विज्ञापन
Story ProgressBack

खूनी संघर्ष में बदला चुनावी रंजिश, दो पक्षों के बीच जमकर पथराव, फायरिंग में आधा दर्जन से अधिक घायल

मतदान के दिन कंचनपुर थाना क्षेत्र के पंजीपुरा गांव में दो पक्षों में हुआ चुनावी रंजिश देखते ही देखते सोमवार को खूनी संघर्ष में बदल गया. दोनों पक्षों की ओर से एकदूसरे के ऊपर लाठी भाजी गईं और इस दौरान हुई फायरिंग में 6 से अधिक लोग घायल हुए हैं. इनमें घायलों में बच्चे भी शामिल हैं. 

Read Time: 5 min
खूनी संघर्ष में बदला चुनावी रंजिश, दो पक्षों के बीच जमकर पथराव, फायरिंग में आधा दर्जन से अधिक घायल
प्रतीकात्मक तस्वीर
धौलपुर:

Rajasthan Election 2023: राजस्थान विधानसभा चुनाव के बाद चुनावी हिंसा की खबरें लगातार सुर्खियां बना रही हैं. राजस्थान के बाड़ी विधानसभा क्षेत्र में मतदान के दिन ही हिंसा की खबरें आई थी. मतदान के दिन कंचनपुर थाना क्षेत्र के पंजीपुरा गांव में दो पक्षों में हुआ चुनावी रंजिश देखते ही देखते सोमवार को खूनी संघर्ष में बदल गया. दोनों पक्षों की ओर से एकदूसरे के ऊपर लाठी भाजी गईं और इस दौरान हुई फायरिंग में आधा दर्जन से अधिक लोग घायल हुए हैं. इनमें घायलों में बच्चे भी शामिल हैं. 

पुलिस ने एंबुलेंस की मदद से सभी घायलों को बाड़ी सरकारी अस्पताल में भर्ती करा दिया है, लेकिन दो घायलों की नाजुक हालत होने पर चिकित्सकों ने प्राथमिक उपचार देकर जिला अस्पताल रेफर किया है. बताया जाता है पंजीपुरा गांव में दो पक्षों में चुनावी रंजिश को लेकर मामूली कहासुनी हो गई, लेकिन मामले ने तूल पकड़ लिया कि लाठी-डंडे व हथियारों से लैस होकर दोनों पक्ष आमने-सामने आ गए.करीब आधा घंटे तक पथराव हुआ और छत पर चढ़कर फायरिंग की गई. 

पंजीपुरा गांव में दो पक्षों में चुनावी रंजिश को लेकर मामूली कहासुनी हो गई और दोनों पक्ष लाठी-डंडे व हथियारों से लैस होकर आमने-सामने आ गए. आधा घंटे तक पथराव हुआ और छत पर चढ़कर फायरिंग की गई. 

गोलियां चलने से गांव में अफरा तफरी मच गई. गोलियों के छर्रे लगने से आधा दर्जन से अधिक पुरुष एवं बच्चे घायल हुए हैं. महिला, पुरुष और बच्चों ने घरों में घुसकर जान बचाई, घटना की सूचना स्थानीय ग्रामीणों ने पुलिस को दी गई. मौके पर पहुंची पुलिस ने मामले को शांत कराया. लेकिन उपद्रवी पुलिस को देखकर फरार हो गए. 

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे झगड़े के वीडियो

घायलों में 20 वर्षीय सचिन पुत्र रवि और 23 वर्षीय जगन सिंह पुत्र भरत सिंह की हालत बेहद नाजुक बताई जा रही है. अन्य घायलों का बाड़ी में उपचार किया जा रहा है. पथराव और फायरिंग के वीडियो सोशल मीडिया पर भी वायरल हो रहे हैं. थाना प्रभारी योगेंद्र सिंह ने बताया घायलों को भर्ती करा दिया गया है. उन्होंने बताया कि आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कानूनी कार्रवाई की जाएगी. साथ ही उपद्रवियों के ठिकानों पर पुलिस दबिश दे रही है.

पथराव और फायरिंग में आधा दर्जन हुए घायल

चुनावी रंजिश को लेकर हुई पथराव व फायरिंग में 11 वर्षीय शिवा पुत्र गुड्डा, 14 वर्षीय संदीप पुत्र मानसिंह, 15 वर्षीय ललित पुत्र भूरा, 25 वर्षीय रंजीत पुत्र रामवीर, 10 वर्षीय सुंदर पुत्र राजू, 20 वर्षीय सचिन पुत्र रवि, 23 बर्षीय जगन पुत्र भरत सिंह घायल हुए हैं. सचिन और जगन को गंभीर अवस्था में जिला अस्पताल भर्ती कराया गया है. 

विधायक ने की अपील, रंजिश भूल कर बढ़ाएं भाई चारा

उधर घटना के बाद बाड़ी विधायक गिर्राज सिंह मलिंगा ने सोशल मीडिया पर वीडियो जारी कर समाज के लोगों से अपील की है. अपील में मलिंगा ने कहा चुनाव संपन्न हो चुका है. जिसके भाग्य और नसीब में हार जीत होगी उसे मिल जाएगी. समाज के लोग वैमनस्यता को भूलकर भाईचारे को स्थापित करें. साथ ही समाज में सांप्रदायिक सौहार्द बनाए रखें.

हिंसा के बाद प्रशासन ने संभाला मोर्चा

घटना के बाद रात्रि में कलेक्टर अनिल कुमार अग्रवाल और पुलिस अधीक्षक मनोज कुमार मौके पर पहुंच गए. स्थानीय ग्रामीणों से शांति व्यवस्था बनाए रखने की अपील की. दोनों अधिकारियों ने दोषियों के खिलाफ कार्रवाई का आश्वासन दिया है. फिलहाल गांव में तनाव बना हुआ हैं, जहां पुलिस बल तैनात किया है. 

चुनाव को लेकर हुआ है झगड़ा

रिपोर्ट के मुताबिक झगड़े की वजह चुनावी गुटबाजी मानी जा रही है. बताया जा रहा है कि भाजपा और बहुजन समाज पार्टी के समर्थकों में झगड़ा हुआ है जानकारी के मुताबिक झगड़े की शुरुआत भाजपा समर्थकों की ओर से की गई, जिसके बाद मामले ने तूल पकड़ लिया.

ये भी पढ़ें-महंत अच्युतानंद महाराज पर हमला करने वाला मुख्य आरोपी गिरफ्तार, बताया- क्यों फेंके थे पत्थर

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • 24X7
Choose Your Destination
Close