विज्ञापन

SI Paper Leak: अफीम तस्कर के SI बेटे-बेटी के बाद, पकड़ी गई वर्षा बिश्नोई, हुआ अब एक और बड़ा खुलासा

SI Paper Leak Case: अलग-अलग परीक्षाओं में डमी कैंडिडेट के रूप में परीक्षा देने वाली वर्षा बिश्नोई खुद भी SI परीक्षा पास की थी. और 30 लाख में दो और लोगों को पास करवाया.

SI Paper Leak: अफीम तस्कर के SI बेटे-बेटी के बाद, पकड़ी गई वर्षा बिश्नोई, हुआ अब एक और बड़ा खुलासा
वर्षा बिश्नोई हुई गिरफ्तार

SI Paper Leak Case: राजस्थान में SI भर्ती-2021 पेपर लीक केस में SOG लगातार कार्रवाई कर रही है. बीते रविवार को SOG की स्पेशल टीम ने कार्रवाई करते हुए दो ट्रेनी सब इंस्पेक्टर को गिरफ्तार किया जो सगे भाई-बहन हैं. जब उनसे पूछताछ हुई तो उन्होंने कबूल किया कि उन्हें परीक्षा से पहले ही पेपल मिल गया था. दोनों ट्रेनी एसआई की पहचान दिनेश बिश्नोई और प्रियंका बिश्नोई के रूप में हुई. सबसे बड़ी बात यह है कि इन दोनों भाई-बहन के पिता भागीरथ बिश्नोई है जो अफीम तस्कर है. जो उस वक्त जोधपुर में जेल बंद था और 20 लाख रुपये देकर दोनों को पुलिस में भर्ती करवाया. अब इस मामले में जांच चल रही है.

अब SOG ने SI भर्ती परीक्षा 2021 से जुड़े एक डमी कैंडिडेट को गिरफ्तार किया है. जिसका नाम वर्षा बिश्नोई है. वर्षा बिश्नोई को जोधपुर पुलिस ने कोटा से गिरफ्तार किया है. वर्षा बिश्नोई पर आरोप है कि उसने अलग-अलग भर्ती परीक्षा में डमी कैंडिडेट बन कर परीक्षा दी थी.

वर्षा बिश्नोई पर 25 हजार का इनाम

एसआई भर्ती परीक्षा में डमी कैंडिडेट बनकर परीक्षा देने वाली वर्षा विश्नोई पर SOG ने 25 हजार रुपए का इनाम रखा था. वर्षा बिश्नोई काफी समय से फरार थी. वर्षा को पकड़ने के लिए पुलिस लगातार छापेमारी कर रही थी. वर्षा ने अलग अलग भर्ती परीक्षाओं में डमी कैंडिडेट बनकर परीक्षा दी थी. बताया जाता है कि एसआई भर्ती परीक्षा में उसने इंदुबाला और भगवती के बदले परीक्षा दी थी. बता दें, इंदुबाला और भगवती को पहले ही एसओजी ने गिरफ्तार कर लिया है.

बता दें वर्षा बिश्नोई की गिरफ्तारी के लिए जोधपुर रेंज आईजी विकास कुमार के निर्देश पर 'ऑपरेशन फिक्स इट' चलाया गया जिसके बाद फरार चल रही वर्षा बिश्नोई को गिरफ्तार किया गया.

Latest and Breaking News on NDTV

2021 SI भर्ती परीक्षा में 30 लाख की हुई थी डील

बताया जाता है कि जगदीश सियाग 2014 में राजस्थान पुलिस में शामिल हुआ. जगदीश सियाग ने ही वर्षा को अपनी रिश्तेदार बहनों के बदले परीक्षा देने के लिए तैयार किया था. वर्षा ने दोनों कैंडिडेट के बदले 15-15 लाख रुपए मांगे थे यानी 30 लाख में डील हुई थी. इसमें से 25 लाख रुपए वर्षा को दे दिए गए थे जबकि 5 लाख रुपए और देने थे. 

वर्षा ने इंदुबाला की जगह 13 सितंबर 2021 को परीक्षा दी थी और भगवती के बदले 14 सितंबर को परीक्षा दी थी. दोनों ने ही परीक्षा पास की. इंदुबाला ने 1139वीं और भगवती को 239वीं रैंक मिली थी. वर्षा ने खुद भी परीक्षा दी थी और उसे 834वीं रैंक मिली थी.

42 ट्रेनी सब इंस्पेक्टर हो चुके हैं गिरफ्तार

एसआई पेपर लीक मामले में SI भर्ती परीक्षा 2021 को लेकर SOG ने अब तक 42 चयनित ट्रेनी सब इंस्पेक्टर को गिरफ्तार किया है. जबकि पेपर लीक मामले से जुड़े गैंग के 30 से ज्यादा लोग SOG के हत्थे चढ़ चुके हैं. वहीं जांच में अभी और मामले सामने आ सकते हैं.

यह भी पढ़ेंः 'आदिवासी नहीं हैं हिंदू, जनगणना में अलग से हो 'धर्म कोड' का कॉलम डूंगरपुर में बोले सांसद राजकुमार रोत 

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Previous Article
Rajasthan Politics: संगठन कुछ और सरकार कुछ और... किरोड़ी लाल मीणा के इस्तीफे पर सचिन पायलट का बड़ा बयान
SI Paper Leak: अफीम तस्कर के SI बेटे-बेटी के बाद, पकड़ी गई वर्षा बिश्नोई, हुआ अब एक और बड़ा खुलासा
cyber thugs spread on social media, Rajasthan common man to officials becoming victims
Next Article
ठगी का नया तरीका: IAS-IPS अफसरों की फोटो लगी ID से करते मैसेज, फिर ऐसे लोगों को बनाते शिकार
Close