विज्ञापन
Story ProgressBack

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में पश्चिमी विक्षोभ का असर हुआ खत्म, दिन में पारा 30 डिग्री सेल्सियस से ऊपर पहुंचा

बीती रात भी बीकानेर में न्यूनतम तापमान 13.9 डिग्री दर्ज किया गया. कल दिन में आसमान पूरी तरह साफ रहा और तेज धूप निकली. गर्मी की वजह से लोग ज्यादा देर तक धूप को सहन नहीं कर सके. हालांकि हल्की हवा चलने के कारण मौसम खुशनुमा ही रहा

Read Time: 2 min
Rajasthan Weather Update: राजस्थान में पश्चिमी विक्षोभ का असर हुआ खत्म, दिन में पारा 30 डिग्री सेल्सियस से ऊपर पहुंचा

Rajasthan Weather Today: राजस्थान में पश्चिमी विक्षोभ का असर ख़त्म होते ही अब पारा चढ़ना शुरू हो गया है. बीती रात को पश्चिमी राजस्थान के कई इलाकों में सर्दी का एहसास काफी कम हुआ और तापमान बढ़ कर तकरीबन 14 डिग्री तक पहुंच गया. फलौदी, बाड़मेर, जालोर, डूंगरपुर में भी पारा 30 डिग्री से ऊपर चला गया है. विक्षोभ का असर खत्म होने के बाद इस सप्ताह में पारे के दो से तीन डिग्री तक बढ़ने के आसार लग रहे हैं.

इससे लग रहा है कि होली से पहले मौसम गर्म होने लगेगा और होली आने तक रात का पारा 20 डिग्री तक भी जा सकता है. तापमान के 20 डिग्री तक पहुंच जाने के बाद रज़ाइयों की जरुरत खत्म हो जाएगी और कम्बल और चादर के लायक ही सर्दी रहेगी. होली के आने तक दिन का पारा भी करीब 32 डिग्री तक जा सकता है. उसके बाद दिन में गर्म कपड़ों की जरुरत भी खत्म हो जाएगी.

बीती रात भी बीकानेर में न्यूनतम तापमान 13.9 डिग्री दर्ज किया गया. कल दिन में आसमान पूरी तरह साफ रहा और तेज धूप निकली. गर्मी की वजह से लोग ज्यादा देर तक धूप को सहन नहीं कर सके. हालांकि हल्की हवा चलने के कारण मौसम खुशनुमा ही रहा. 

गौरतलब है कि मार्च महीने में जहां होली का त्यौहार आने वाला है. वहीं 12 मार्च से रमजान का महीना भी शुरू हो रहा है. पिछले सालों तक गर्मी के महीनों में रमजान आ रहे थे और रोजेदारों को उपवास के दौरान शिद्दत की गर्मी का एहसास होता था. मगर इस बार मार्च के महीने में रोज़े शुरू होने से रोज़ेदारों के लिए भी आसानी रहेगी.

इसी माह में होली का त्यौहारो भी है. वैसे आमतौर पर होली का त्यौहार जब आता है तब तक मौसम खुशनुमा हो चुका होता है. इस बार लोगों को लग रहा था कि होली तक सर्दी रहेगी और रंग और गुलाल का लुत्फ़ ठंड में लेना पड़ेगा.

यह भी पढ़ें- राजस्थान में बीजेपी की नई लिस्ट जारी, अब इन नेताओं को दी गई ये जिम्मेदारी

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
switch_to_dlm
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close