विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 10, 2023

विधानसभा चुनाव को लेकर हरियाणा बॉर्डर पर होगी सख्त मुस्तैदी, मुख्य सचिव ने बैठक कर दिए निर्देश

आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर मुख्य सचिव उषा शर्मा ने हरियाणा सरकार के मुख्य सचिव संजीव कौशल और अन्य अधिकारियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंस कर आपसी समन्वय और सतर्कता के सम्बन्ध में बैठक की.

Read Time: 3 min
विधानसभा चुनाव को लेकर हरियाणा बॉर्डर पर होगी सख्त मुस्तैदी, मुख्य सचिव ने बैठक कर दिए निर्देश
मुख्य सचिव उषा उषा शर्मा.
जयपुर:

Rajasthan Assembly Elections 2023: राजस्थान विधानसभा चुनाव की घोषणा के बाद प्रशासनिक स्तर पर तैयारियां तेज हो गई है. चुनावी तारीखों की घोषणा करने के बाद प्रसाशनिक अधिकारी अब सख्ती से राज्य के बॉर्डर पर लगने वाले अधिकारीयों से सुरक्षा सबंधी बैठकें कर रहे हैं. इसी सिलसिले में मंगलवार को मुख्य सचिव उषा शर्मा ने हरियाणा सरकार के मुख्य सचिव संजीव कौशल और वरिष्ठ प्रशासनिक, पुलिस अधिकारियों के साथ मंगलवार को वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर समीक्षा बैठक की. बैठक में मुख्य सचिव ने कहा कि आपसी समन्वय और साझा प्रयासों से चुनाव के दौरान कानून-व्यवस्था सुनिश्चित की जाएगी. मुख्य सचिव हरियाणा ने चुनाव के दौरान कानून और व्यवस्था बनाए रखने के लिए पूर्ण सहयोग प्रदान करने के लिए आश्वस्त किया.  

मुख्य सचिव ने हरियाणा की सीमा से लगते प्रदेश के जिलों में अवैध शराब की तस्करी रोकने, राष्ट्रीय राजमार्गों से गुजरने वाले वाहनों की आकस्मिक चैकिंग, बॉर्डर चैक पोस्ट, सीमावर्ती जिलों में आपराधिक तत्वों पर चौकसी रखने आदि पर हरियाणा सरकार के अधिकारियों से सहयोग और सूचनाएं साझा करने का आग्रह किया.

बैठक में दोनों मुख्य सचिव ने आपसी समन्वय से अन्तरराज्यीय सीमा पर नाकाबंदी, गैंगस्टरों पर निगरानी, अवैध शराब की तस्करी रोकने सहित सुरक्षा के सभी आवश्यक इंतजाम करने के निर्देश दिए. उन्होंने कहा कि राजस्थान और हरियाणा मिलकर आगामी विधानसभा चुनावों में कानून और व्यवस्था को बनाए रखकर भारतीय निर्वाचन आयोग की अपेक्षाओं पर खरे उतरेंगे.  

पुलिस महानिदेशक उमेश मिश्रा ने कहा कि चुनाव के दौरान अंतरराज्यीय सीमा पर नोडल अधिकारी नियुक्त किए जाएंगे. जो पारस्परिक समन्वय के साथ अंतरराज्यीय गिरोहों की गतिविधियों पर नजर रखेंगे. 

पुलिस महानिदेशक हरियाणा शत्रुजीत कपूर, राजस्थान के डीजी कानून-व्यवस्था राजीव शर्मा, मुख्य चुनाव अधिकारी प्रवीण गुप्ता, प्रमुख सचिव गृह आनंद कुमार, शासन सचिव गृह भानुप्रकाश येटरू सहित अन्य अधिकारी भी इस दौरान वीडियो कांफ्रेंस के जरिए जुड़े.

इसे भी पढ़े:- राजस्थान विधानसभा चुनाव को लेकर मुख्य सचिव ने अधिकारियों के साथ की मीटिंग, दिए ये सब निर्देश

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close