विज्ञापन
Story ProgressBack

राजस्थान के मुख्यमंत्री बनाए जाने के बाद भजनलाल शर्मा का पहला बयान, इन 16 नेताओं को कहा शुक्रिया, प्राथमिकता भी गिनाई

राजस्थान के मुख्यमंत्री बनाए जाने के बाद भजनलाल शर्मा का पहला बयान भी सामने आया है. अपने पहले बयान में भजनलाल शर्मा ने पार्टी के 16 नेताओं को शुक्रिया कहते हुए राजस्थान के सर्वागीण विकास की बात कही है.

Read Time: 4 min
राजस्थान के मुख्यमंत्री बनाए जाने के बाद भजनलाल शर्मा का पहला बयान, इन 16 नेताओं को कहा शुक्रिया, प्राथमिकता भी गिनाई
राजस्थान के मुख्यमंत्री बनाए जाने के बाद प्रदेशअध्यक्ष सीपी जोशी से गले मिलते भजनलाल शर्मा.

Rajasthan CM Bhajan Lal Sharma First Reaction: 3 दिसंबर को चुनावी नतीजे आने के बाद से राजस्थान की नई सरकार पर जारी सस्पेंस आज समाप्त हो गया. भाजपा विधायक दल की बैठक के बाद राजस्थान के नए मुख्यमंत्री, डिप्टी सीएम और स्पीकर के नाम की घोषणा कर दी गई है. सांगानेर से पहली बार विधायक बने भजनलाल शर्मा राजस्थान के नए मुख्यमंत्री होंगे. संघ के करीबी और संगठन पर अच्छी पकड़ रखने वाले भजनलाल शर्मा सीएम रेस में अंत तक नहीं थे. लेकिन भाजपा ने शॉकिंग पैटर्न जारी रखते हुए उन्हें मुख्यमंत्री बनाया.

राजस्थान में 15 दिसंबर को शपथ ग्रहण

इसके अलावा जयपुर राजघराने से ताल्लुक रखने वाली विद्याधरनगर सीट की विधायक दीया कुमारी और प्रदेश में भाजपा के दलित चेहरा माने जाने वाले दूदू विधायक प्रेमचंद बैरवा को डिप्टी सीएम बनाया गया है. भाजपा के वरिष्ठ नेता वासुदेव देवनानी को पार्टी ने विधानसभा स्पीकर बनाया है. राजस्थान में शपथ ग्रहण 15 दिसंबर को होगा. 

इधर मुख्यमंत्री बनाए जाने के बाद भजनलाल शर्मा का पहला बयान भी सामने आया है. पहले बयान में भजनलाल शर्मा ने पार्टी के 16 नेताओं को शुक्रिया कहते हुए प्रदेश के सर्वागीण विकास की बात कही है. 

राजस्थान के भावी मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने मंगलवार शाम को यहां राजभवन में राज्यपाल कलराज मिश्र से मुलाकात की. शर्मा के साथ पार्टी के केंद्रीय पर्यवेक्षक राजनाथ सिंह, पार्टी के चुनाव प्रभारी प्रहलाद जोशी तथा पूर्व उपमुख्यमंत्री वसुंधरा राजे भी थीं. नामित उपमुख्यमंत्री प्रेमचंद बैरवा व दीया कुमारी भी राज्यपाल से मिले. भाजपा की ओर से सरकार बनाने का दावा पेश क‍िया जाएगा.

मुख्यमंत्री बनाए जाने के बाद भजनलाल शर्मा का पहला बयान

भजनलाल शर्मा ने सोशल मीडिया मंच एक्स पर लिखा, "मेरे जैसे एक साधारण कार्यकर्ता पर इतना विश्वास जताने के लिए पार्टी के शीर्ष नेतृत्व का आभार- भजनलाल शर्मा, मुख्यमंत्री राजस्थान सरकार

इसके अलावा न्यूज एजेंसी एएनआई से बात करते हुए भजनलाल शर्मा ने पार्टी के वरीय नेताओं को शुक्रिया कहा, साथ ही प्रदेश के विकास की बात कही. भजनलाल शर्मा ने सबसे पहले तो मैं देश के सम्मानीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, पर्यवेक्षक विनोद तावड़े, सरोज पांडेय को शुक्रिया कहा. 

इसके बाद उन्होंने प्रदेश के नेताओं का नाम लेते हुए कहा जिन्होंने मेरे नाम का प्रस्ताव किया, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे,  प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी, प्रभारी अरुण सिंह, चुनाव प्रभारी प्रहलाद जोशी, विजय राजकर, चंद्रशेखर को शुक्रिया कहा. अंत में भरतलाल शर्मा ने डिप्टी सीएम बनाई गई दीया कुमारी और प्रेमचंद बैरवा को बधाई दी. साथ ही स्पीकर बनाए गए पार्टी के वरिष्ठ नेता वासुदेव देवनानी को बधाई दी. 

अपनी पहली प्रतिक्रिया के अंत में भजनलाल शर्मा ने कहा कि राजस्थान के सभी विधायक राजस्थान के सर्वागीण विकास के लिए काम करेंगे. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में हम लोगों की सभी अपेक्षाओं को पूरा करेंगे.

यह भी पढ़ें - Rajasthan New CM: कौन हैं भजन लाल शर्मा, जिन्हें भाजपा ने बनाया राजस्थान का नया मुख्यमंत्री 

राजस्थान की नई सरकार, भजनलाल शर्मा CM, दीया कुमारी और प्रेमचंद बैरवा डिप्टी CM, वासुदेव देवनानी स्पीकर

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close