विज्ञापन
Story ProgressBack

Rajasthan Weather Report: राजस्थान में बदलने लगा मौसम का मिजाज, पारा लुढ़का कोहरे से बढ़ीं मुश्किलें

Rajasthan Weather Report: विजिबिलिटी काफी कम होने के कारण वाहन चालक रेंगते हुए चल रहे हैं. स्कूल और कोचिंग सेंटर जाने वाले विद्यार्थियों को भी भारी परेशानी हो रही है. खेती किसानी की बात की जाए तो रवि फसल के लिए मौसम अनुकूल माना जा रहा है.

Read Time: 3 min
Rajasthan Weather Report: राजस्थान में बदलने लगा मौसम का मिजाज, पारा लुढ़का कोहरे से बढ़ीं मुश्किलें

Rajasthan Weather Report: दिसंबर आने के साथ सर्दियां भी बढ़ने लगी हैं. भोर में पारा गिर रहा है. माउंट आबू में आए दिन पारा जमाव बिंदु तक पहुंच रहा है. सोमवार को सीकर के फतेहपुर में पारा 3.5 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया था. कड़ाके की सर्दी ने लोगों को बेहाल कर दिया है. बुधवार सुबह धौलपुर में तापमान में भारी गिरावट देखी गई है.

धौलुपर में आज न्यूनतम तापमान 9 डिग्री और अधिकतम 24 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है. आमजन के साथ पक्षी एवं वन्य जीवों की दिनचर्या कड़ाके की सर्दी से प्रभावित हो रही है. घना  कोहरा होने की वजह से आवागमन की रफ्तार भी काफी धीमी देखी जा रही है. हाईवे एवं सड़क मार्गों पर आवागमन की रफ्तार भी काफी धीमी देखी जा रही है.

विजिबिलिटी काफी कम होने के कारण वाहन चालक रेंगते हुए चल रहे हैं. स्कूल और कोचिंग सेंटर जाने वाले विद्यार्थियों को भी भारी परेशानी हो रही है. खेती किसानी की बात की जाए तो रवि फसल के लिए मौसम अनुकूल माना जा रहा है.

विजिबिलिटी काफी कम होने के कारण वाहन चालक रेंगते हुए चल रहे हैं. स्कूल और कोचिंग सेंटर जाने वाले विद्यार्थियों को भी भारी परेशानी हो रही है. खेती किसानी की बात की जाए तो रवि फसल के लिए मौसम अनुकूल माना जा रहा है, लेकिन घना कोहरा और पाला आलू फसल के लिए मुश्किल खड़ी कर सकता है. मौसम विभाग के मुताबिक आगामी दिनों में मौसम खराब होने के संकेत दिखाई दे रहे हैं. सर्द हवा एवं कोहरा बने रहने के संकेत दिखाई दे रहे हैं.

फतेहपर कृषि अनुसंधान केंद्र के अनुसार आज सुबह का न्यूनतम तापमान 5.0 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. हालांकि मंगलवार को भी न्यूनतम तापमान 3.5 डिग्री रहा और आज बुधवार को न्यूनतम तापमान में 1.5 डिग्री की बढ़ोतरी हुई.

यह भी पढ़ें- Analysis: संघ के करीबी, पहली बार के विधायक, आखिर भजनलाल को भाजपा ने क्यों बनाया CM?

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close