विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 11, 2023

गांव की कच्ची सड़क में फंस गई एम्बुलेंस, बिना इलाज हुई मरीज की मौत

ग्रामीणों ने बताया कि कच्ची सड़क में कीचड़ अधिक था उसी में एम्बुलेंस का पहिया फंस जाने से मरीज की मौत हो गई. मरीज की मौत होने पर गुसाए ग्रामीणों ने मृतक के शव को भरतपुर - मथुरा मार्ग पर रखकर जाम कर दिया.

Read Time: 3 min
गांव की कच्ची सड़क में फंस गई एम्बुलेंस, बिना इलाज हुई मरीज की मौत
कीचड़ में फंसने से एंबुलेंस में सवार मरीज की मौत
Bharatpur:

उद्योग नगर थाना क्षेत्र के गांव नगला माना में सोमवार को सुबह सांस के एक मरीज को प्राइवेट एम्बुलेंस से अस्पताल ले जाया जा रहा था, अस्पताल पहुंचने में हुई अवांछित देरी से पीड़ित मरीज की रास्ते में ही मौत हो गयी. ग्रामीणों ने बताया कि कच्ची सड़क में कीचड़ अधिक था, एम्बुलेंस का पहिया कीचड़ में फंस जाने से मरीज को समय पर अस्पताल नहीं पहुंचाया जा सका, जिससे उसकी रास्ते में ही मौत हो गई. मरीज की मौत होने पर गुसाए ग्रामीणों ने मृतक के शव को भरतपुर - मथुरा मार्ग पर रखकर जाम कर दिया.

ट्रैक्टर से खींचकर एम्बुलेंस को बाहर निकालने का प्रयास करते लोग

ट्रैक्टर से खींचकर एम्बुलेंस को बाहर निकालने का प्रयास करते लोग

ग्रामीण विकास फौजदार ने बताया कि उनका गांव मुख्य मार्ग से लगभग एक किलोमीटर अंदर है, लेकिन स्थानीय प्रशासन और विधायक की उपेक्षा का शिकार है. जिससे आज यह दर्दनाक हादसा घटित हुआ. 

उद्योग नगर थाना क्षेत्र में स्थित गांव माना भरतपुर -मथुरा राजमार्ग से लगभग एक किलोमीटर अंदर है, लेकिन स्थानीय विधायक डॉ. सुभाष गर्ग और जिला प्रशासन द्वारा आजादी के 76 वर्ष पूरे होने पर भी अभी तक इस रास्ते का निर्माण नहीं करवाया जा सका है.

ग्रामीणों को कच्ची सड़क से प्रतिदिन आवागमन में परेशानी होती है. सोमवार सुबह पूरन सिंह पुत्र भूरी सिंह जो सांस की बीमारी से ग्रसित था. हालत गंभीर होने पर परिजन निजी एम्बुलेंस से जिला अस्पताल लेकर आ रहे थे, लेकिन कच्ची सड़क में कीचड़ होने की वजह से एम्बुलेंस का पहिया कीचड़ में धंस गया, काफी प्रयास के बाद भी एम्बुलेंस को कीचड़ से बाहर नहीं निकाला जा सका और मरीज की वहीं मौत हो गई.

मरीज की मौत से गुस्साए ग्रामीणों ने भरतपुर - मथुरा राजमार्ग पर मृतक का शव रख रोड को जाम कर दिया. मृतक की पत्नी अनीता का कहना हैं कि घर में कमाने वाला अब कोई नही बचा है, एक ही व्यक्ति था जिसकी अब मौत हो चुकी है. 

शव को सड़क पर रखकर जाम लगाते ग्रामीण

शव को सड़क पर रखकर जाम लगाते ग्रामीण

मौके पर पहुंचे जिला प्रशासन के अधिकारियों ने मृतक के परिजनों को राजस्थान सरकार की ओर से आर्थिक सहायता एवं गांव के रास्ते को बनवाने का आश्वासन दिया. आश्वासन के बाद ग्रामीणों ने जाम खोला. मेडिकल बोर्ड ने मृतक का पोस्टमार्टम करवाकर शव परिजनों को पुलिस ने सुपुर्द कर दिया गया.

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close