विज्ञापन

राजस्थान के जवान की अरुणाचल प्रदेश में मौत, आर्मी ट्रक खाई में गिरने से हुआ था हादसा

अरुणाचल प्रदेश में वीरगति को प्राप्त हुए भारतीय सेना के तीन जवानों में एक हवलदार नखत सिंह भाटी राजस्थान में बाड़मेर जिले के निवासी थे. गुरुवार को उनका पार्थिव देह हरसाणी गांव लाया जाएगा, जहां उनका अंतिम संस्कार होगा.

राजस्थान के जवान की अरुणाचल प्रदेश में मौत, आर्मी ट्रक खाई में गिरने से हुआ था हादसा
हवलदार नखत सिंह भाटी.

Rajasthan News: अरुणाचल प्रदेश के ऊपरी सुबनसिरी जिले में एक ट्रक के गहरी खाई में गिर जाने से उसमें सवार तीन सैन्यकर्मियों की मौत हो गई और कई अन्य लोग घायल हो गए. पुलिस ने बुधवार को जानकारी देते हुए बताया कि यह दुर्घटना मंगलवार सुबह करीब 6 बजे ‘ट्रांस अरुणाचल' राजमार्ग पर तापी गांव के पास हुई. शहीदों की पहचान हवलदार नखत सिंह, नायक मुकेश कुमार और ‘ग्रेनेडियर' आशीष कुमार के रूप में हुई है.

बाड़मेर के रहने वाले थे नखत सिंह भाटी

हवलदार नखत सिंह भाटी राजस्थान में बाड़मेर जिले के रहने वाले थे. जैसे ही उनके वीरगति को प्राप्त होने की खबर पैतृक गांव हरसाणी पहुंची तो वहां शोक की लहर छा गई. परिजनों ने बताया कि नखत सिंह 19 ग्रेनेडियर अरुणाचल प्रदेश में तैनात थे. गुरुवार को उनका पार्थिव देह बाड़मेर लाया जाएगा, जिसके बाद हरसाणी गांव में ही उनका अंतिम संस्कार होगा.

हादसे के बाद स्थानीय लोगों की मदद

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि सेना का यह दुर्घटनाग्रस्त ट्रक ऊपरी सुबनसिरी के जिला मुख्यालय शहर दापोरिजो से लेपाराडा जिले के बसर की ओर जा रहे सैन्य काफिले का हिस्सा था. हादसे के तुरंत बाद स्थानीय लोग घटनास्थल पहुंचे और उन्होंने घायलों और शवों को निकालने में मदद की.

पूर्वी कमान ने दी श्रद्धांजलि

सेना की पूर्वी कमान ने ‘एक्स' पर एक पोस्ट में कहा, ‘लेफ्टिनेंट जनरल आर सी तिवारी और सभी सैन्य अधिकारी बहादुर हवलदार नखत सिंह, नायक मुकेश कुमार और ग्रेनेडियर आशीष के निधन पर गहरी संवेदना व्यक्त करते हैं, जिन्होंने अरुणाचल प्रदेश में अपना कर्तव्य निभाते हुए सर्वोच्च बलिदान दिया. भारतीय सेना शोक संतप्त परिवारों के साथ मजबूती से खड़ी है.'

अरुणाचल प्रदेश के सीएम ने व्यक्त किया शोक

मुख्यमंत्री पेमा खांडू ने सैन्य कर्मियों की मौत पर शोक व्यक्त किया. उन्होंने लिखा, ‘ऊपरी सुबनसिरी जिले में तापी के पास हुए एक दुखद हादसे में तीन सैन्यकर्मियों - हवलदार नखत सिंह, नायक मुकेश कुमार और ग्रेनेडियर आशीष कुमार - की जान जाने से मुझे गहरा दुख हुआ है. राष्ट्र के प्रति उनकी सेवा और सर्वोच्च बलिदान को सम्मान के साथ याद किया जाएगा. शोक संतप्त परिवारों के प्रति मेरी संवेदनाएं. मैं भगवान बुद्ध से बहादुर आत्माओं की शांति के लिए प्रार्थना करता हूं। ओम मणि पद्मे हुम्.'

ये भी पढ़ें:- 'मुझे खरोंच भी आई तो पायलट जिम्मेदार होगा', राधा मोहन बोले- 'मैंने आपकी आलोचना की है.. धन्यवाद दीजिए'

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
दिया कुमारी का बड़ा ऐलान, जल्द आएगी राजस्थान की नई पर्यटन नीति
राजस्थान के जवान की अरुणाचल प्रदेश में मौत, आर्मी ट्रक खाई में गिरने से हुआ था हादसा
Asaram parole period ends he is being brought to Jodhpur from Maharashtra amid tight security
Next Article
Asaram parole: आसाराम की पैरोल की अवधि हुई समाप्त,कड़ी सुरक्षा के बीच महाराष्ट्र से लाया जा रहा है जोधपुर
Close