विज्ञापन
Story ProgressBack

Rajasthan Weather Update: घने कोहरे के चपेट में राजस्थान, मौसम विभाग ने इन जिलों में जारी किया येलो अलर्ट

Rajasthan Weather Forecast: राजस्थान के कई जिलों में ठंड और कोहरे के चलते मौसम विभाग ने चेतावनी जारी करते हुए येलो अलर्ट जारी कर दिया है.

Read Time: 3 min
Rajasthan Weather Update: घने कोहरे के चपेट में राजस्थान, मौसम विभाग ने इन जिलों में जारी किया येलो अलर्ट
(प्रतीकात्मक तस्वीर)

Rajasthan Weather Today: राजस्थान के कई जिलों में अब मौसम के हालात सुधरने लगे हैं. सुबह-शाम ठंड ज्यादा हो रही है तो दोपहर में सूर्य दर्शन देने लगे हैं. ऐसे में कई जिले ऐसे हैं जो अभी भी सर्दी की आगोश में हैं. मौसम विभाग ने इसे देखते हुए इन 7 जिलों में येलो अलर्ट जारी कर दिया है. बता दें कि बीते 24 घंटे में सिरोही में सबसे अधिक तापमान दर्ज किया गया है. साथ ही मौसम विभाग ने किसानों को फसलों और पशुओं को सुरक्षित रखने की भी सलाह दी है.  

इन जिलों में जारी हुआ येलो अलर्ट

सर्दी के सितम को देखते हुए मौसम विभाग ने इन 7 जिलों में येलो अलर्ट जारी किया है, जिसमें पूर्वी राजस्थान के अलवर, भरतपुर, धौलपुर, झुंझुनू शामिल हैं. वहीं पश्चिमी राजस्थान के चूरू, हनुमानगढ़ और श्री गंगानगर में भी येलो अलर्ट जारी है. बीते 24 घंटे में राजस्थान का मौसम शुष्क दर्ज किया गया. पूर्वी राजस्थान के सिरोही में 7.8 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया गया है. वहीं पश्चिमी राजस्थान के चूरू में 8.5 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया गया है. 

इन जिलों में दर्ज अधिकतम तापमान

राजस्थान के कई जिलों में अधिकतम पारा दर्ज किया गया. पूर्वी राजस्थान का डूंगरपुर प्रदेश का सबसे गर्म जिला रहा, यहां तापमान 29.9 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है. वहीं पश्चिमी राजस्थान के बाड़मेर में अधिकतम तापमान 28.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

मौसम विभाग ने किसानों को दी चेतावनी

मौसम विभाग ने आने वाले दिनों में घने बादल छाए रहने के साथ बारिश नहीं होने की संभावना जताई है. ऐसे में किसानों को अपने फसलों, सब्जियों, फलों आदि में नमी की कमी के लक्षण दिखने पर समय से सिंचाई करने के निर्देश दिए गए हैं.

ये भी पढ़ें- पहले वसुंधरा राजे ने प्रधानमंत्री का किया था स्वागत, अब पीएम मोदी और सीएम भजन लाल के लिए कही बड़ी बात

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close