विज्ञापन
Story ProgressBack

Rajasthan's Weather Today: आज राजस्थान में सामान्य रहेगा मौसम, कुछ इलाकों में आंधी-बारिश की संभावना

Weather Forecast Today: राजस्थान में आज का मौसम सामान्य रहेगा, लेकिन लोकल चक्रवात के दबाव के प्रभाव के चलते कहीं-कहीं आंधी और बारिश होने की संभावना बनी हुई है. यानी  आज और कल यानी अधिकांश भागों में मौसम साफ और शुष्क रहेगा. आगामी दो दिनों तक फिलहाल तापमान में कोई विशेष परिवर्तन होने के आसार नहीं हैं.

Read Time: 3 min
Rajasthan's Weather Today: आज राजस्थान में सामान्य रहेगा मौसम, कुछ इलाकों में आंधी-बारिश की संभावना

Rajasthan Weather Updated Today: राजस्थान में आज का मौसम सामान्य रहेगा, लेकिन लोकल चक्रवात के दबाव के प्रभाव के चलते कहीं-कहीं आंधी और बारिश होने की संभावना बनी हुई है. यानी  आज और कल यानी अधिकांश भागों में मौसम साफ और शुष्क रहेगा. आगामी दो दिनों तक फिलहाल तापमान में कोई विशेष परिवर्तन होने के आसार नहीं हैं.

श्रीगंगानगर जिले में ठंडी हवाएं चलने से तापमान में गिरावट दर्ज की गई, रविवार को न्यूनतम तापमान किया 7 डिग्री दर्ज की गई. पंजाब क्षेत्र में हुई बारिश और ओलावर्ष्टि का दिख रहा असर देखा जा रहा है. हालांकि सुबह और शाम ठण्ड होती है, लेकिन दिन में धूप खिलने से राहत मिलती है.

वहीं, सीकर जिले के कई इलाकों में दो दिन पहले हुई बरसात व ओलावृष्टि के बाद मौसम ने सोमवार को एक बार फिर करवट ले ली है. बरसात व ओलावृष्टि के बाद तापमान में गिरावट दर्ज की जा रही है. अंचल में पश्चिमी विक्षोभ का असर खत्म होते ही रविवार को तापमान में 14 डिग्री की गिरावट हुई तो बीती रात भी तापमान में 3.5 डिग्री की गिरावट दर्ज की गई.

फतेहपुर कृषि अनुसंधान केंद्र के अनुसार सोमवार को सीकर का न्यूनतम तापमान 2.0 डिग्री दर्ज किया गया, जबकि बीते दिन तापमान 5.5 डिग्री दर्ज किया गया था. तापमान में गिरावट के कारण सोमवार की सुबह सर्द जरूर रही, लेकिन धूप खिलने से लोगों को राहत मिली है.

सिरोही जिले के माउंट आबू के तापमान में सोमवार को बड़ा उलटफेर आया है. मार्च के महीने में दिसम्बर और जनवरी सरीखे सर्दी की वापसी हो गई है. माउंट आबू का न्यूनतम तापमान माइनस 2 डिग्री तक पहुच गया है. पारा लुढ़कने के कारण माउंट आबू में मार्च में बर्फ जमी नजर आई. लोगों ने गर्म कपड़े समेटने शुरू कर दिए थे. अचानक आई सर्दी से माउंट आबू में दोबारा सर्दियों जैसा मौहाल हो गया है. 

गौरतलब है रविवार को प्रदेश के जिले में आंधी के साथ बारिश हुईं थी. इनमें चित्तौड़गढ़ के गंगरार में 18 मिमी, उदयपुर के गोगुंदा में 15 मिमी, राजसमंद के कुंभलगढ़ में 13 मिमी,भीलवाड़ा के मांडल में 13 मिमी, अजमेर के गोयला में 13 मिमी, भरतपुर के वैर में 12 मिमी, सिरोही के पिंडवाड़ा में 11 मिमी, जालोर के सांचौर में 11 मिमी, आबूरोड में 10 मिमी, भरतपुर में 10 मिमी, राजसमंद के देवगढ़ में 10 मिमी और अन्य कई स्थानों पर 9 मिमी से एक मिमी तक बारिश दर्ज की गई थी. 

राजस्थान की जिलेवार खबरें अपडेट की जा रही हैं...

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close