विज्ञापन
Story ProgressBack

Rajasthan Elections 2023: गंगानगर में निर्दलीय प्रत्याशी के गनर को पुलिस ने उठाया, अधिकारी से बकझक

निर्दलीय प्रत्याशी हरीश कपूर एक बूथ पर गए हुए थे और उनका गनमैन बाहर बाइक पर बैठा हुआ था ऐसे में पुलिस मौके पर पहुंची और गनमैन को वहां से चले जाने के लिए कहा, इसी बीच पुलिस टीम के साथ आए अधिकारी धीरेंद्र कुमार की गनमैन से बहस हो गई.

Read Time: 3 min
Rajasthan Elections 2023: गंगानगर में निर्दलीय प्रत्याशी के गनर को पुलिस ने उठाया, अधिकारी से बकझक
गंगानगर में निर्दलीय प्रत्याशी के गनर को पुलिस ने हिरासत में लिया, मौके पर मौजूद लोग.

Rajasthan Assembly Elections 2023: राजस्थान विधानसभा की 199 सीटों पर शनिवार को मतदान जारी है. जिसमें खास तौर पर युवा मतदाता बेहद उत्साह से वोट डाल रहे हैं और 5 बजे तक 68.24 फीसदी से अधिक मतदान हो चुका है. राजस्थान के इस विधानसभा चुनाव में राज्य के तमाम दिग्गजों की किस्मत EVM में बंद हो जाएगी. प्रदेश में जगह-जगह झड़प की भी खबरें सामने आयी हैं. श्रीगंगानगर में एक निर्दलीय प्रत्याशी के गनर को पुलिस ने हिरासत में ले लिया.

जानकारी के मुताबिक निर्दलीय प्रत्याशी हरीश कपूर के गनमैन को पुलिस जबरदस्ती अपने साथ ले गई जिसके बाद काफी हंगामा हुआ. बताया गया निर्दलीय प्रत्याशी हरीश कपूर एक बूथ पर गए हुए थे और उनका गनमैन बाहर बाइक पर बैठा हुआ था ऐसे में पुलिस मौके पर पहुंची और गनमैन को वहां से चले जाने के लिए कहा, गनमैन ने बताया कि उसे निर्दलीय प्रत्याशी की सुरक्षा के लिए लगाया गया है.

पुलिस से बहसबाजी करते प्रत्याशी और अधिकारी

पुलिस से बहसबाजी करते प्रत्याशी और अधिकारी

इसी बीच पुलिस टीम के साथ आए अधिकारी धीरेंद्र कुमार की गनमैन से बहस हो गई और उन्होंने गनमैन को जबरदस्ती अपने साथ गाड़ी में बिठा लिया. इस बात को लेकर निर्दलीय प्रत्याशी हरीश कपूर की पुलिस के साथ काफी बहस हुई, लेकिन धीरेंद्र कुमार ने एक नहीं सुनी. निर्दलीय प्रत्याशी ने पुलिस पर दादागिरी करने का आरोप लगाए और कहा कि यदि उन्हें कोई भी क्षति होती है तो इसके जिम्मेदार चुनाव आयोग और पुलिस होगी.

श्रीगंगानगर जिले में इस बार 5 ही सीटों पर चुनाव हो रहे हैं. करणपुर विधानसभा के कांग्रेस प्रत्याशी गुरमीत सिंह कुन्नर (Gurmeet Singh Kooner) का बीमारी के बाद निधन हो गया था, जिसके बाद चुनाव आयोग ने चुनाव स्थगित कर दिए. इसके साथ-साथ अब श्रीगंगानगर जिले में अब 1449 की बजाय 1200 मतदान केंद्रों पर ही मतदान प्रक्रिया आयोजित की जाएगी.

2018 के राजस्थान विधानसभा चुनाव में, गंगानगर विधानसभा क्षेत्र में 78.60% मतदान हुआ था, जिसमें 214,368 पंजीकृत मतदाताओं में से 168,483 वैध वोट पड़े थे. गंगानगर विधानसभा क्षेत्र में राज कुमार गौड़ ने अशोक चांडक को 9180 वोटों से हराया था. विजयी उम्मीदवार को निकटतम प्रतिद्वंद्वी से 5.40% अधिक वोट मिले थे.

यह भी पढ़ें- राजस्थान में कई मतदान केंद्रों पर हो रहा मतदान का बहिष्कार, जानिए वजह

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close