विज्ञापन

Rajasthan: ग्राम विकास अधिकारी ने किया 80 लाख रुपये का भ्रष्टाचार, पंचायत के पैसे कर दिए पत्नी के खाते में ट्रांसफर

Gram Vikas Adhikari Jhunjhunu: इसमें दिलचस्प बात यह है कि ग्राम पंचायत के बैंक खाते में ट्रांजेक्शन के लिए सरपंच के पास ओटीपी आनी थी. लेकिन ग्राम विकास अधिकारी सिद्धार्थ ने सिंगल आईडी से रुपए ट्रांसफर किए. जिससे सरपंच के पास ओटीपी नहीं आई और गबन का पता नहीं लगा.

Rajasthan: ग्राम विकास अधिकारी ने किया 80 लाख रुपये का भ्रष्टाचार, पंचायत के पैसे कर दिए पत्नी के खाते में ट्रांसफर
झुंझुनू में ग्राम विकास अधिकारी पर 80 लाख रुपये गबन का आरोप लगा है

VDO Corruption In Jhunjhunu: झुंझुनू जिले के पातुसरी और नयासर में कार्यरत ग्राम विकास अधिकारी सिद्धार्थ खीचड़ ने अपनी नई-नई नौकरी में ही घोटाले कर डाले. उसकी नियुक्ति को अभी 16 महीने ही बीते हैं. सिद्धार्थ खीचड़ ने बिना किसी डर के अपनी पत्नी और रिश्तेदारों के खातों में ग्राम पंचायत के लाखों रूपए ट्रांसफर कर दिए. अब खुलासा हुआ तो पंचायत समिति बीडीओ ने उसे निलंबित कर दिया है.

दो पंचायत के सरपंचों ने करवाया मुकदमा दर्ज 

सिद्धार्थ खीचड़ पर दो ग्राम पंचायतों के विकास फंड के से 80 लाख रुपए खुद की पत्नी और परिचित के बैंक खातों में ट्रांसफर करने का आरोप लगा है. सदर थाने में इस मामले में नयासर सरपंच रोशन मांजू ने एफआईआर दर्ज करवाई है FIR में ग्राम विकास अधिकारी पर 50 लाख रूपए के गबन का आरोप लगा है. तो वहीं पातुसरी सरपंच ने भी थाने में रिपोर्ट दी है. जिसमें खीचड़ पर 30 लाख रूपए के गबन का आरोप लगाया गया है. 

पत्नी और रिश्तेदारों के खातों में किये ट्रांसफर 

गबन के आरोपी वीडीओ सिद्धार्थ खीचड़ को अप्रैल 2023 में ज्वॉइनिंग के बाद पहले पंचायत समिति और बाद में पातुसरी पंचायत में वीडीओ का दो साल का प्रोबेशन पीरियड भी पूरा नहीं हुआ है,उससे पहले ही उसने ये घोटाले कर दिए. पातुसरी में ग्राम विकास अधिकारी रहते हुए इसे नयासर ग्राम पंचायत की ग्राम विकास अधिकारी प्रियंका के अवकाश पर जाने की वजह से नयासर का अतिरिक्त चार्ज 10 जून को दिया था. उसी दौरान 30 जुलाई से 29 अगस्त के बीच वीडीओ सिद्धार्थ खीचड़ ने अपनी पत्नी संगीता खीचड़ और अजय नामक व्यक्ति के खाते में 50 लाख रुपए ट्रांसफर कर दिए.

BDO ने किया निलंबित 

इसमें दिलचस्प बात यह है कि ग्राम पंचायत के बैंक खाते में ट्रांजेक्शन के लिए सरपंच के पास ओटीपी आनी थी. लेकिन ग्राम विकास अधिकारी सिद्धार्थ ने सिंगल आईडी से रुपए ट्रांसफर किए. जिससे सरपंच के पास ओटीपी नहीं आई और गबन का पता नहीं लगा.

झुंझुनूं पंचायत समिति की बीडीओ ममता चौधरी ने आरोपी ग्राम विकास अधिकारी सिद्धार्थ खीचड़ को निलंबित कर दिया है. बीडीओ ने ग्राम विकास अधिकारी का निलंबन आदेश जारी करते हुए निलंबन काल में अजाड़ी कलां मुख्यालय किया हैं. मामले की जांच के लिए 3 सदस्यों की समिति गठित की हैं. बताया जाता है कि सिद्धार्थ खीचड़ भाजपा के कुछ बड़े नेताओं के भी संपर्क में रहता है.

यह भी पढ़ें- भाजपा और कांग्रेस को चुनौती देंगे रविंद्र भाटी और रोत? राजस्थान की राजनीति में नया गठजोड़

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Jaipur Hit and Run: जयपुर में ओवर स्पीड कार ने जोमेटो डिलीवरी बॉय को 50 फीट तक घसीटा, अस्पताल में तोड़ा दम
Rajasthan: ग्राम विकास अधिकारी ने किया 80 लाख रुपये का भ्रष्टाचार, पंचायत के पैसे कर दिए पत्नी के खाते में ट्रांसफर
Wife conspired with her lover to murder her husband in balotara sold her jewellery
Next Article
Rajasthan: पत्नी ने प्रेमी संग रची पति की हत्या की साजिश, गहने बेच सुपारी किलर को दिए पैसे; गिरफ्तार
Close