विज्ञापन
Story ProgressBack

बेहतर यात्री सुविधाओं में राजस्थान का राई का बाग रेलवे स्टेशन अव्वल, 22 दिसंबर को मिलेगा पुरस्कार

Rai ka bag Railway Station: बेहतर यात्री सुविधाओं को लिए राजस्थान के राई का बाग रेलवे स्टेशन को सम्मान दिया जाएगा. 22 दिसंबर को जयपुर में आयोजित सम्मान समारोह में यह पुरस्कार मिलेगा. इसकी जानकारी रेलवे के पीआरओ ने दी है.

Read Time: 2 min
बेहतर यात्री सुविधाओं में राजस्थान का राई का बाग रेलवे स्टेशन अव्वल, 22 दिसंबर को मिलेगा पुरस्कार
राई का बाग रेलवे स्टेशन.

Rai ka bag Railway Station: राई का बाग रेलवे स्टेशन को बेहतर यात्री सुविधाओं और साफ-सफाई के क्षेत्र में उत्तर पश्चिम रेलवे जोन का सर्वश्रेष्ठ स्टेशन घोषित किया गया है. इसके साथ ही जोधपुर मंडल की विभिन्न आठ शाखाओं को उनके उत्कृष्ट कार्यों के लिए कार्यकुशलता शील्डों की भी घोषणा की गई है. जोधपुर मंडल के डीआरएम पंकज कुमार सिंह ने बताया कि उपनगरीय राइकाबाग रेलवे स्टेशन को यात्री सुविधाओं और साफ- सफाई के क्षेत्र में सर्वश्रेष्ठ स्टेशन के मानकों पर खड़ा पाया गया है, जो जोधपुर मंडल के लिए गौरवपूर्ण है.
 

इसके लिए 22 दिसंबर को जयपुर में महाप्रबंधक अमिताभ के मुख्य आतिथ्य में होने वाले 68 वें विशिष्ट रेल सेवा पुरस्कार समारोह में क्षेत्रीय स्तर कार्य कुशलता शील्ड से नवाजा जाएगा.

उन्होंने बताया कि इसके साथ ही जोधपुर मंडल की विभिन्न  8 यूनिटों ने भी बाजी मारते हुए क्षेत्रीय स्तर की कार्य कुशलता शील्डें जीतने में सफलता हासिल की है. उल्लेखनीय है कि रेलवे द्वारा प्रतिवर्ष मंडलों और उनके अधीन शाखाओं को निर्धारित मापदंडों पर खरा पाए जाने पर क्षेत्रीय स्तर पर कार्यकुशलता शील्ड से पुरस्कृत किया जाता है.

यूनिटें जिनको मिलेगी कार्यकुशलता शील्ड

राई का बाग स्टेशन के साथ ही जोधपुर मंडल को सर्वश्रेष्ठ रनिंग रूम कप, समग्र दक्षता शील्ड(विद्युत),यांत्रिक(कैरेज एंड वैगन) शील्ड,संकेत शील्ड,राजभाषा शील्ड(जोधपुर कारखाना,द्वितीय छह माह),निर्माण इंफ्रास्ट्रक्चर शील्ड(उप मुख्य निर्माण द्वितीय,जोधपुर यूनिट) तथा गति शक्ति टर्मिनलों की स्थापना में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन शील्ड परिचालन शाखा को देने की घोषणा की गई है.

यह भी पढ़ें - राजस्थान में ठंड का डबल अटैक! एक तरफ माइनस में पहुंचा पारा, दूसरी ओर कोरोना ने बढ़ाई टेंशन

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close