विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 19, 2023

सीएम गहलोत बोले, जो लोग मुख्यमंत्री के रेस में रहते हैं, वो कभी मुख्यमंत्री नहीं बन पाते!

मीडिया के सवालों का जवाब देते हुए सीएम गहलोत ने कहा, जो लोग मुख्यमंत्री के रेस में रहते हैं, वो कभी मुख्यमंत्री नहीं बन पाते हैं. उन्होंने जोड़ते हुए कहा कि उन्हें पार्टी आलकमान और सोनिया गांधी ने चुना है इसलिए वो मुख्यमंत्री बने हैं. 

Read Time: 5 min
सीएम गहलोत बोले, जो लोग मुख्यमंत्री के रेस में रहते हैं, वो कभी मुख्यमंत्री नहीं बन पाते!
अशोक गहलोत (फाइल तस्वीर)

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने गुरूवार को पूर्व डिप्टी सीएम और राजस्थान में सीएम पद के दावेदार सचिन पायलट का बिना नाम लिए प्रहार किया. मीडिया के सवालों का जवाब देते हुए सीएम गहलोत ने कहा, जो लोग मुख्यमंत्री के रेस में रहते हैं, वो कभी मुख्यमंत्री नहीं बन पाते हैं. उन्होंने जोड़ते हुए कहा कि उन्हें पार्टी आलाकमान और सोनिया गांधी ने चुना है इसलिए वो मुख्यमंत्री बने हैं. 

सीएम गहलोत गुरूवार को राजधानी दिल्ली में कांग्रेस मुख्यालय में एक प्रेस वार्ता में मीडिया के सवालों का जवाब दे रहे थे. चौथी बार मुख्यमंत्री बनने के सवाल पर मजाकिया अंदाज में सीएम गहलोत ने कहा, मैं मुख्यमंत्री पद छोड़ना चाहता हूं, लेकिन यह पद मुझे नहीं छोड़ रहा है. उन्होने कहा कि शायद यह पद मुझे छोड़ेगा भी नहीं.

बाद में सफाई देते हुए सीएम गहलोत ने कहा कि हाईकमान मुझे यह पद नहीं छोड़ने नहीं दे रहा है. उन्होंने कहा कुछ तो कारण होंगे, जिससे सोनिया गांधी ने उन्हें प्रदेश के मुख्यमंत्री पद के लिए उन्हें चुना है.

सीएम गहलोत ने आगामी विधानसभा चुनाव में सत्ता में वापसी का दावा करते हुए कहा कि प्रदेश में उनकी सरकार के खिलाफ कोई नाराजगी नहीं है. साथ ही, उन्होंने उनकी सरकार के खिलाफ एंटी इनकंबैन्सी से भी इनकार किया. कांग्रेस मुख्यालय में आयोजित प्रेस वार्ता में विपक्ष पर हमला बोलते हुए उन्होंने कहा कि विपक्ष का काम है माहौल बनाना, लेकिन प्रदेश में कांग्रेस सरकार के खिलाफ कोई नाराजगी नहीं है.

उन्होंने कहा कि उनके ऊपर कोई आरोप नहीं है, इसलिए जनता उनके साथ है. इस दौरान प्रधानमंत्री मोदी पर हमला करते हुए उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ने कहते हैं कि वो सबसे बड़े ईमानदार हैं, लेकिन मैं कहता हूं कि मैं उनसे बड़ा ईमानदार हूं. उन्होंने आगे कहा, अगर प्रधानमंत्री कहते हैं कि वो सबसे बड़े फकीर हैं, तो मै उनसे बड़ा फकीर हूं. उन्होंने कहा कि मैंने अपने नाम से कोई प्रॉपर्टी नहीं बनाई.

वहीं, चौथी बार मुख्यमंत्री बनने के सवाल पर मजाकिया अंदाज में सीएम गहलोत ने कहा, मैं मुख्यमंत्री पद छोड़ना चाहता हूं, लेकिन यह पद मुझे नहीं छोड़ रहा है. उन्होने आगे कहा कि शायद यह पद मुझे छोड़ेगा भी नहीं. हालांकि बाद में सफाई देते हुए कहा कि हाईकमान मुझे यह पद नहीं छोड़ने नहीं दे रहा है. उन्होंने कहा कुछ तो कारण होंगे, जिससे सोनिया गांधी ने उन्हें प्रदेश के मुख्यमंत्री पद के लिए उन्हें चुना है. 

सीएम गहलोत ने कहा उनके ऊपर कोई आरोप नहीं है, इसलिए जनता उनके साथ है. इस दौरान प्रधानमंत्री मोदी पर हमला करते हुए उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ने कहते हैं कि वो सबसे बड़े ईमानदार हैं, लेकिन मैं कहता हूं कि मैं उनसे बड़ा ईमानदार हूं.

उन्होंने आगे कहा कि राजस्थान की जनता उनकी सरकार के साथ खड़ी है. उन्होंने बताया कि उनकी सरकार को गिराने के लिए कांग्रेसी विधायकों को 10 करोड़ रुपए ऑफर हुए, यह बात जनता ने उन्हें बताई, क्योंकि जनता उनकी सरकार को बचाना चाहती थी. उन्होंने आगे कहा कि उनके विधायक करप्ट नहीं थे, जिससेभाजपा उनकी सरकार नहीं गिरा पाई. 

वहीं, विधायकों के टिकट कटने के सवाल पर मुख्यमंत्री ने कहा कि जो विधायक उनकी सरकार के साथ डटकर खड़े हैं, उनके टिकट क्यों काटे जाएंगे. उन्होंने कहा कि जो विधायक मजबूत हैं, उनके टिकट काटने की जरूरत नहीं होती है.वहीं, भाजपा पर हमला करते हुए सीएम ने कहा कि भाजपा ज्वाइन करने वाले आरोपों से धुल जाते हैं.

सीएम गहलोत ने जांच एजेंसियों के दुरूपयोग को लेकर सवाल उठाते हुए कहा कि केंद्र की मोदी सरकार विपक्ष के खिलाफ जांच एजेंसियों का दुरूपयोग करती है. प्रधानमंत्री मोदी पर भी किया हमला. उन्होंने कहा कि जांच एजेंसियों द्वारा करीब 3000 छापे डाले गए. 

ये भी पढ़ें-टिकट को लेकर कांग्रेस में शुरू हुआ घमासान, अर्चना शर्मा बोलीं- '4 खोके में हुई डील'

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close