विज्ञापन
Story ProgressBack

Rajasthan Election 2023: वोट नहीं देने पर दबंगों ने दलितों को मारी गोली, 11 आरोपी गिरफ्तार

धौलपुर के बाड़ी उपखंड के कंचनपुर थाना क्षेत्र के पंजीपुरा गांव में इच्छित प्रत्याशी को वोट नहीं देने से नाराज गांव के दबंगों द्वारा दलित समाज के घरों पर हमला किया गया था. हमले में एक महिला और चार बच्चों सहित दस लोग घायल हुए हैं.

Read Time: 3 min
Rajasthan Election 2023: वोट नहीं देने पर दबंगों ने दलितों को मारी गोली, 11 आरोपी गिरफ्तार
गांव में तैनात पुलिस बल

राजस्थान में हाल ही में संपन्न हुई मतदान से जुड़ी मारपीट की घटनाएं अभी तक सामने आ रही है. धौलपुर जिले में कई जगहों पर हिंसा हुई. यहां कंचनपुर थाना इलाके में हुई घटना के सम्बन्ध में पुलिस द्वारा 6 नामजद आरोपियों सहित 11 व्यक्तियों को किया गिरफ्तार कर लिया गया है जबकि अन्य नामजद आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए दबिशें दी जा रही है. एसपी ने कानून व्यवस्था बिगड़ने न पाए इसलिए कंचनपुर इलाके के गांवों में भारी तादाद में पुलिस बल लगाया है. पुलिस अधिकारी इलाके में शांति व्यवस्था बनाये रखने के लिए गांवों में ग्रामीणों के साथ लगातार बातचीत कर रहे हैं. 

दलितों के घर पर किया हमला

मामला सोमवार का है जहां बाड़ी उपखंड के कंचनपुर थाना क्षेत्र के पंजीपुरा गांव में इच्छित प्रत्याशी को वोट नहीं देने से नाराज गांव के दबंगों द्वारा दलित समाज के घरों पर हमला किया गया था. हमले में एक महिला और चार बच्चों सहित दस लोग घायल हुए हैं. जिनमें जगन पुत्र भरत सिंह और सचिन पुत्र रविशेखर की गोली लगने से हालत गंभीर होने पर जिला अस्पताल भर्ती कराया गया था. वहीं बालक शिवा पुत्र गुड्डा, सुंदर पुत्र राजू, छोटू पुत्र प्रताप, ललित पुत्र भूरा के साथ संदीप पुत्र मानसिंह, रंजीत पुत्र रामवीर, रामा पत्नी रामवीर, प्रेम सिंह पुत्र मदईराम आदि का उपचार बाड़ी अस्पताल में किया जा रहा है.

Latest and Breaking News on NDTV

मुख्यमंत्री के नाम सौंपा था ज्ञापन

हमले के मामले में कोई ठोस कार्यवाही नही होने पर नाराज दलित समाज के पदाधिकारी और ग्रामीणों द्वारा मंगलवार को मुख्यमंत्री के नाम बाड़ी एसडीएम यशवंत मीणा को ज्ञापन सौंपा था जिस पर एक्शन लेते हुए पुलिस ने 11 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. घटना के बाद पुलिस की टीमें लगातार आरोपियों की तलाश में दबिशें दे रही हैं.

पुलिस ने 11 आरोपियों को किया गिरफ्तार

6 नामजद आरोपियों सहित 11 व्यक्तियों भगवान सिंह पुत्र नारायण सिंह, रामनिवास पुत्र नारायण सिंह, मुकेश पुत्र साहब सिंह, धर्मवीर पुत्र शिव सिंह, सत्यवीर पुत्र रामनिवास, हरीशंकर पुत्र रामनाथ, केदार सिंह पुत्र राजवीर, प्रदीप पुत्र अशोक, रामभरत पुत्र अशोक, कल्लू पुत्र छीतरिया व अशोक पुत्र साहब सिंह को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है। अन्य आरोपियों की तलाश जारी है। जिला कलेक्टर एवं पुलिस अधीक्षक द्वारा जिला अस्पताल में भर्ती घायलों की कुशलक्षेम जानकर उनको त्वरित न्याय का भरोसा दिलाया है।

यह भी पढ़ें- सर्दी की शुरुआत के साथ ही जोधपुर में सजा तिब्बती बाजार, 43 साल से सज रहीं दुकानें

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close