विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 13, 2023

राजस्थान चुनावः डिजाइन बॉक्स ने इस अखबार को भेजा 100 करोड़ रुपए की मानहानि का कानूनी नोटिस, फर्जी खबरें चलाने का आरोप

Rajasthan Assembly Elections 2023: राजस्थान चुनाव के लिए कांग्रेस की पॉलिटकल कैंपेनिंग कर रही कंपनी डिजाइन बॉक्स ने एक अखबार पर मानहानि का केस किया है. कंपनी ने अखबार पर 100 करोड़ रुपए की मानहानि का केस करते हुए कानूनी नोटिस भेजा है.

Read Time: 3 min
राजस्थान चुनावः डिजाइन बॉक्स ने इस अखबार को भेजा 100 करोड़ रुपए की मानहानि का कानूनी नोटिस, फर्जी खबरें चलाने का आरोप
राजस्थान चुनाव में कांग्रेस की कैंपेनिंग संभालने वाली कंपनी डिजाइन बॉक्स के मालिक नरेश अरोड़ा.

Rajasthan Assembly Elections 2023: राजस्थान में कांग्रेस के लिए पॉलिटिकल कैंपेनिंग कर रही कंपनी डिजाइन बॉक्स ने एक अखबार को 100 करोड़ रुपए की मानहानि का कानूनी नोटिस भेजा है. कंपनी ने इस अखबार पर फर्जी खबर चलाने चलाने का आरोप लगाया है. कंपनी ने अपनी शिकायत में अखबार द्वारा प्रकाशित की गई 6 खबरों की कटिंग भी लगाई है. इन सभी खबरों को फर्जी करार देते हुए कंपनी ने अखबार पर मानहानि का केस किया है. मालूम हो कि राजस्थान में कांग्रेस की कैंपेनिंग डिजाइन बॉक्स संभाल रही है.

इस कंपनी के मालिक नरेश अरोड़ा के बारे में भी अखबार ने कई खबरें प्रकाशित की थी. जिसमें उनके कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा से तल्ख रिश्ते के साथ-साथ राहुल गांधी, अशोक गहलोत सहित अन्य कांग्रेसी नेताओं के नाराज होने की बात लिखी थी.  

अब कंपनी ने अखबार पर मानहानि का केस किया है. कंपनी ने जिस एक खबर पर सबसे ज्यादा नारजगी जताई है उसमें दावा किया गया था कि डिजाइन बॉक्स के एक कर्मचारी ने कांग्रेस का सर्वे 20 लाख रुपए में भाजपा को बेचा है.


20 लाख रुपए में कांग्रेस का सर्वे भाजपा को बेचने का किया था दावा

'राष्ट्रदूत' नामक इस अखबार ने अपनी रिपोर्ट में दावा किया था कि डिजाइन बॉक्स के कर्मी आसिफ ने कांग्रेस का सर्वे 20 लाख रुपए भाजपा को बेचा है. इस मामले को कंपनी ने फर्जी करार दिया है. कंपनी ने लीगल नोटिस में अखबार पर झूठी और मनगढंत खबरें चलाने के लिए बिना शर्त माफी मांगने की मांग की है. कंपनी ने सोशल मीडिया मंच एक्स पर भी अपने लीगल एक्शन की जानकारी दी है.

6 प्वाइंट में समझे पूरा मामला

1.डिज़ाइन बॉक्स ने एक अखबार पर किया मानहानि का केस

2. डिज़ाइन बॉक्स ने अखबार को भेजा 100 करोड़ का कानूनी नोटिस  

3. झूठी और मनगढंत खबरें चलाने के लिए बिना शर्त माफ़ी मांगे अखबार

4. माफ़ी न मांगने की स्थिति में धारा 499 और 502 में दायर होगा मुकदमा  

5. अखबार के जयपुर, कोटा, उदयपुर, अजमेर, दिल्ली दफ्तरों में भेजा नोटिस 

6. कहा-संबंधित अखबार ने पत्रकारिता को किया शर्मसार- डिज़ाइन बॉक्स

यह भी पढ़ें - कांग्रेस PEC की बैठक खत्म, स्क्रीनिंग कमेटी को भेजे जाएंगे 3 हज़ार नाम, हर सीट पर 15 दावेदार

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close