विज्ञापन
Story ProgressBack

T20 Cricket World Cup के बीच राजस्थान में सट्टेबाजी, 57 मैच पर लगे 21 करोड़ से ज्यादा का सट्टा

टी20 क्रिकेट वर्ल्ड कप के दौरान सट्टेबाजी को रोकने के लिए पुलिस ने पहले ही जाल बिछा रखा था और अपने मूकबीर तंत्र को उनके पीछे लगा रखा था.

Read Time: 3 mins
T20 Cricket World Cup के बीच राजस्थान में सट्टेबाजी, 57 मैच पर लगे 21 करोड़ से ज्यादा का सट्टा
T20 Cricket World Cup Satta

T20 Cricket World Cup Satta: टी20 क्रिकेट वर्ल्ड कप टूर्नामेंट जारी है. लेकिन इसके साथ ही सट्टेबाजी का खेल भी धड़ल्ले से चल रहा है. वर्ल्ड कप शुरू होते ही सट्टेबाज राजस्थान के कोटा में सक्रिय हो गए. हालांकि सट्टेबाजी को रोकने के लिए पुलिस ने पहले ही जाल बिछा रखा था और अपने मूकबीर तंत्र को उनके पीछे लगा रखा था. ऐसे में पुलिस को सट्टेबाजी गैंग को पकड़ने में सफलता मिली है. हालांकि पहले भी सट्टेबाजी गैंग पर कार्रवाई की गई है. लेकिन इस बार एक बड़े गैंग को पुलिस ने धड़ दबोचा है.

खबरों के अनुसार बताया जा रहा है कि सट्टेबाजी में 57 मैचों पर 21 करोड़ से भी ज्यादा का स्ट्टा खेला गया है. जिसके बारे में हिसाब मिला है.

घर में चल रहा था ऑनलाइन सट्टा

एसपी अमृता दुहन ने बताया कि मुखबिर से सूचना मिली थी कि मकान नम्बर 124 शिवाजी नगर स्पेशल मे क्रिकेट मैच पर ऑनलाइन सट्टे की खेल चल रहा है, जिस पर गठित टीम द्वारा मकान नम्बर 124 शिवाजी नगर स्पेशल पर दबिश देकर मुल्जिम मोहम्मद रुस्तम को गिरफ्तार  किया गया है. जिस पर थाना उद्योग नगर द्वारा प्रकरण दर्ज कर अनुसंधान किया गया. मुल्जिम से प्रकरण में गहनता अनुसंधान किया जा रहा है.

सट्टेबाजी में काम आने वाले उपकरण भी हुए बरामद

एसपी ने बताया कि अभियुक्त के कब्जे से एक लेपटोप, 06 मोबाईल फोन, जीओ फाईबर एवं एक एलईडी टीवी जब्त की है. शहर में वर्तमान में चल रहे टी-20 वर्ल्ड कप क्रिकेट मैचों पर ऑनलाईन सट्टे की रोकथान एवं अवैध व धधों में लिप्त व्यक्तियों पर निगरानी रखने के लिए दिलीप सैनी अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक कोटा शहर के निर्देशन और योगेश शर्मा, वृत्ताधिकारी वृत्त पंचम कोटा शहर के सुपरविजन में जितेन्द सिंह पुलिस निरीक्षक के नेतृत्व में साईबर सैल और थाना उद्योग नगर की सयंक्त टीम का गठन किया गया था.

टीम द्वारा प्रभावी कार्रवाई करते हुए थाना उद्योग नगर ईलाके मे शिवाजी नगर स्पेशल में टी-20 वर्ल्ड कप कनाड बनाम पाकिस्तान मैच पर ऑनलाइन सट्टे का खेल चल रहा था. उसी दौरान मुल्जिम मोहम्मद रुस्तम को कंसुआ मकान नम्बर 124 शिवाजी नगर स्पेशल से गिरफ्तार किया गया है. उद्योग नगर थाना क्षेत्र में की गई इस कार्रवाई में आरोपी के कब्जे से एक लैपटाप, पेन ड्राईव मय होर्स रेसिंग साफ्टवेयर , एक सेटएप बॉक्स , जीओ फाईबर वाईफाई, केलकुलेटर, दो रिमोट, 6 मोबाईल फोन, एक लेपटोप का चार्जर, एक वाईफाई का चार्जर, एक सेटएप बोक्स चार्जर, तीन मोबाईल फोन चार्जर, तीन रजिस्टर, केबल, एक एलईडी टीवी जब्त की गई है.  आरोपी के पास से 57 क्रिकेट मैच का सट्टे का कुल 21 करोड़ तीन लाख 36 हजार 900 रूपये का हिसाब मिला जिसके बारे में पूछताछ की जा रहीं है.

यह भी पढ़ेंः IND vs USA: क्रिकेट में पहली बार भारत और अमेरिका की भिड़ंत, जानिए पाकिस्तान क्यों कर रहा भारत की जीत की दुआ

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
शेयर मार्केट में मुनाफा दिलाने के नाम पर NRI युवक से करोड़ों की ठगी, 2 आरोपी गिरफ्तार
T20 Cricket World Cup के बीच राजस्थान में सट्टेबाजी, 57 मैच पर लगे 21 करोड़ से ज्यादा का सट्टा
Government presented budget for temples in Rajasthan, Rs 13 crore will be spent on Diwali-Holi and Ramnavmi, Rs 100 crore for Khatu Shyam.
Next Article
राजस्थान में मंदिरों के लिए बजट पेश, दिवाली-होली और रामनवमी में खर्च होंगे 13 करोड़, खाटू श्याम के लिए 100 करोड़
Close
;