विज्ञापन

'राजस्थान में अभी CM बदलने की कोई चर्चा नहीं', झाबर सिंह खर्रा बोले- उपचुनाव में 2 सीटें भी जीते तो बड़ी उपलब्धि

राजस्थान के UDH मंत्री झाबर सिंह खर्रा ने एक एक्सक्लूसिव बातचीत में मुख्यमंत्री बदलने और किरोड़ी लाल मीणा के इस्तीफे के मामले समेत कई मुद्दों पर विस्तार से चर्चा की.

'राजस्थान में अभी CM बदलने की कोई चर्चा नहीं', झाबर सिंह खर्रा बोले- उपचुनाव में 2 सीटें भी जीते तो बड़ी उपलब्धि
NDTV से विशेष बातचीत करते राजस्थान के UDH मिनिस्टर झाबर सिंह खर्रा.

Jhabar Singh Kharra Interview with NDTV: राजस्थान के शहरी विकास मंत्री झाबर सिंह खर्रा ने कहा है कि राज्य में फिलहाल मुख्यमंत्री को बदलने के बारे में कोई चर्चा नहीं हो रही है. प्रदेश के UDH मंत्री झाबर सिंह खर्रा ने मंगलवार को एनडीटीवी के इनपुट एडिटर सुशांत पारिक के साथ एक एक्सक्लूसिव बातचीत में ये बात कही. लोकसभा चुनाव में भाजपा को प्रदेश की 11 सीटों पर मिली हार के बाद मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा को बदले जाने की अटकलों को झाबर सिंह खर्रा ने सिरे से खारिज कर दिया. 

'CM बदलने की कोई चर्चा नहीं, उपचुनाव में 2 सीटें जीतना भी उपलब्धि'

राजस्थान प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा के आरोपों के जवाब में झाबर सिंह खर्रा ने कहा, "राजस्थान में भाजपा सरकार पांच साल पूरे करेगी. हाल-फ़िलहाल CM बदलने को लेकर कोई चर्चा नहीं है."

राजस्थान में पाँच सीटों पर होने वाले उपचुनाव को लेकर मंत्री झाबर सिंह खर्रा कहा कि पांचों सीटें फ़िलहाल इंडिया गठबंधन के पास है. हमें एक-दो सीटें मिल जाएगी तो भी ये हमारी बड़ी उपलब्धि होगी. 

'शेखावटी में BJP की हार की कई वजहें, केवल राजेंद्र राठौड़ जिम्मेदार नहीं'

लोकसभा चुनाव के नतीजों पर झाबर सिंह खर्रा ने कहा कि कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव में इस बार संविधान बदलने के मुद्दे पर माहौल बनाया था, जिसका राजस्थान में भी भाजपा को खामियाजा उठाना पड़ा. शेखावाटी क्षेत्र की तीनों लोकसभा सीटों पर भाजपा को मिली हार के बारे में झाबर सिंह खर्रा ने कहा कि हार की वजह राजेंद्र राठौड़ और चूरू की टिकट कटने के अलावा भी कई मुद्दे हैं जिन पर पार्टी के भीतर मंथन चल रहा है, और जल्द ही कई परिणाम सामने आ सकते हैं.

किरोड़ी लाल मीणा के इस्तीफ़े के मामले पर मंत्री खर्रा ने क्या कहा

कृषि मंत्री किरोड़ी लाल मीणा के इस्तीफे से जुड़े मुद्दें पर मंत्री खर्रा ने कहा,"किरोड़ी लाल मीणा इस्तीफ़ा प्रकरण का पटाक्षेप हो गया है. उन्होंने बताया कि CM के साथ किरोड़ी लाल मीणा की बातचीत हो गई है. किरोड़ी लाल मीणा भावुक नेता हैं लेकिन कई बार भावुकता से ज़्यादा ज़रूरी समाज हित और राष्ट्रहित होता है." 

विधानसभा उपचुनाव से पहले राष्ट्रीय लोकतांत्रिक दल और भारतीय आदिवासी पार्टी के एनडीए में आने की बात पर झाबर सिंह खर्रा ने कहा कि अगर हनुमान बेनीवाल और राजकुमार रोत NDA गठबंधन में आना चाहते हैं तो उनका स्वागत है. 

