विज्ञापन
Story ProgressBack

Rajasthan Heat Wave: बालोतरा की रिफाइनरी में गर्मी से 3 मजदूरों की मौत, कई जिलों में पारा 50 के करीब

राजस्थान के बूंदी और बोलतरा जिले में हीट स्ट्रोक और गर्मी के कारण शुक्रवार को एक-एक मौत दर्ज की गई है. खास बात है कि बालोतरा की रिफाइनरी में दो दिन में 3 मौतें हो चुकी हैं.  

Read Time: 3 mins
Rajasthan Heat Wave: बालोतरा की रिफाइनरी में गर्मी से 3 मजदूरों की मौत, कई जिलों में पारा 50 के करीब
बालोतरा की रिफाइनरी में एक और मौत

Rajasthan Heat Wave Alert: राजस्थान में बीते कुछ दिनों से भीषण गर्मी का दौर जारी है. गुरुवार को प्रदेश के कई जिलों में पारा 50 के करीब पहुंच गया. फलोदी में 49 डिग्री तापमान दर्ज किया गया है. भीषण गर्मी और हीट स्ट्रोक के चलते राजस्थान के अलग-अलग जिलों में मौत की भी घटना सामने आ रहा है. गुरुवार को बूंदी और बोलतरा जिले में हीट स्ट्रोक और गर्मी के कारण एक-एक मौत दर्ज की गई है. खास बात है कि बालोतरा की रिफाइनरी में दो दिन में 3 मौतें हो चुकी हैं.  

बूंदी में एक व्यक्ति की मौत

पुलिस ने बताया कि शुक्रवार को बूंदी के पुरानी धान मंडी में दुकान के अंदर एक व्यक्ति का शव मिला. शव की पहचान लंका गेट रैन बसेरे के पीछे स्थित गोपाल दरोगा 45 वर्ष से व्यक्ति के रूप में हुई, जो बूंदी ट्रक यूनियन में ट्रक ड्राइवर था. एएसआई राम सिंह ने बताया कि लोगों ने इसे सुबह मंडी में घूमते हुए देखा था, जबकि परिजनों का कहना है कि सुबह ट्रक यूनियन में काम करने का बोलकर निकले थे. जांच करने पर पता चला कि मृतक गोपाल का शव पूरी तरह से गर्मी से हीट मार रहा था और बॉडी पूरी तरह से अकड़ चुकी थी. 

संभवतः लू लगने या पानी की कमी के चलते मौत हुई है. शरीर पर किसी प्रकार के कोई चोट के निशान नहीं है, परिवार के लोगों ने भी किसी प्रकार के आरोप प्रत्यारोप की कोई रिपोर्ट नहीं दी है, गर्मी या लू लगने से मौत की बात कही है. खास बात है कि 3 दिन के भीतर बूंदी में यह तीसरी मौत हुई है. पहला मामला मनरेगा श्रमिक की तबीयत बिगड़ने से मौत का है, तो दूसरा मामला सड़क किनारे मिले युवक के शव का है. दोनों मामलों में परिजनों ने गर्मी से मौत होने की रिपोर्ट दी थी. 

बालोतरा की रिफाइनरी में एक और मौत

इसके अलावा बालतोरा की रिफाइनरी में शुक्रवार को एक और मजदूर की मौत हो गई. खास बात है कि बालोतरा की रिफाइनरी में दो दिनों में तीन लोग जान गंवा चुके हैं. व्यक्ति की मौत के बाद आर्थिक सहयोग के लिए मजदूरों ने शुक्रवार को विरोध-प्रदर्शन भी किया. इसके बाद पुलिस मौके पर पहुंची और काफी समझाने के बाद मजदूरी प्रदर्शन से पीछे हटे. 

यह भी पढे़ं- Rajasthan Heat Wave Death: राजस्थान में गर्मी से कितने लोगों की हुई मौत? मंत्री बोले- 12, विभाग कह रहा- 6, लोगों का दावा कुछ और ही

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Rajasthan: पीबीएम अस्पताल की इस सुविधा से मिलेगा बीकानेर संभाग को फायदा, मरीजों के इलाज के लिए जयपुर से आएंगे डॉक्टर
Rajasthan Heat Wave: बालोतरा की रिफाइनरी में गर्मी से 3 मजदूरों की मौत, कई जिलों में पारा 50 के करीब
Ravindra Bhati's Shiv Vidhan Sabha and Vasundhara Raje's plan ignored in Rajasthan Budget 2024 Know What Barmer get and what is Disappointment
Next Article
बजट में रविंद्र भाटी की शिव विधानसभा और वसुंधरा की योजना की अनदेखी, जानें बाड़मेर को क्या मिला और क्या है निराशा
Close
;