विज्ञापन
Story ProgressBack

Rajasthan: गांधी नगर में बन रहे सरकारी फ्लैट्स से राजस्थान सरकार को 1146 करोड़ का घाटा! किरोड़ी लाल मीणा ने CM को लिखी चिट्ठी

किरोड़ी लाल मीणा ने राजस्थान राज्य के GAD यानी सामान्य प्रशासन विभाग द्वारा ओल्ड MREC कैंपस एवं गांधी नगर में बहु मंजिला इमारत बनवाने की योजना में गबन का आरोप लगाते हुए सीएम को चिट्ठी लिखी है.

Read Time: 2 mins
Rajasthan: गांधी नगर में बन रहे सरकारी फ्लैट्स से राजस्थान सरकार को 1146 करोड़ का घाटा! किरोड़ी लाल मीणा ने CM को लिखी चिट्ठी
किरोड़ी लाल मीणा.

Rajasthan News: राजस्थान के मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा (Bhajan Lal Sharma) को चिट्ठी लिखते हुए कैबिनेट मंत्री किरोड़ी लाल मीणा (Kirodi Lal Meena) ने गांधी नगर (Gandhi Nagar) में बन रहे सरकारी फ्लैट्स (Government Flats) को लेकर गबन का आरोप लगाया है. 14 मई को लिखे गए अपने पत्र में किरोड़ी ने सवाल उठाए हैं कि जो योजना 5 साल पहले 277 करोड़ की थी, उसकी कीमत आज 5 साल 218 करोड़ कैसे फिक्स हुई?

1146 करोड़ रुपये का नुकसान

किरोड़ी ने कहा कि पब्लिक प्राइवेट पार्टनरशिप से जो फ्लैट गांधी नगर में बन रहे हैं उसमें सरकार को वित्तीय नुकसान हो रह है. यहां जमीन बेशकीमती है और इसका रिजर्व प्राइस 8000 प्रति वर्ग आंका गया है. जबकि इसका सही रेट 25000 प्रति वर्ग है. यानी 17000 हजार प्रति वर्ग के हिसाब से राजस्थान सरकार को वित्तीय नुकसान हो रहा है. किरोड़ी ने सरकार को चेताया है कि उनका करीब इस योजना में 1146 करोड़ का नुकसान हो सकता है. इसीलिए कैबिनेट मंत्री ने सीएम से तुरंत फाइल वापस मंगाने के लिए लिखा है, क्योंकि ये विभाग डायरेक्ट मुख्यमंत्री के दायरे में आता है.

कैबिनेट से नहीं ली गई मंजूरी

अपनी चिट्ठी में किरोड़ी लाल मीणा ने यह भी बताया है कि जहां ये फ्लैट्स बन रहे हैं उसे गांधी नगर का VIP इलाका माना जाता है. यहां 18 से 19 मंजिल की बिल्डिंग बनाने का प्रावधान ही नहीं है. इसलिए यहां फ्लैट्स बनाना सरकारी नियमों और मास्टर प्लान का उल्लंघन है. यहां पर बिल्डिंग बनाने के लिए जो पेड़ काटे जा रहे हैं उस पर भी किरोड़ी लाल मीणा ने मुख्यमंत्री का ध्यान आकर्षित किया है. किरोड़ी ने ये भी कहा है कि इस योजना को लेकर कैबिनेट से मंजूरी नहीं ली गई है. इस निर्माण योजना का 33% हिस्सा निजी व्यक्तियों को कैसे दिया जाए, इसको लेकर भी किरोड़ी ने सवाल उठाए हैं.

ये भी पढ़ें:- किरोड़ी लाल मीणा के बयान से गरमाई राजस्थान की सियासत, बोले- '4 जून को इस्तीफा दे दूंगा अगर...'

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
धौलपुर में 24 घंटे से लापता 12 साल के बच्चे का शव नारे में मिला, पानी के तेज बहाव में डूबने हुए मौत
Rajasthan: गांधी नगर में बन रहे सरकारी फ्लैट्स से राजस्थान सरकार को 1146 करोड़ का घाटा! किरोड़ी लाल मीणा ने CM को लिखी चिट्ठी
Bundi Mukesh and Philippines marry got married meet on Facebook 14 years ago now got marriage see photos
Next Article
फिलीपींस की मैरी बन गई बूंदी के मुकेश की दुल्हन, फेसबुक पर 14 साल पहले हुआ था प्यार
Close
;