विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 12, 2023

विधानसभा चुनाव से पहले प्रशासन हुआ सख्त, पुलिस ने 500 वांछित अपराधियों को किया गिरफ्तार

बुधवार को जयपुर पुलिस ने एक विशेष अभियान चलाया, जिसमें चालनशुदा 500 अपराधियों को चिन्हित किया गया. पुलिस ने अपराधियों के ठिकानों पर दबिश देकर 215 अपराधियों को गिरफ्तार किया  इस अभियान के तहत हत्या, लूट, डकैती, हथियार तस्करी जैसे मामलों में वांछित अपराधियों को गिरफ्तार किया गया.

Read Time: 3 min
विधानसभा चुनाव से पहले प्रशासन हुआ सख्त, पुलिस ने 500 वांछित अपराधियों को किया गिरफ्तार
प्रतीकात्मक तस्वीर

राजस्थान में आगामी विधानसभा चुनाव को देखते हुए पुलिस प्रशासन ने सख्त रुख अपनाया है. आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद से पुलिस लगातार आपराधिक संगठनों और अपराधियों पर लगाम कसने का काम कर रही है. बुधवार को जयपुर पुलिस ने एक विशेष अभियान चलाया, जिसमें चालनशुदा 500 अपराधियों को चिन्हित किया गया. पुलिस ने अपराधियों के ठिकानों पर दबिश देकर 215 अपराधियों को गिरफ्तार किया  इस अभियान के तहत हत्या, लूट, डकैती, हथियार तस्करी जैसे मामलों में वांछित अपराधियों को गिरफ्तार किया गया.

 यह विशेष अभियान एडिशनल पुलिस कमिश्नर कैलाश चंद बिश्नोई के निर्देशन में चलाया गया. पुलिस आयुक्त जयपुर जोसफ बीजू जॉर्ज ने बताया कि यह अभियान सुबह 5 बजे शुरू किया गया था और शहर के अलग-अलग इलाकों में वांछित अपराधियों पर कार्रवाई की गई. इस अभियान में जयपुर पुलिस के सभी थानों की पुलिस टीम शामिल थीं.

इसके अलावा बॉर्डर पर स्थित जिलों में भी पुलिस ने अवैध शराब और नकदी लाने वालों पर विशेष अभियान चलाया गया. पुलिस अधीक्षक राजसमंद सुधीर चौधरी ने बताया कि राजसमंद जिले में बॉर्डर से सटे गांवों में पुलिस टीमों को तैनात किया गया है और अवैध शराब और नकदी लाने वालों पर सख्त कार्रवाई की जा रही है.

चौधरी ने बताया कि निर्वाचन आयोग की गाइडलाइन के अनुसार जिले में किसी भी प्रकार की अप्रिय घटना होने पर कलेक्टर और एसपी की जिम्मेदारी होगी. ऐसे में पुलिस प्रशासन किसी भी प्रकार की अप्रिय घटना को होने से रोकने के लिए हर संभव प्रयास कर रहा है.

गौरतलब है संशोधित तारीख के बाद राजस्थान में विधानसभा चुनाव 25 नवंबर 2023 को होने हैं. पुलिस प्रशासन द्वारा शांतिपूर्ण और निष्पक्ष तरीके से चुनाव सुनिश्चित करने के लिए उक्त व्यापक सुरक्षा व्यवस्था की जा रही है. पुलिस प्रशासन की इस कार्रवाई का आम जनता ने स्वागत किया है. लोग उम्मीद कर रहे हैं कि इस कार्रवाई से चुनाव में गड़बड़ी करने की कोशिश करने वाले लोग डरेंगे और आम जनता मतदान करने के लिए सुरक्षित महसूस करेगी. 

ये भी पढ़ें-राजस्थान में चुनाव से पहले ECI की बड़ी कार्रवाई, तीन SP और एक कलक्टर कार्यमुक्त

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close