विज्ञापन

Diwali Holiday: राजस्थान में दीपावली की छुट्टियों का कैलेंडर जारी, जाने कितने दिन बंद रहेंगे स्कूल, ऑफिस 

राजस्थान सरकार हर साल सत्र की शुरुआत में ही राज्यों में छुट्टी का कैलेंडर जारी कर देती है. लेकिन कई बार बड़े त्योहारों पर छुट्टियों में फेरबदल करना पड़ता है. वहीं इस बार का फेरबदल किया हुआ कैलेंडर सरकार ने जारी कर दिया है.

Diwali Holiday: राजस्थान में दीपावली की छुट्टियों का कैलेंडर जारी, जाने कितने दिन बंद रहेंगे स्कूल, ऑफिस 
प्रतीकात्मक तस्वीर

Rajasthan Diwali Holiday News: देश में अक्टूबर का महीना आते ही त्योहारों का दौर शुरू हो जाता है. जिसमें सबसे खास है दीपावली. त्योहारों के समय सभी सरकारी विभाग बंद रहते है. जिसको लेकर हर साल सरकार एक छुट्टी का कैलेंडर का जारी करती है. इस कैलेंडर का सबसे अधिक इंतजार सरकारी स्कूल के बच्चे करते हैं. वहीं राजस्थान सरकार की ओर से इस बार दीपावली पर दी जाने वाली छुट्टियों की आधिकारिक घोषणा हो चुकी है. 

दीपावली पर होता है कैलेंडर में फेरबदल 

सरकार हर साल सत्र की शुरुआत में ही राज्यों में छुट्टी का कैलेंडर जारी कर देती है. लेकिन कई बार दीपावली जैसे बड़े त्योहारों पर अंतिम समय में छुट्टियों में फेरबदल करना पड़ता है. जिसके बाद कैलेंडर फिर से जारी करना होता है. चलिए जानते हैं इस बार दीपवाली के त्योहार पर राजस्थान में कितने दिन की सरकारी छुट्टी होगी?

प्रदेश में 3 दिन बंद रहेंगे ऑफिस

प्रदेश में इस बार दीपावली पर सरकारी स्कूल के छात्रों को 3 दिन की मिलने वाली है. वहीं अगर सरकारी कार्यालयों की बात करें तो 31 अक्टूबर से 2 नवंबर के बीच सरकारी ऑफिस बंद रहेंगे. इसका मतलब है कि इस बार राज्य में दीपावली पर 3 दिन की छुट्टी मिलने वाली है. साथ ही बहुत सारे राज्यों में 1 नवंबर को अवकाश नहीं दिया गया है, लेकिन राजस्थान में 1 नवंबर को स्कूल बंद रहेंगे हालांकि राजस्थान के वार्षिक कैलेंडर में इस अवकाश का उल्लेख नहीं है.

यह भी पढ़ें- 

Dhanteras 2024: धनतेरस कब है, 29 या 30 अक्टूबर? इन चीजों की करें खरीदारी,होगी धन की वर्षा

Special Train List: दिवाली-छठ पूजा पर बिहार-बंगाल के लिए चलेगी स्पेशल ट्रेन, देखें टाइमिंग और स्टॉपेज

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Previous Article
राजस्थान उपचुनाव: 37 उम्मीदवारों ने भरा पर्चा, दौसा में सबसे अधिक; सलूंबर में मां-बेटे दोनों भाजपा से मैदान में
Diwali Holiday: राजस्थान में दीपावली की छुट्टियों का कैलेंडर जारी, जाने कितने दिन बंद रहेंगे स्कूल, ऑफिस 
Didwana honeytrap embezzles lakhs of rupees, vicious girl caught from Delhi like this
Next Article
हुस्न की नुमाइश और लाखों की ठगी, हनीट्रैप में फंसा लाखों रुपए ऐंठे, दिल्ली से ऐसे पकड़ में आई शातिर लड़की
Close