पूरे राजस्थान में चलेगा अतिक्रमण के खिलाफ अभियान

जयपुर के CM के विधानसभा क्षेत्र सांगानेर में चल रहे अतिक्रमण हटाने के अभियान को लेकर UDH मंत्री ने कहा कि अतिक्रमण करने वालों के साथ बातचीत की गई थी लेकिन अतिक्रमण नहीं हटाया गया. कोर्ट के आदेश पर कार्रवाई की गई. लेकिन पूरे प्रदेश में संदेश गया है कि CM के क्षेत्र से अतिक्रमण हटाने की अभियान की शुरुआत हुई है.पूरे राजस्थान में अतिक्रमण के ख़िलाफ़ अभियान चलाया जाएगा.

बजट में हवा-हवाई बातें नहीं होंगीः खर्रा

10 जुलाई को पेश होने वाले राजस्थान के बजट पर UDH मंत्री ने कहा कि बजट में हवा-हवाई बातें नहीं होगी बल्कि वही घोषणाएँ की जाएंगी जिन्हें धरातल पर उतारा जा सके. उन्होंने आगे कहा कि राजस्थान के बड़े शहरों को प्रदूषण फ़्री बनाने की उनकी कवायद है. बड़े शहरों में जल्द ही 500 इलेक्ट्रिक बसों को शुरू करने की उनकी योजना है. इसके साथ जयपुर सहित राजस्थान के सभी शहरों को कचरा मुक्त बनाने के लिए भी योजना बनाई जा रही है तकनीक और नवाचार के समावेश से राजस्थान में स्वच्छता अभियान चलाया चलाया. 

UDH डिपार्टमेंट में पिछले 5 साल के काम की हो रही जांच

UDH मंत्री ने कहा कि सरकार गहलोत सरकार के आख़िरी छह महीनों के कामकाज की समीक्षा हो रही है. लेकिन UDH डिपार्टमेंट पूरे पाँच साल में होने वाली वित्तीय गड़बड़ियों और ग़लत निर्णयों की भी जाँच कर रहा है जो अधिकारी व कर्मचारी या नेता दोषी होगा उसके ख़िलाफ़ एक्शन लिया जाएगा.

आपातकाल के समय पर्चे बांटने का काम करते थे खर्रा

1975 में देश में लगे आपातकाल की 50वीं बरसी पर राजस्थान के UDH मिनिस्टर झाबर सिंह खर्रा ने कहा,  "वो बेहद मुश्किल दौर था, शेखावटी में स्टूडेंट के रूप में उस वक़्त जनसंघ के लिए पर्चे बाँटने का काम हमलोग किया करते थे. उनकी टीम रात को गांवों और कस्बों में संदेशवाहक की भूमिका निभा रही थी."

खर्रा ने आगे कहा कि देश में इमरजेंसी लगाने वाली कांग्रेस आज भाजपा पर संविधान को ख़त्म करने का आरोप लगा रही है, यह हास्यास्पद हैं. 

एनडीटीवी से हुई यूडीएच मंत्री खाबर सिंह खर्रा की विशेष बातचीत का वीडियो यहां देखें - 



यह भी पढ़ें - राजेंद्र सिंह राठौड़ ने कहा- राहुल कस्वां 5 सीट हराने वाले नेता नहीं, किसान आंदोलन से हुआ नुकसान

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Jodhpur: शारदीय नवरात्र की तैयारी शुरू,  पश्चिम बंगाल के कलाकारों द्वारा तैयार की जा रही इको-फ्रेंडली मूर्तियां
'राजस्थान में अभी CM बदलने की कोई चर्चा नहीं', झाबर सिंह खर्रा बोले- उपचुनाव में 2 सीटें भी जीते तो बड़ी उपलब्धि
People gave memorandum CM stop transfer SP gangapur city IPS Sujit Shankar and  farewell heavy heart
Next Article
IPS Sujit Shankar: SP का तबादला रुकवाने के लिए CM को ज्ञापन, नहीं रुका तो भारी मन से दी विदाई 
Close