विज्ञापन

Rajnagar Communal Tension: राजसमंद में उदयपुर जैसा तनाव, नाबालिग पर चाकूबाजी से बिगड़ा माहौल; पथराव के बाद गाड़ियां फूंकी

Udaipur Like Tension in Rajsamand: राजसमंद के राजनगर में उदयपुर जैसी हिंसा हुई है. यहां एक नाबालिग किशोर पर चाकूबाजी की घटना के बाद पथराव और आगजनी हुई है. इसके साथ ही कई गाड़ियों के शीशे तोड़ते हुए उनमें आग लगा दी गई है.

Rajnagar Communal Tension: राजसमंद में उदयपुर जैसा तनाव, नाबालिग पर चाकूबाजी से बिगड़ा माहौल; पथराव के बाद गाड़ियां फूंकी
राजनगर पथराव के दौरान की कुछ तस्वीरें.

Rajasthan News: राजस्थान के राजसमंद जिले के राजनगर थाना क्षेत्र में बीते एक हफ्ते से चाकूबाजी, मारपीट सहित अन्य मामलों को लेकर आए दिन माहौल बिगड़ने की घटना हो रही है. यहां पर किसी न किसी मुद्दे को लेकर विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है. ऐसा ही एक मामला गुरुवार देर शाम सामने आया, जिसमें एक किशोर पर दो अन्य युवकों ने चाकू से जानलेवा हमला कर दिया. गनीमत रही कि किशोर हमले से पहले ही सतर्क हो गया, और उसने पेट पर लगने वाले चाकू की नोंक को हाथ से पकड़ लिया, जिससे बड़ी घटना होने से बच गई.

मुक्केबाजी में नेशनल खिलाड़ी है घायल किशोर

हालांकि इस चाकूबाजी के हमले में घायल कांकरोली निवाश दक्ष प्रतापज, पुत्र राकेश प्रजापत, मुक्केबाजी में नेशनल खिलाड़ी है. घायल किशोर के अनुसार, हमलावर समुदाय विशेष के होने की आशंका पर राजनगर थाने के बाहर हिन्दू संगठनों के कार्यकर्ता एकत्रित हो गए और हमलवारों को पकड़ने की मांग की. मामला बढ़ता देख एएसपी महेन्द्र पारीक, तहसीलदार विजय कुमार, डीएसपी विवेक सिंह राव, कांकरोली सीआई हनुवंतसिंह सोढ़ा मय जाब्ते के साथ राजनगर थाने में पहुंचे और मामले की पूरी जानकारी ली. इसके बाद राजनगर क्षेत्र में पत्थरबाजी, आगजनी की घटना से माहौल तनाव पूर्ण हो गया और कानून व्यवस्था को लेकर पूरे राजनगर क्षेत्र में भारी संख्या में पुलिस जाब्ता तैनात कर दिया. 

मोटर साइकिल से आए थे दोनों हमलावर युवक

पुलिस के अनुसार, कांकरोली निवासी नाबालिग किशोर राजनगर थाना क्षेत्र के मालीवाड़ा के समीप तेली समाज के नोहर के पास खड़ा होकर मोबाइल पर बात कर रहा था. इसी दौरान मोटर साइकिल पर सवार आए अज्ञात दो युवकों ने नाबालिग पर चाकू से हमला कर दिया. हमले में उसका हाथ मामूली जख्मी हो गया. पुलिस ने घायल का आर.के. अस्पताल में ले जाकर मेडिकल कराया और दर्ज रिपोर्ट पर हमलावारों की धरपकड़ के लिए टीमों का गठन किया गया. फिलहाल माहौल तनावपूर्ण है. एसपी मनीष त्रिपाठी के निर्देशन में करीब आधा दर्जन थानों के साथ पुलिस लाईन से अतिरिक्त पुलिस जाब्ता तैनात कर दिया.

चाकू मारने के बाद मौके से फरार हुए हमलावर

हमला करने के बाद हमलावर युवक मौके से भागने में कामयाब हो गए. हमलावर कौन थे? इसको लेकर अभी कोई पुख्ता जानकारी सामने नहीं आई है. इस घटना के बाद पुलिस सभी पहलुओं को ध्यान में रखते हुए आसपास से जानकारी हासिल करने के साथ ही क्षेत्र में लगे सीसीटीवी फुटेज भी खंगाल रही है, ताकि हमलावरों का पता लगाया जा सके.

पत्थरबाजी व आगजनी की घटना से माहौल तनावपूर्ण

चाकूबाजी की घटना के बाद राजनगर थाने में एकत्रित हिन्दू समाज के कार्यकर्ता नारेबाजी करते हुए नायकवाड़ी से गुजर रहे थे. यहां पर मस्जिद के पास समुदाय विषेश के लोगों ने अपने मकानों के उपर से अचानक पथराव शुरू कर दिया, जिसके बाद भगदड़ मच गई. इनके साथ चल रहे राजनगर सीआई योगेश चौहान सहित पुलिस कर्मियों ने कार्यकर्ताओं को वहां से खदेड़ा और पथराव करने वाले लोगों को पथराव नहीं करने की चेतावनी दी. आक्रोशित कार्यकर्ताओं ने जवाब में माणक चौक में समुदाय विषेश के मकानों पर पथराव किया. यहां पर खड़े एक लोडिंग टेम्पों के कांच फोड़ दिए, जबकि मालीवाड़ा के समीप नाइयों की कुई के समीप खड़े सवारी टेम्पों को आग के हवाले कर दिया. सूचना पर मौके पर पहुंचे नगर परिषद की दमकल ने ऑटो की आग बुझाई. इससे समुदाय विषेश के बड़ी संख्या में लोग एकत्रित हो गई और पुलिस की कार्यशैली पर सवाल उठाए. हालांकि डीएसपी विवेकसिंह ने नायकवाड़ी में एकत्रित भीड़ को समझाईश कर हटाया.

ये भी पढ़ें:- अशोक चांदना की अधिकारियों को धमकी, बोले- 'सत्ता में आए तो तेल निकाल दूंगा, खून के आंसू रुलाऊंगा'

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Previous Article
Rajasthan Politics: अशोक चांदना की अधिकारियों को धमकी, बोले- 'सत्ता में आए तो तेल निकाल दूंगा, खून के आंसू रुलाऊंगा'
Rajnagar Communal Tension: राजसमंद में उदयपुर जैसा तनाव, नाबालिग पर चाकूबाजी से बिगड़ा माहौल; पथराव के बाद गाड़ियां फूंकी
President Draupadi Murmu will visit Mangarh Dham in Banswara Demand for a national memorial
Next Article
बांसवाड़ा के मानगढ़ धाम में पहली बार आएंगी राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू, फिर से उठने लगी वर्षों पुरानी मांग
Close