विज्ञापन
Story ProgressBack

सोनिया गांधी के राजस्थान से राज्यसभा के लिए नामांकन पर सचिन पायलट का बड़ा बयान, बोले- लोकसभा में दिखेगा असर

Sonia Gandhi Rajya Sabha Rajasthan Politics: सोनिया गांधी अब लोकसभा छोड़ राज्यसभा से संसद में पहुंचेंगी. इसके लिए उन्होंने राजस्थान को चुना है. सोनिया गांधी के राजस्थान से राज्यसभा का नामांकन भरने पर अब सचिन पायलट का बड़ा बयान सामने आया है.

Read Time: 4 min
सोनिया गांधी के राजस्थान से राज्यसभा के लिए नामांकन पर सचिन पायलट का बड़ा बयान, बोले- लोकसभा में दिखेगा असर
सोनिया गांधी, राहुल और प्रियंका के साथ सचिन पायलट.

Sonia Gandhi Rajya Sabha Rajasthan Politics: कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी ने बुधवार को राजस्थान से राज्यसभा चुनाव के लिए नामांकन पत्र दाखिल किया. उनके नामांकन के समय राहुल गांधी, प्रियंका गांधी के साथ-साथ राजस्थान कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पूर्व सीएम अशोक गहलोत, पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट, पीसीसी अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा सहित कई विधायक मौजूद थे. करीब 25 साल तक लोकसभा में रहने के बाद अब सोनिया गांधी राज्यसभा के जरिए संसद पहुंचेंगी. इसके लिए उन्होंने राजस्थान को चुना है. राजस्थान से सोनिया गांधी के राज्यसभा सांसद बनने से पार्टी कार्यकर्ताओं में उत्साह हैं. पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के इस पर बयान भी सामने आ रहे हैं. इसी कड़ी में पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट की प्रतिक्रिया भी सामने आई है. जिसमें उन्होंने कहा है कि सोनिया गांधी के राजस्थान से सांसद बनने से पार्टी कार्यकर्ताओं में ऊर्जा का संचार होगा. इसका असर लोकसभा चुनाव पर भी पड़ेगा. 

सोनिया गांधी के नामांकन पर क्या बोले सचिन पायलट

बुधवार को सोनिया गांधी के राज्यसभा चुनाव के लिए नामांकन दाखिल करने के बाद सचिन पायलट ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि सोनिया गांधी जी ने आज हम सब के आग्रह पर राजस्थान से राज्यसभा के उम्मीदवार के  तौर पर नामांकन भरा है. बड़ी खुशी की बात है राजस्थान के लिए. कांग्रेसजनों के लिए एक खुशी का मौक़ा है. क्योंकि उन्होंने राजस्थान को चुना है एक सांसद बनने के लिए. इससे कार्यकर्ताओ में ऊर्जा का संचार होगा. अभी लोकसभा का चुनाव है उसमे भी एक सकारात्मक प्रभाव पड़ेगा प्रदेश में भी और कार्यकताओं में भी.

किसान आंदोलन को लेकर पायलट ने केंद्र पर बोला हमला

इसके बाद सचिन पायलट ने किसानों के आंदोलन पर कहा कि यह किसान आंदोलन सरकार की जिद के कारण हो रहा है. सरकार के अड़ियल रवैया के कारण समाधान नहीं हो रहा. कांग्रेस पार्टी ने कल यह घोषणा की कि छत्तीसगढ़ के अंदर की हमारी सरकार बनी तो तो हम MSP को एक कानूनी प्रावधान बनाएंगे. किसानों को लागत के हिसाब से अपना पैसा नहीं मिल रहा है. हमने वायदा किया है  MSP को लागू कर देंगे. और यह केन्द्र सरकार है जो खुद को किसानों की हितैषी तो कहती है लेकिन इसके बाद भी लगातार किसान आंदोलन कर रहे हैं.

पायलट ने आगे कहा कि किसानों के हितों को ताक पर रखकर तीन काले कानून बनाए. 1.5 साल किसानों ने आंदोलन किया सैकड़ों मौत हो गईं और केन्द्र सरकार ने यह वायदा किया था कि हम MSP पर कानून बनाएंगे अब सरकार का कार्यकाल खत्म हो रहा है सरकार को अपनें वायदे पर खरा उतरना चाहिए था.

बल प्रयोग कर किसानों की आवाज को दबाया जा रहाः पायलट

पूर्व उप मुख्यमंत्री ने सवाल किया, ‘‘ हजारों की संख्या में अलग-अलग राज्यों से किसान आंदोलित क्यों हैं? उन्होंने कहा, ‘‘ कांग्रेस उनका नैतिक समर्थन कर रही है क्योंकि उनकी मांग से हम सहमत हैं। परंतु यह किसानों का आंदोलन है इसमें कोई राजनीति नहीं है.. सरकार को जिद छोड़नी चाहिए.. किसानों की मांग माननी चाहिए.'' पायलट ने कहा, ‘‘ जिस प्रकार से बल प्रयोग करके उनकी आवाज को दबाया जा रहा है, उसे ये किसान बर्दाश्त नहीं करेंगे.''

पूर्व उपमुख्यमंत्री ने कांग्रेस नेता सोनिया गांधी के राज्यसभा चुनाव के लिए राजस्थान से नामांकन दाखिल करने पर खुशी जताई. उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव नजदीक है और उनके नामांकन से पार्टी कार्यकर्ताओं के बीच सकारात्मक प्रभाव पड़ेगा.

यह भी पढ़ें - 'हम जान लगा देंगे, हमारा एक ही लक्ष्य कि राहुल गांधी प्रधानमंत्री बने', सोनिया गांधी के सामने बोले राजस्थान PCC अध्यक्ष डोटासरा
सोनिया गांधी ने राजस्थान से राज्यसभा के लिए भरा नामांकन, गहलोत, डोटासरा सहित कई MLA बने प्रस्तावक

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close