विज्ञापन
Story ProgressBack

राजस्थान CM भजनलाल ने सभी जिलों के प्रभारी मंत्री किए नियुक्त, देखें किस मंत्री को मिला कौन सा जिला, पूरी लिस्ट

Rajasthan District In Charge Minister List: राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने प्रदेश की सभी जिलों के प्रभारी मंत्री नियुक्त कर दिए हैं. यहां देखें पूरी लिस्ट.

Read Time: 4 mins
राजस्थान CM भजनलाल ने सभी जिलों के प्रभारी मंत्री किए नियुक्त, देखें किस मंत्री को मिला कौन सा जिला, पूरी लिस्ट
Rajasthan District In Charge Minister List: राजस्थान के सीएम ने सभी जिलों में प्रभारी मंत्री किए नियुक्त.

Rajasthan District In Charge Minister List: राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा (Bhajan Lal Sharma) ने  सभी जिलों के प्रभारी मंत्री नियुक्त कर दिए हैं. प्रभारी मंत्रियों की पूरी लिस्ट जारी कर दी गई है. जिसमें आप देख सकते हैं कि किस मंत्री को कौन सा जिला दिया गया है. इस लिस्ट के अनुसार डिप्टी सीएम दीया कुमारी को अजमेर और     केकड़ी जिले का प्रभारी मंत्री बनाया गया है. वहीं प्रदेश के दूसरे डिप्टी सीएम प्रेमचंद्र बैरवा को चित्तौड़गढ़, प्रतापगढ़ और राजसमंद जिले का प्रभारी मंत्री बनाया गया है. 

किरोड़ी लाल मीणा अलवर और खैरथल तिजारा के प्रभारी मंत्री

राजस्थान सरकार के कृषि मंत्री किरोड़ी लाल मीणा को अलवर और खैरथल-तिजारा जिले का प्रभारी बनाया गया है. इसके अलावा चिकित्सा मंत्री गजेंद्र सिंह खींवसर को बीकानेर और अनूपगढ़ जिले का प्रभारी मंत्री बनाया गया है.

राठौड़ दौसा और गंगापुर सिटी के दिलावर जोधपुर के प्रभारी मंत्री

राजस्थान सरकार के उद्योग व वाणिज्य सह युवा मामले और खेल मंत्री कर्नल राज्यवर्धन सिंह राठौड़ को दौसा और गंगापुर सिटी का प्रभारी मंत्री बनाया गया है. प्रदेश के शिक्षा मंत्री मदन दिलावर को जोधपुर, जोधपुर ग्रामीण  और फलोदी जिले का मंत्री बनाया गया है. 

राजस्थान सरकार के उद्योग व वाणिज्य सह युवा मामले और खेल मंत्री कर्नल राज्यवर्धन सिंह राठौड़ को दौसा और गंगापुर सिटी का प्रभारी मंत्री बनाया गया है. प्रदेश के शिक्षा मंत्री मदन दिलावर को जोधपुर, जोधपुर ग्रामीण  और फलोदी जिले का मंत्री बनाया गया है. 

भजनलाल सरकार के मंत्री कन्हैयालाल को नागौर और डीडवाना-कुचामन का मंत्री बनाया गया है. न्याय मंत्री जोगाराम पटेल को जयपुर शहर, जयपुर ग्रामीण और दूदू का प्रभारी मंत्री बनाया गया है. 

सुरेश सिंह रावत भरतपुर और डीग के प्रभारी मंत्री

जल संसाधन मंत्री सुरेश सिंह रावत को भरतपुर और डीग जिले का प्रभारी मंत्री बनाया गया है. सामाजिक न्याय एवं आधिकारिता मंत्री अविनाश गहलोत को चूरू और झूंझुनूं का प्रभारी मंत्री बनाया गया है. खाद्य व नागरिक आपूर्ति विभाग सुमित गोदारा को श्रीगंगानगर और हनुमानगढ़ जिले का प्रभारी मंत्री बनाया गया है. 

District Incharge Ministers by prabhanshuranjan.prabhu

पशुपालन और डेयरी विभाग के मंत्री जोराराम कुमावत को बाड़मेर, बालोतरा और जैसलमेर का प्रभारी मंत्री बनाया गया है. जनजाति मंत्री बाबूलाल खराड़ी को बांसवाड़ा और डूंगरपुर जिले का प्रभारी मंत्री बनाया गया है. 

हेमंत मीणा उदयपुर तो सजंय शर्मा सीकर के प्रभारी मंत्री

राजस्व विभाग के मंत्री हेमंत मीणा को उदयपुर और सलुम्बर का प्रभारी मंत्री बनाया गया है. वन मंत्री संजय शर्मा को सीकर और नीमकाथाना का प्रभारी मंत्री बनाया गया है. सहकारिता मंत्री गौतम कुमार दक को कोटा और सवाई माधोपुर का प्रभारी मंत्री बनाया गया है. 

नगरीय विकास मंत्री झाबर सिंह खर्रा को पाली और ब्वायर का जबकि ऊर्जा मंत्री हीरालाल नागर को टोंक और बूंदी जिले का प्रभारी मंत्री बनाया गया है. पंचायती राज मंत्री ओटाराम देवासी को झालावाड़ और बारां जिले का प्रभारी मंत्री बनाया गया है. 

मंजू बाघमार को भीलवाड़ा और शाहपुरा का जिम्मा

मंजू बाघमार को भीलवाड़ा और शाहपुरा का, राजस्व विभाग के मंत्री विजय सिंह को कोटपूतली-बहरोड़ का मंत्री बनाया गया है. केके बिश्नोई को सिरोही, जालौर और सांचौर का प्रभारी मंत्री बनाया गया है. जबकि जवाहर सिंह बेढ़म को करौली, धौलपुर जिले का प्रभारी मंत्री बनाया गया है. 

योग दिवस पर अपने-अपने जिलों में मौजूद रहेंगे प्रभारी मंत्री

मालूम हो कि प्रभारी मंत्रियों का अपने-अपने जिले के विकास कार्यों में महती भूमिका होती है. ये विकास योजनाओं की बैठक में भी शामिल होते हैं.  साथ ही बड़े मौकों पर अपने-अपने जिलों में मौजूद रहकर सरकारी कार्यक्रम में शामिल होते हैं. राजस्थान के सभी प्रभारी मंत्रियों को 21 जून को योग दिवस के मौके पर अपने-अपने जिलों में मौजूद रहने का निर्देश दिया गया है. 

यह भी पढ़ें - राजस्थान में बिजली संकट पर गुड न्यूज, छत्तीसगढ़ में सील कोयला मिलेगा वापस

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
7 बार युवक को काट चुका सांप, सपने में आकर 9वीं बार काटने की दी चेतावनी; हैरान कर देगी ये खबर
राजस्थान CM भजनलाल ने सभी जिलों के प्रभारी मंत्री किए नियुक्त, देखें किस मंत्री को मिला कौन सा जिला, पूरी लिस्ट
rajasthan budget 2024 announcement for Sikar district hospital in Neem ka thana 100 crores for Khatu Shyam Corridor
Next Article
सीकर के लिए बजट में कई घोषणा: 300 करोड़ में बनेगा अस्पताल, खाटू श्याम पर भी बड़ा ऐलान
Close
;