विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 05, 2023

राजस्थान विजन 2030 का डॉक्यूमेंट तैयार, आज जनता के सामने रखेंगे CM गहलोत 

मुख्यमंत्री गुरूवार को आयोजित राज्य स्तरीय कार्यक्रम कॉमर्स कॉलेज जयपुर से दस्तावेज जनता के सामने रखेंगे. यह पूरा कार्यक्रम वर्चुअल कांफ्रेंस के जरिए राज्य स्तरीय कार्यक्रम का प्रसारण होगा और मुख्यमंत्री गहलोत द्वारा हितधारकों और युवाओं से संवाद करेंगे.

Read Time: 2 min
राजस्थान विजन 2030 का डॉक्यूमेंट तैयार, आज जनता के सामने रखेंगे CM गहलोत 
अशोक गहलोत ( फाइल फोटो)

राजस्थान को अग्रणी राज्य के रूप में विकसित करने को लेकर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के महत्वाकांक्षी मिशन 2030 का विजन डाक्युमेंट का दस्तावेज आज दोपहर 2 बजे जारी किया होगा. मुख्यमंत्री गहलोत गुरूवार को आयोजित राज्य स्तरीय कार्यक्रम कॉमर्स कॉलेज जयपुर से दस्तावेज जनता के सामने रखेंगे. यह पूरा कार्यक्रम वर्चुअल कांफ्रेंस के जरिए राज्य स्तरीय कार्यक्रम का प्रसारण होगा और मुख्यमंत्री गहलोत द्वारा हितधारकों और युवाओं से संवाद करेंगे.

रिपोर्ट के मुताबिक सीएम गहलोत के राजस्थान मिशन 2030 के लिए 3.5 करोड़ से ज्यादा सुझाव मिले हैं. इसके तहत मिशन 2030 के लिए लोगों से 9 लेयर्स में सुझाव मांगे गए थे. सीएम गहलोत विधानसभा चुनाव के लिए आदर्श चुनाव आचार संहिता लगने से पहले अपना विजन जनता के सामने रखेंगे. मुख्यमंत्री के मुताबिक राज्य सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं से हर घर लाभार्थी बना है. हर गांव और हर परिवार तक सुशासन की पहुंच सुनिश्चित हुई है. 

गौरतलब है राजस्थान को 2030 तक अग्रणी राज्य बनाने के लिए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने 'राजस्थान मिशन 2030' शुरू किया. इसके तहत प्रदेश की जनता से सुझाव मांगे गए, ताकि लोगों की जरूरत को ध्यान में रखते हुए आगामी नीतियां तय की जा सकें. सीएम गहलोत ने मिशन 2023 अभियान के तहत सीएम गहलोत ने 27 सितंबर में 18 जिलों में 9 दिवसीय दौरा किया और इस दौरान लोगों से मॉडल राज्य बनाने के लिए सुझाव मांगे गए थे. 

ये भी पढ़ें-IIT जोधपुर, एम्स में 350 बेड का ट्रॉमा सेंटर...आज राजस्थान को 5 हजार करोड़ की सौगात देंगे PM मोदी

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close