विज्ञापन
Story ProgressBack

Rajasthan Assembly Elections 2023 Voting: पूर्व सीएम वसुंधरा राजे के पौत्र ने किया मतदान, सवाल पूछने पर बोले, 'मैंने...को वोट दिया'

विनायक प्रताप सिंह वसुंधरा राजे सिंधिया के पौत्र और सांसद दुष्यंत सिंह के पुत्र हैं, उनका नाम इस बार के वोटिंग लिस्ट में जुड़ा है. विनायक ने झालावाड़ के हाउसिंग बोर्ड स्थित मतदान केंद्र पर अपना पहला वोट डाला है.

Read Time: 3 min
Rajasthan Assembly Elections 2023 Voting: पूर्व सीएम वसुंधरा राजे के पौत्र ने किया मतदान, सवाल पूछने पर बोले, 'मैंने...को वोट दिया'
वोटिंग करते पौत्र विनायक सिंह

Rajasthan Assembly Election 2023: राजस्थान विधानसभा चुनाव 2023 में बड़ी तादाद में युवा इस बार अपना पहला वोट डालेंगे. ऐसे में झालावाड़ विधानसभा सीट ने इस बार सबका ध्यान खींचा हैं. इसका प्रमुख कारण है राजस्थान की 2 बार की मुख्यमंत्री रहीं वसुंधरा राजे सिंधिया के पौत्र विनायक प्रताप सिंह.

बीजेपी नेता और राजस्थान की पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे आज वोट डालने से पूर्व झालावाड़ स्थित राड़ी के बालाजी मंदिर में दर्शन कर मतदान केंद्र पहुंची. राजे इस बार अपने सांसद पुत्र दुष्यंत सिंह और अपने पोते विनायक प्रताप सिंह के साथ वोट डालने पहुंची हैं.

सांसद दुष्यंत सिंह के पुत्र विनायक प्रताप सिंह ने अपने जीवन का पहला वोट अपनी दादी वसुंधरा राजे के साथ डाला है. वसुंधरा ने वोट देने के बाद लोगों को भी वोट देने की अपील की है. उन्होंने लिखा है कि 'लोकतंत्र के महोत्सव में मैंने अपनी भागीदारी निभाई. आप भी जाएं और मतदान करें. ध्यान रहे, पहले मतदान, फिर जलपान!'

आपको बता दें कि वसुंधरा झालरापाटन सीट से लगातार 5वीं बार मैदान में हैं. उन्होंने यहां से 2003 में पहली बार विधानसभा चुनाव लड़ा और उसी साल पहली बार प्रदेश की मुख्यमंत्री भी बनी थीं.

इसे भी पढ़े: इस चुनाव दादी वसुंधरा राजे के साथ विनायक प्रताप सिंह डालेंगे अपना पहला वोटवसुंधरा राजे झालावाड़ ज़िले की

आपको बताते चलें कि राजस्थान में कुल 200 विधानसभा सीटें हैं. लेकिन आज सिर्फ 199 सीटों पर ही मतदान होगा. चूंकि श्रीगंगानगर जिले के श्रीकरणपुर विधानसभा सीट के कांग्रेस प्रत्याशी और विधायक गुरमीत सिंह कुन्नर के निधन के बाद चुनाव आयोग द्वारा करणपुर विधानसभा पर मतदान रद्द कर दिया गया. 

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close