विज्ञापन

India-Pakistan Border: भारत-पाकिस्तान सीमा पर मिला चीन में बना हाईटेक ड्रोन, BSF ने जांच के लिए भेजा जांच

श्रीगंगानगर एसपी गौरव यादव ने बताया कि भारत-पाकिस्तान सीमा पर मिले ड्रोन को बीएसएफ ने अपने कब्जे में लिया है और उसे उच्च जांच के लिए आगे भेज दिया गया है.

India-Pakistan Border: भारत-पाकिस्तान सीमा पर मिला चीन में बना हाईटेक ड्रोन, BSF ने जांच के लिए भेजा जांच
भारत-पाकिस्तान सीमा पर मिला ड्रोन.

India-Pakistan Border News: भारत-पाकिस्तान सीमा पर पाकिस्तान की तरफ से मादक पदार्थों की तस्करी करने की लगातार कोशिश की जाती है. वहीं शुक्रवार को भारत-पाकिस्तान सीमा इलाके के खेत से भरतीय सेना ने एक ड्रोन बरामद किया. इसके बाद बीएसएफ ने इस ड्रोन को कब्जे में लिया और जांच के लिए उच्च स्तर पर भेज दिया. इस घटना के बाद आशंका जताई जा रही है कि पाकिस्तानी तस्करों ने इस ड्रोन के माध्यम से हेरोइन की तस्करी करने कोशिश की है. 

किसान के खेत से बरामद किया ड्रोन 

श्रीगंगानगर एसपी गौरव यादव ने जानकारी देते हुए बताया कि भारत-पाकिस्तान सीमा इलाके के गांव दुल्लापुर केरी में शुक्रवार को किसान सुरेन्द्र सिंह को खेत में काम करते समय यह ड्रोन दिखाई दिया. किसान ने तुरंत बीएसएफ को इसकी सूचना दी. इसके बाद बीएसएफ के अधिकारी मौके पर पहुंचे और ड्रोन को अपने कब्जे में लिया.

साथ ही देखा गया कि ड्रोन के साथ कोई संदिग्ध वस्तु बरामद नहीं हुई. बीएसएफ के अधिकारियों ने ड्रोन को जांच के लिए उच्च स्तर पर भेजने की बात कही है.

चीन में बना हुआ है ड्रोन 

जानकारी के अनुसार, यह ड्रोन चीन का बना हुआ है और इसकी कैपेसिटी लगभग आधा किलो से 1 किलो तक सामान उठाने की है. हालांकि आशंका जताई गई है कि यह ड्रोन पाकिस्तान की तरफ से आया है. इस घटना के बाद में बीएसएफ और पुलिस ने इलाके में सर्च अभियान चलाया.

इस अभियान में पता लगाने की कोशिश की है कि इस ड्रोन के माध्यम से हेरोइन के पैकेट ड्रॉप किए गए हैं या नहीं. श्रीगंगानगर एसपी गौरव यादव ने बताया कि इस मामले की जांच की जा रही है और पता लगाया जा रहा है कि यह ड्रोन किस रास्ते से आया है.

यह भी पढ़ें- India-Pakistan Border: भारत-पाक बॉर्डर पर तारबंदी काट कर ले गए चोर, पाकिस्तान की 200 बकरियां भारत में घुसीं 

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Previous Article
राजस्थान में जलदाय विभाग का बड़ा एक्शन, 10 दिन में 16 हजार कनेक्शन कट, 17 लाख की पेनल्टी, 12 पर हुआ FIR
India-Pakistan Border: भारत-पाकिस्तान सीमा पर मिला चीन में बना हाईटेक ड्रोन, BSF ने जांच के लिए भेजा जांच
Rajasthan Assembly By Election 2024: BAP Declared candidate for Salumber Seat, Jitesh Katara Got Ticket
Next Article
राजस्थान उपचुनावः BAP ने घोषित किया अपना प्रत्याशी, सलूंबर से इस युवा चेहरे को दिया मौका
Close