विज्ञापन
Story ProgressBack

Rajasthan Voting 2023: राजस्थान में कई मतदान केंद्रों पर हो रहा मतदान का बहिष्कार, जानिए वजह

भरतपुर की नदबई विधानसभा बूथ क्रमांक-198 पर ग्रामीणों ने मतदान का बहिष्कार किया है. बताया जा रहा है कि करीब 3 घंटे बाद भी मतदान केंद्र 198 पर मतदान शुरू नहीं हो सका. ग्रामीण परसीमन के दौरान कल्याणपुर पंचायत में खरेरा गांव जोड़ने का विरोध कर रहे हैं.

Read Time: 3 min
Rajasthan Voting 2023: राजस्थान में कई मतदान केंद्रों पर हो रहा मतदान का बहिष्कार, जानिए वजह
प्रतीकात्मक तस्वीर
बारां, भरतपुर,जैसलमेर:

Rajasthan Assembly Election Updates 2023: आज राजस्थान विधानसभा चुनाव 2023 के लिए मतदान जारी है. ऐसे में चुनाव में शत-प्रतिशत मतदान सुनिश्चित कराने के लिए निर्वाचन आयोग की तरह से कई कार्यक्रमों का आयोजन किया गया है. ताकि मतदाताओ को प्रोत्साहित किया जा सके, लेकिन कई मतदान केंद्रों पर मतदान का बहिष्कार की खबरें आ रही हैं.

भरतपुर के मतदान केंद्र 198 पर ग्रामीणों ने परसीमन को लेकर किया विरोध

भरतपुर की नदबई विधानसभा बूथ क्रमांक-198 पर ग्रामीणों ने मतदान का बहिष्कार किया है. बताया जा रहा है कि करीब 3 घंटे बाद भी मतदान केंद्र 198 पर मतदान शुरू नहीं हो सका. मामला उच्चैन के खरेरा गांव का है. जहां बूथ क्रमांक-198 मतदान केन्द्र बनाया गया है.  ग्रामीण परसीमन के दौरान कल्याणपुर पंचायत में खरेरा गांव को जोड़ने का विरोध कर रहे हैं.

मतदान के बहिष्कार की सूचना मिलने पर उच्चैन तहसीलदार तत्काल मौके पर पहुंचे और मतदान का विरोध कर रहे लोगों को समझाने का प्रयास किया गया, लेकिन मतदाता अपनी जिद पर अड़े रहे. इस कारण सुबह 7 बजे से मतदान केंद्र-198 3 घंटे बाद भी खाली पड़ा रहा. 

बिजली की समस्या को लेकर जैसलमेर के बूथ संख्या 369 में बहिष्कार 

जैसलमेर से भी मतदान के बहिष्कार की सूचना है. जिले के तेजमालता गांव की बूथ संख्या-369 पर ग्रामीण मतदान का बहिष्कार कर रहे है. बूथ संख्या-369 पर कुल 985 मतदाता हैं. अब तक एक भी मतदाता मतदान केंद्र नहीं पहुंचा हैं. तेजमालता गांव के लोग बिजली की समस्या को लेकर मतदान का बहिष्कार कर रहे हैं. ग्रामीणों का कहना है कि नेता हर बार आकर के वादे करते हैं लेकिन चुनाव हो जाने के बाद कोई भी हमारी तरफ रुख नहीं करता है. हमारी यह मांग है, कि जब तक बिजली की हमारी मांग पूरी नहीं होगी या हमें आश्वासन नहीं मिलेगा तब तक हम मतदान नहीं करेंगे. 


बारां जिले की अटरू विधानसभा के दैवपुरिया गांव के लोगों ने किया बहिष्कार

बारां जिले की अटरू विधानसभा के दैवपुरिया गांव में ग्रामीणों ने मूलभूत सुविधाओं को लेकर मतदान का बहिष्कार किया  है. अटरू विधानसभा के अटरू गांव के लोगों ने मूलभूत सुविधाओं की कमी का हवाला देते हुए मतदान का बहिष्कार कर रहे हैं. 

ये भी पढ़ें- जैसलमेर के 50 गांवों के लोगों ने किया मतदान बहिष्कार का ऐलान, यहां 75 दिनों से धरने पर बैठे हैं लोग

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close