विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 29, 2023

प्रतापगढ़: ज़मीन धंसने से धरती में समां गई महिला, 20 घंटे से SDRF का रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

पिछले 20 दिनों के भीतर प्रतापगढ़ में इस तरह की दूसरी घटना है. इससे पहले ज़िले की छोटी सादड़ी में एक युवक सुरंग में लापता हो गया था. जिसका अभी तक कोई सुराग़ नहीं मिला.

Read Time: 4 min
प्रतापगढ़: ज़मीन धंसने से धरती में समां गई महिला, 20 घंटे से SDRF का रेस्क्यू ऑपरेशन जारी
कुआं जहां महिला के डूबने की बात कही जा रही है.
PRATAPGARH:

प्रतापगढ़ जिले के छोटीसादड़ी क्षेत्र में लगातार हुईं दो अजीबो-गरीब घटनाओं ने क्षेत्र में सनसनी है. इलाक़े के लोगों में इन घटनाओं की वजह से दहशत है. पिछले 20 दिनों से लगातार एसडीआरएफ की टीम छोटीसादड़ी क्षेत्र में ही रेस्क्यू ऑपरेशन में लगी हुई है. पहली घटना छोटीसादड़ी क्षेत्र जंगल में  20 दिन पहले एक गुफा में शिकार के लिए गए युवक का भी अभी तक कोई सुराग नहीं लग पाया है. 

दूसरी घटना में छोटीसादड़ी उपखण्ड क्षेत्र की गणेशपूरा ग्राम पंचायत के उमेदपूरा गांव में खेत पर मवेशियों के लिए घास लेने गई लक्ष्मी देवी मीणा कुंए के पास खेत की जमीन धंसने से सोमवार शाम को लापता हो गई. पिछले चार दिनों से लगातार एसडीआरएफ की टीम महिला की तलाश में रेस्क्यू ऑपरेशन चलाए हुए है. जिस जगह जमीन धंसने से महिला धरती में समाई है उसके पास में ही एक 80 फिट गहरा कुंआ बना हुआ है.

अब एसडीआर की टीम का अनुमान है कि जिस जगह ज़मीन धंसी है उससे कुंए से सुरंग हो सकती है. महिला की तलाश के लिए एसडीआरएफ की टीम ने कुंए में अब तक 50 फीट की गहराई तक पानी निकाल लिया है. एसडीआरएफ के लिए बड़ी चुनौती यह बनी हुई है कि कुंए से पानी निकालने के लगातार प्रयास किए जा रहे हैं लेकिन पानी की आवक इतनी है की कुंए से पानी कम नहीं हो पा रहा है. पिछले तीन दिनों से लगातार दिन रात यह रेस्क्यू ऑपरेशन चल रहा है.

कुंए से पानी निकालती SDRF की टीम

कुंए से पानी निकालती SDRF की टीम

कुंए से पानी निकालने का काम जारी 

आज देर शाम तक आसपास से तीस फिट की खुदाई के बावजूद भी लापता महिला का पता नहीं चल पाया. वहीं प्रशासन की ओर से कुंए का पानी तोड़ने के लिए बड़े जनरेटर और बड़े पम्प सेट की व्यवस्था भी की गई.  एसडीआरएफ की टीम ने स्थानीय ग्रामीणों की मदद से महिला के धंसने वाली जगह से लगते हुए कुंए को भी चार दिन से लगातार पानी के पंप लगाकर कुंए को खाली करने के प्रयास कर रहे हैं.

चार दिन से लगातार पानी निकालने के प्रयास के बाद भी कुंए में पानी की आवक अधिक आने के कारण अभी तक कुंए का पानी खाली नहीं हो पाया है.  एसडीआरएफ की टीम ने करीब 50 फीट की गहराई तक पानी को खाली कर लिया है. लेकिन महिला का अभी भी कोई सुराग नहीं लग पाया है. महिला की तलाश में दो जेसीबी की मदद से महिला जिस जगह पर धंसी है वहां भी खुदाई का काम लगातार जारी है. 

एसडीआरएफ ने खोदी 40 फ़ीट लंबी सुरंग 

एसडीआरएफ की टीम ने रेस्क्यू के चौथे दिन कुंए और जमीन धंसने के पास की जगह पर जेसीबी की मदद से एक सुरंग बनाना भी शुरू कर दिया है. करीब 40 फीट की एक सुरंग एसडीआरएफ की टीम द्वारा अभी तक बना दी गई. लेकिन अभी तक महिला का कुछ पता नहीं लग पाया है. इस सुरंग की खुदाई अभी भी जारी है. गड्ढे और कुंए के आस-पास की जमीन की खुदाई लगातार जारी है.  महिला की तलाश में चार दिन से लगातार रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है लेकिन महिला का अभी तक कुछ पता नहीं चल पाया है. 

यह भी पढ़ें - शिकार के लिए गया युवक 4 दिन से गुफे में फंसा, 4 घंटे के रेस्क्यू ऑपरेशन के बाद भी कोई सुराग नहीं

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close