विज्ञापन
Story ProgressBack

Rajasthan Politics: 'इंडिया के साथ...मगर गठबंधन नहीं', स्वतंत्र रहने का ऐलान करके राजस्थान CM से मिले राजकुमार रोत

Rajkumar Roat Met Bhajan Lal Sharma: अपने एक ट्वीट में इंडिया गठबंधन का हिस्सा न रहकर स्वतंत्र रहने का ऐलान कर चुके BAP सांसद राजकुमार रोत ने मंगलवार को राजस्थान के सीएम भजन लाल शर्मा से मुलाकात की है.

Read Time: 3 mins
Rajasthan Politics: 'इंडिया के साथ...मगर गठबंधन नहीं', स्वतंत्र रहने का ऐलान करके राजस्थान CM से मिले राजकुमार रोत
राजस्थान के सीएम भजन लाल शर्मा से मिले बांसवाड़ा सांसद राजकुमार रोत.

Rajasthan News: राजस्थान की बांसवाड़ा-डूंगरपुर लोकसभा सीट (Banswara Lok Sabha Constituency) से बीजेपी प्रत्याशी महेंद्रजीत सिंह मालवीय (Mahendrajeet Singh Malviya) को करीब ढाई लाख वोटों से हराकर सांसद बनने वाले भारत आदिवासी पार्टी (BAP) के सुप्रीमो राजकुमार रोत (Rajkumar Roat) ने मंगलवार को जयपुर में सीएम भजन लाल शर्मा (Bhajan Lal Sharma) से मुलाकात की है. इस मुलाकात ने राजस्थान के सियासी गलियारों में नई चर्चाएं छेड़ दी हैं, जो गठबंधन से जुड़ी हैं. लोग कयास लगा रहे हैं कि 'NDA में कभी नहीं जाऊंगा' वाला बयान देने वाले BAP सांसद NDA से गठबंधन कर सकते हैं.

BAP सांसद राजकुमार रोत ने राजस्थान के मुख्यमंत्री से की मुलाकात.

BAP सांसद राजकुमार रोत ने राजस्थान के मुख्यमंत्री से की मुलाकात.
Photo Credit: NDTV Reporter

'हम कभी NDA में शामिल नहीं होंगे'

कुछ दिन पहले राजकुमार रोत ने जयपुर जाकर राजस्थान सरकार में मंत्री किरोड़ी लाल मीणा से मुलाकात की थी. इसके बाद वे कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा और प्रदेश के पूर्व सीएम अशोक गहलोत से भी मिले थे. उस मुलाकात के बाद उन्होंने कहा था कि वे खुद को इंडिया गठबंधन का ही हिस्सा मानते हैं. वे कभी NDA में नहीं जाएंगे, और दिल्ली में कांग्रेस हाईकमान से मिलकर गठबंधन पर फैसला लेंगे. इस दौरान सांसद रोत ने यह भी साफ कर दिया था कि वे स्वतंत्र तरह से अपनी विचारधारा के अनुसार काम करेंगे. लेकिन एनडीए में कभी नहीं जाएंगे. उस मीटिंग के अगले ही दिन राजकुमार रोत दिल्ली रवाना हो गए थे.

ये भी पढ़ें:-  Rajkumar Roat Net Worth: बांसवाड़ा के लोकसभा सांसद राजकुमार रोत कितने अमीर हैं

इंडिया के साथ, मगर गठबंधन नहीं

गोविंद सिंह डोटासरा के साथ दिल्ली में राजकुमार रोत ने कांग्रेस हाईकमान से मुलाकात की और गठबंधन को लेकर चर्चा की. इस दौरान की दो तस्वीरें भी राजकुमार रोत ने एक्स पर अपने आधिकारिक अकाउंट से शेयर की हैं. उन्होंने कैप्शन में लिखा, 'दिल्ली में INC राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे, राष्ट्रीय महासचिव के.सी. वेणुगोपाल व प्रदेश प्रभारी रंधावा से शिष्टाचार भेंट की. सभी ने रिकॉर्ड जीत की बधाई दी. हमने भी स्वतंत्र रहकर इंडिया गठबंधन के साथ सदन में जोरदार विपक्ष की भूमिका अदा करने का विश्वास दिया.'

ये भी पढ़ें:- अशोक गहलोत ने CM भजनलाल शर्मा को दी अनशन की चेतावनी, बोले- 'प्रशासन की हठधर्मिता...'

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Rajasthan Politics: '6 महीने में गिर जाएगी NDA सरकार', सांसद भजनलाल जाटव ने कर दी बड़ी भविष्यवाणी
Rajasthan Politics: 'इंडिया के साथ...मगर गठबंधन नहीं', स्वतंत्र रहने का ऐलान करके राजस्थान CM से मिले राजकुमार रोत
Sikar Nirjala Ekadashi devotees in Khatushyam temple for offer prayer in babashayam darbaar
Next Article
Sikar: निर्जला एकादशी पर खाटूश्याम में उमड़ा श्रद्धालुओं का सैलाब, धोक लगाकर मांगी सुख-समृद्धि की कामना की
Close
;