विज्ञापन
Story ProgressBack

Rajasthan Govt Jobs: राजस्थान में जल्द बड़े पैमाने पर निकलेंगी सरकारी नौकरियों के लिए भर्तियां, दिल्ली से लौटते ही CM भजनलाल ने बैठक में दिए निर्देश

Government Jobs in Rajasthan: राजस्थान में जल्द ही बड़े पैमाने पर सरकारी नौकरियों के लिए भर्तियां निकलेंगी. लोकसभा चुनाव के नतीजों के बाद दिल्ली में एनडीए संसदीय दल की बैठक के बाद जयपुर लौटते ही मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने अधिकारियों के साथ मीटिंग कर इसके निर्देश दिए.

Read Time: 3 mins
Rajasthan Govt Jobs: राजस्थान में जल्द बड़े पैमाने पर निकलेंगी सरकारी नौकरियों के लिए भर्तियां, दिल्ली से लौटते ही CM भजनलाल ने बैठक में दिए निर्देश
राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा.

Recruitment for Govt jobs in Rajasthan: राजस्थान में सरकारी नौकरियों (government jobs) की तैयारी करने वाली युवाओं के लिए बड़ी खबर सामने आई है. राजस्थान में जल्द ही बड़े पैमाने पर सरकारी नौकरियों के लिए भर्तियां निकलेंगी. लोकसभा चुनाव (Lok Sabha elections) समाप्त होने के बाद अब राजस्थान की भजनलाल सरकार (Bhajan Lal Govt)  खाली पड़े पदों पर भर्ती निकालने की कवायद में जुट गई है. शनिवार को लोकसभा चुनाव के नतीजों के बाद दिल्ली में NDA संसदीय दल की बैठक के बाद जयपुर लौटते ही मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा (Bhajan Lal Sharma) ने अधिकारियों के साथ मीटिंग कर इसके निर्देश दिए.

दिल्ली से जयपुर लौटने के बाद मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा सीधे सचिवालय पहुंचे. जहां सभी विभागों के वरीय अधिकारियों के साथ भर्तियों पर रिव्यू मीटिंग की. इस मीटिंग में सीएम ने प्रदेश के अलग-अलग विभागों में खाली पड़े पदों को भरने के जल्द से जल्द नियुक्ति प्रक्रिया शुरू करने के निर्देश दिए. 

विभागीय अधिकारियों को रिकॉर्ड के साथ बुलाया गया था 

सचिवालय में चली बैठक में मुख्यमंत्री ने एक-एक विभाग की भर्तियों पर रिव्यू की. इसमें सभी विभागों के आला अधिकारियों के साथ-साथ प्रमुख और सचिव को रिकॉर्ड के साथ बुलाया गया था. बैठक में राजस्थान के मुख्य सचिव सुंधाशु पंत भी मौजूद रहे. बैठक में मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने कहा कि प्रक्रियाधीन भर्तियों को तुरंत भरा जाए. युवाओं को इंतजार नहीं करना पड़े, इसकी व्यवस्था की जाए. नई भर्तियों पर ओरिएंटेशन कार्यक्रम भी हो. साथ ही सीएम ने कहा कि विभाग अपने स्तर पर तुरंत निर्णय करें, समीक्षा करें. 

युवाओं के 'स्वर्णिम भविष्य' के लिए प्रतिबद्धः भजनलाल शर्मा

मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने बैठक के बारे में सोशल मीडिया मंच एक्स पर बैठक की तस्वीरों के साथ लिखा- युवाओं के 'स्वर्णिम भविष्य' हेतु प्रतिबद्ध... आज मुख्यमंत्री कार्यालय में प्रशासनिक अधिकारियों के साथ राजस्थान सरकार की भर्ती प्रक्रिया की के संबंध में समीक्षा बैठक ली व प्रदेश सरकार की विभिन्न भर्तियों की वर्तमान प्रगति एवं उपलब्धियों पर विस्तारपूर्वक चर्चा की तथा आवश्यक दिशा-निर्देश दिए. 'सशक्त युवा, समृद्ध राजस्थान' के संकल्प के अनुरूप हमारी सरकार के कार्यकाल में पूर्ण निष्पक्षता और पारदर्शिता के साथ हो रही भर्तियों से युवाओं के सपनों को नई उड़ान मिल रही है.

नई भर्तियों पर आनलाइन सिस्टम डेवलप करेंः राजस्थान सीएम

बैठक में मुख्यमंत्री ने अफसरों को संबोधित करते हुए कहा कि आपको अवसर मिला है जीवन में पुण्याई करने का.  युवाओं के भविष्य पर देरी न हो. प्रकियाधीन भर्तियों की समीक्षा एंव नई भर्तियों पर ऑनलाईन सिस्टम डेवलप करें. सीएम की बैठक के बाद अब राजस्थान में जल्द ही सरकारी नौकरियों के लिए भर्तियां निकलने की उम्मीद जगी है.

लोकसभा चुनाव में लगे झटके के बाद रोजगार पर सरकार सजग

मालूम हो कि लोकसभा चुनाव में राजस्थान में भाजपा को 11 सीटों पर हार का सामना करना पड़ा था. यूपी में भी भाजपा का तगड़ा झटका लगा है. नतीजों के बाद दिल्ली में हुई बैठक के बाद यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ ने भी लखनऊ लौटते ही सरकारी नौकरियों के लिए भर्तियां निकालने की बात कही थी. अब राजस्थान से भी युवाओं के बड़ी गुड न्यूज सामने आई है. जल्द ही सरकार यहां भर्तियों की अधिसूचना जारी करेगी.

यह भी पढ़ें- किसान सम्मान निधि की राशि 6 से बढ़कर हुई 8 हजार, 55 लाख से ज्यादा किसानों को होगा फायदा

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
PCC Chief डोटासरा ने मदन दिलावर पर कसा तंज, कहा- उनके खिलाफ 14 मामले हैं दर्ज...जल्द होंगे सलाखों के पीछे
Rajasthan Govt Jobs: राजस्थान में जल्द बड़े पैमाने पर निकलेंगी सरकारी नौकरियों के लिए भर्तियां, दिल्ली से लौटते ही CM भजनलाल ने बैठक में दिए निर्देश
Rajasthan will become a state producing surplus electricity, work going on under the leadership of CM Bhajan Lal
Next Article
राजस्थान बनेगा सरप्लस बिजली पैदा करने वाला प्रदेश, CM भजनलाल के नेतृत्व में तेजी से चल रहा काम
Close
;