विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 31, 2023

पार्टी के फैसले पर आया हूं, पार्टी कहेगी तो वापस लौट जाऊंगा... चित्तौड़गढ़ में विरोध के बीच बोले नरपत सिंह राजवी

Rajasthan Assembly Election 2023: राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा प्रत्याशियों के चयन को लेकर पार्टी में विरोध अब भी जारी है. भाजपा की दूसरी लिस्ट के बाद सबसे ज्यादा विरोध चित्तौड़गढ़ सीट पर हो रहा है. जहां भाजपा ने मौजूदा विधायक चंद्रभान सिंह आक्या का टिकट काटकर पूर्व सीएम भैरो सिंह शेखावत के दामाद नरपत सिंह राजवी को टिकट दिया है.

Read Time: 4 min
पार्टी के फैसले पर आया हूं,  पार्टी कहेगी तो वापस लौट जाऊंगा... चित्तौड़गढ़ में विरोध के बीच बोले नरपत सिंह राजवी
चित्तौड़गढ़ में मीडिया को संबोधित करते भाजपा प्रत्याशी नरपत सिंह राजवी.

Rajasthan Assembly Election 2023: राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए प्रत्याशियों के चयन के साथ-साथ नामांकन का दौर शुरू हो चुका है. लेकिन भाजपा प्रत्याशियों के चयन को लेकर पार्टी में विरोध अब भी जारी है. भाजपा की दूसरी लिस्ट आने के बाद सबसे ज्यादा विरोध चित्तौड़गढ़ सीट पर हो रहा है. जहां भाजपा ने मौजूदा विधायक चंद्रभान सिंह आक्या का टिकट काटकर पूर्व सीएम भैरो सिंह शेखावत के दामाद नरपत सिंह राजवी को टिकट दिया है. आक्या का टिकट काटे जाने का चित्तौड़गढ़ में जमकर विरोध जारी है. इस बीच मंगलवार को नरपत सिंह राजवी ने प्रेस कॉफ्रेंस कर मीडिया से बात की. 

उन्होंने कहा कि वह चित्तौड़गढ़ में चुनाव लड़ने पार्टी के निर्णय पर आए हैं. पार्टी उन्हें आदेश देगी तो वह वापस जयपुर लौट जाएंगे. उन्होंने कहा कि पार्टी का फैसला सर्वोपरि हैं. राजवी ने अपने पुराने कार्यकाल का उल्लेख करते हुए कहा कि चित्तौड़गढ़ में विधायक रहते हुए कई ऐतिहासिक कार्य किए हैं. उन्होंने बताया कि चित्तौड़गढ़ डेयरी सयंत्र की स्थापना भी करवाई हैं.

मैंने चित्तौड़गढ़ में कई काम करवाएः राजवी
राजवी ने आगे कहा कि चिकित्सा मंत्री रहते हुए मैंने कई कार्य करवाएं हैं. चित्तौड़गढ़ किसानों के लिए मंडी व्यवस्था में सुधार, युवाओं के रोजगार में सुधार, पर्यटन को बढ़ावा देने जैसे काम इस क्षेत्र की आ आवश्यकता हैं. इसके लिए व्यक्ति का विजन होना जरूरी हैं. राजवी ने कहा कि इस क्षेत्र में अफीम की खेती होती हैं और पुलिस द्वारा 8 बट्टा 29 धारा का दुरुपयोग कर किसानों को परेशान किया जाता हैं जिसे रोकने के प्रयास किया जाएगा। जिससे अफीम किसानों को राहत मिल सकेगी.

आक्या की दावेदारी पर बोले- मेरा मुकाबला कांग्रेस से होगा न कि निर्दलीय से
इस दौरान भाजपा से टिकट नही मिलने से नाराज चन्द्रभान सिंह आक्या के चुनावी मैदान में ताल ठोकने के सवालों के जवाब भी दिए. उन्होंने एक सवाल के जवाब में कहा कि चन्द्रभान सिंह आक्या भी चित्तौड़गढ़ विधानसभा क्षेत्र से नहीं हैं. राजवी ने कहा कि उनका मुकाबला कांग्रेस से होगा ना कि निर्दलीय  प्रत्याशी से...

उन्होंने आगे कहा कि चन्द्रभान सिंह आक्या द्वारा भाजपा के चुनाव चिन्ह का उपयोग किए जाने की शिकायत प्रदेश कार्यालय को भिजवाई गई हैं. उन्होंने कहा कि उनके खिलाफ एक नैरेटिव बनाने का प्रयास किया जा रहा हैं कि वह बाहरी हैं जबकि वह 15 साल तक चित्तौड़गढ़ रह चुके हैं.

विद्याधरनगर से चित्तौड़गढ़ भेजे गए हैं राजवी
मालूम हो कि नरपत सिंह राजवी जयपुर के विद्याधरनगर सीट से विधायक थे. लेकिन भाजपा की पहली लिस्ट में उनका टिकट काट दिया गया था. विद्याधर नगर सीट से भाजपा ने राजसमंद सांसद दीया कुमारी को टिकट दिया है. टिकट जाने के बाद राजवी नाराज हो गए थे.

जिसके बाद भाजपा ने दूसरी लिस्ट में डैमेज कंट्रोल करते हुए उन्हें चित्तौड़गढ़ सीट का टिकट दे दिया है. लेकिन इसके लिए चित्तौड़गढ़ के मौजूदा विधायक चंद्रभान सिंह आक्या का टिकट काट दिया, जिससे आक्या और उनके समर्थक नाराज हो गए हैं. 

यह भी पढ़ें - भाजपा विधायक ने चित्तौड़गढ़ से निर्दलीय लड़ने के लिए ठोकी ताल, अब जान मारने की मिल रही धमकी

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close