्ण इलाका है. इस क्षेत्र के आसपास आर्मी इलाका होने के कारण सुरक्षा एजेंसिया अलर्ट रहती है.पहले भी आर्मी इंटेलिजेंट्स व अन्य सुरक्षा एजेंसियों ने यहां कई जासूसों और संदिग्धों को पकड़ा है.

यह भी पढ़ें- Rajasthan Election 2023: 'भाजपा के तीन हथियार हैं, 'ईडी-सीबीआई, ध्रुवीकरण और झूठ', कोटा में बोले जयराम रमेश

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close