विज्ञापन
Story ProgressBack

Rajasthan News: पेपर लीक मामले में स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप की कार्रवाई, लेक्चरर समेत सरकारी फिजियोथैरेपिस्ट गिरफ्तार

प्रश्नपत्र लीक की घटनाओं को रोकने के लिए गठित एसआईटी के निर्देशन में पुलिस के विशेष दल ने कार्रवाई की. इस दौरान पेपर लीक के आरोप में सरकारी फिजियोथैरेपिस्ट समेत राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में राजनीति विज्ञान विषय के व्याख्याता को गिरफ्तार किया गया है. 

Read Time: 3 min
Rajasthan News: पेपर लीक मामले में स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप की कार्रवाई, लेक्चरर समेत सरकारी फिजियोथैरेपिस्ट गिरफ्तार
(प्रतीकात्मक तस्वीर)

Rjasthan Paper Leak Case: राजस्थान पुलिस के विशेष दल (SOG) ने स्कूल व्याख्याता प्रतियोगिता परीक्षा-2022 में अभ्यार्थी के स्थान पर दूसरे व्यक्ति को बैठाने के मामले में दो राजकीय व्याख्याता को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी. पुलिस ने बताया कि इसके साथ ही राजस्थान प्रशासनिक सेवा (आरएएस) प्रारंभिक परीक्षा 2014 प्रश्नपत्र लीक प्रकरण में लंबे समय से वांछित सरकारी फिजियोथैरेपिस्ट को गिरफ्तार किया गया है. 

प्रश्नपत्र लीक की घटनाओं को रोकने के लिए गठित एसआईटी के निर्देशन में पुलिस के विशेष दल (स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप) ने यह कार्रवाई की है. प्रश्नपत्र लीक की घटनाओं की रोकथाम के लिए गठित विशेष जांच दल (SIT) के प्रमुख वी. के. सिंह ने बताया कि राजस्थान लोक सेवा आयोग द्वारा 17 अक्टूबर 2022 को स्कूल व्याख्याता (स्कूल शिक्षा) भर्ती परीक्षा करवाई गई थी.

अभ्यर्थी के जगह लेक्चरर ने दी परीक्षा

वी. के. सिंह ने बताया कि उक्त परीक्षा को लेकर अजमेर के सिविल लाइन थाने में दर्ज प्रकरण की जांच के दौरान एसओजी ने बुधवार को राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय, साविधर जसवंतपुरा, जालौर में राजनीति विज्ञान के व्याख्याता पद पर कार्यरत आरोपी अशोक कुमार को गिरफ्तार किया. सिंह ने  कहा कि अशोक कुमार ने इस परीक्षा में जालौर के भीनमाल निवासी लाखाराम के स्थान पर सामान्य ज्ञान एवं राजनीति विज्ञान विषय की परीक्षा दी थी. अशोक कुमार ने यह परीक्षा जोधपुर के जालोरी गेट स्थित महात्मा गांधी राजकीय विद्यालय परीक्षा केंद्र में दी थी.

पुलिस ने आरोपी को किया गिरफ्तार

सिंह ने बताया कि इसी प्रकरण में बृहस्पतिवार को जालौर के डूगरवा थाना के अंतर्गत बागोडा निवासी अर्जुन कुमार विश्नोई (37)को गिरफ्तार किया गया. उन्होंने बताया कि विश्नोई जालौर जिले के भीमनाल तहसील के भागल सफेटा स्थित राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में राजनीति विज्ञान विषय के व्याख्याता हैं. उन्होंने बताया कि विश्नोई ने परीक्षार्थी लाखाराम और उसके स्थान पर परीक्षा देने वाले अशोक कुमार के बीच कड़ी के रूप में कार्य किया.

उन्होंने बताया कि एसओजी ने आरोपी और गंगापुर जिले के हिंडौन सिटी निवासी कपिल कुमार भारद्वाज (36) को हिरासत में लिया है. भारद्वाज आरएएस प्रारंभिक परीक्षा 2014 प्रश्नपत्र लीक मामले में लंबे समय से वांछित था. उन्होंने बताया कि भारद्वाज वर्तमान में महुवा के अस्पताल में फिजियोथैरेपिस्ट के पद पर पदस्थापित है.

ये भी पढ़ें- राजस्थान में 4 लाख फर्जी पेंशनधारियों की पेंशन हुई बंद, छात्रवृति राशि की रिकवरी नहीं होने पर FIR के निर्देश

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close