विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 10, 2023

पोस्टर विवाद: BJP के खिलाफ मानहानि का मुकदमा दर्ज, CM से मुलाकात के बाद बुजुर्ग किसान का एक्शन

हाल ही में बुजुर्ग किसान ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से मुलाकात की थी. सीएम ने आश्वासन दिया था कि वे इस पोस्टर को हटवाने के लिए उनके साथ हैं. अब किसान ने बीजेपी पर मानहानि का मुकदमा दर्ज करवा दिया है.

Read Time: 3 min
पोस्टर विवाद: BJP के खिलाफ मानहानि का मुकदमा दर्ज, CM से मुलाकात के बाद बुजुर्ग किसान का एक्शन

Jaisalmer News: भारतीय जनता पार्टी के पोस्टर विवाद में अब नया मोड़ आ गया है. बीजेपी के 'पोस्टर फेस किसान' माधुराम ने भाजपा पर मानहानि का केस दर्ज करा दिया है. बुजुर्ग का कहना है कि, 'भाजपा ने बिना मेरी इजाजत के मेरी फोटो वाला पोस्टर को उपयोग किया. यह पोस्टर पूरे राजस्थान में लगाया है. भाजपा के इस पोस्टर पर यह लिखा गया है कि 19 हजार किसानों की ज़मीन नीलाम हुई है. भाजपा के इस झूठ के कारण मेरी प्रतिष्ठा को ठेस पहुंची है.'

बुजुर्ग किसान ने आगे बताया, 'मेरी कोई जमीन नीलाम नहीं हुई है, जबकि मैं तो 200 बीघा जमीन का मालिक हूं. भाजपा के द्वारा मेरी छवि को धूमिल किया गया है, जिससे आम जनता और समाज के बीच मेरी मानहानि हुई है. इस कारण मैंने भाजपा पदाधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है.' बुजुर्ग की शिकायत के बाद रामदेवरा थाने में IPC की धारा 500 के तहत मानहानी का मुकदमा दर्ज कर लिया गया है. रामदेवरा थानाधिकारी खम्माराम ने बताया कि किसान माधुराम ने मानहानि का मामला दर्ज करवाने के लिए थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई थी, जिसके आधार पर हमने धारा 500 (मानहानि के लिए सजा) के अंर्तगत मामला दर्ज कर लिया है.

70 वर्षीय किसान जैसलमेर के रामदेवरा क्षेत्र के रिखियों की ढाणी में अपने परिवार संग रहते हैं. किसान व उनके परिजनों द्वारा दी जानकारी के अनुसार, दो महीने पहले दो लड़के ढाणी में आए थे, जिनका नाम उन्हें याद नहीं है. उनके पास बड़े-बड़े कैमरे थे. उन्होंने कहा था कि वो खराब फसलों की रिपोर्ट बनाने आए हैं. फसल खराब होने पर सरकार की ओर से क्लेम दिया जाएगा. शायद उन लोगों ने धोखे से फोटो ले ली है. लेकिन उस समय उन दोनों लड़को ने भाजपा या उसके अभियान के बारे में कुछ नहीं बताया था. माधुराम का फोटो भाजपा के पोस्टर पर लगा है. यह बात सबसे पहले 23 सितंबर को सामने आई. उस दिन रामदेवरा के अशोक जयपाल जयपुर आए थे. उन्होंने फोटो देखा और श्री डाली बाई समाधि ग्रुप में शेयर किया और लिखा की जयपुर में माधो बा छायोड़ा है. किसान माधूराम जयपाल के 3 बेटे हैं. सबसे बड़े भूराराम, उनसे छोटो गोविंदराम और सबसे छोटे जुगताराम. बड़े बेटे भूराराम ने कहा कि जब से यह बात सामने आई है मेरे पिताजी टेंशन में रहते हैं. मुझे बार-बार पूछते हैं कि उस फोटो का क्या हुआ. हटी कि नहीं. हमारी बदनामी हो रही है.

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close