विज्ञापन

Rajasthan Paper Leak Case: ईओ आरओ पेपर लीक केस में SOG की बड़ी कार्रवाई, 11 अभ्यर्थी समेत 17 गिरफ्तार

राजस्थान में पेपर लीक को लेकर एसओजी की लगातार कार्रवाई जारी है. 28 लोगों को हिरासत में लेने के बाद रविवार को 17 लोगों को गिरफ्तार किया गया है.

Rajasthan Paper Leak Case: ईओ आरओ पेपर लीक केस में SOG की बड़ी कार्रवाई, 11 अभ्यर्थी समेत 17 गिरफ्तार
प्रतीकात्मक फोटो

SOG Action Against Paper Leak: शनिवार को 28 लोगों को हिरासत में लेने के बाद एसओजी ने रविवार को  ईओ आरओ भर्ती परीक्षा पेपर लीक मामले में रविवार को एसओजी ने बड़ी कार्रवाई की है. एसओजी ने 11 अभ्यर्थियों समेत 17 लोगों को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तारी के बाद सभी को कोर्ट में पेश किया गया, जहां कोर्ट ने 25 अक्टूबर तक रिमांड पर भेज दिया. जानकारी के अनुसार, 4 आरोपी सरकारी सेवा में हैं. 

ब्लूटूथ के जरिए करवाई नकल नकल

एसओजी ने बताया कि तुलछाराम कालेर व उसके साथियों ने मिलकर राजस्व अधिकारी ग्रे-II और अधिशाषी अधिकारी वर्ग-IV प्रतियोगी परीक्षा 2022 में परीक्षा से पहले ही पेपर प्राप्त कर ब्लूटूथ के जरिए नकल करवाई. अब पेपर लीक और ब्लूटूथ के उपयोग के साजिश में शामिल 11 अभ्यर्थियों समेत 17 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. कोर्ट ने सभी को 25 अक्टूबर तक पुलिस रिमांड पर भेज दिया.

4 आरोपी सरकारी सेवा में कार्यरत

गिरफ्तार आरोपियों में ओमप्रकाश पुत्र घासीराम अभी ब्यावर की सीजेएम कोर्ट नंबर 01 में एलडीसी के पद पर कार्यरत है. वहीं, अमीलाल पुत्र बनवारी लाल वर्तमान में महात्मा गांधी राजकीय विद्यालय सर्वोदय बस्ती बीकानेर में द्वितीय श्रेणी अध्यापक पद पर कार्यरत है. मुख्य सरगना तुलछाराम कालेर की भतीजे पौरव कालेर की पत्नि भावना शिक्षा विभाग पंचायत समिति खाजूवाला बीकानेर में कनिष्ठ सहायक के पद कार्यरत है. रामलाल पुत्र तुलछाराम जेएम कोर्ट भीलवाडा में द्वितीय ग्रेड लिपिक के पद कार्यरत है. 

यह भी पढे़ं- 

SI पेपर लीक मामले में SOG की कार्रवाई जारी, कोर्ट ने 5 आरोपियों को 7 दिन की रिमांड पर भेजा

राजस्थान पेपर लीक केस में SOG का बड़ा एक्शन, 6 सरकारी कर्मी समेत 1 दिन में 28 लोगों को किया गिरफ्तार

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Previous Article
जम्मू कश्मीर: टनल में काम करने वाले मजदूरों पर आतंकियों ने बरसाई गोलियां, 2 मजदूरों की मौत
Rajasthan Paper Leak Case: ईओ आरओ पेपर लीक केस में SOG की बड़ी कार्रवाई, 11 अभ्यर्थी समेत 17 गिरफ्तार
Bharatiya Adivasi Party to contest Candidate Jharkhand assembly election 2024  Mohanlal Roat announced BAP candidate
Next Article
पहली बार झारखंड में चुनाव लड़ेगी भारत आदिवासी पार्टी, 9 BAP उम्मीदवारों का हुआ ऐलान
Close