विज्ञापन
Story ProgressBack

नौकरी के नाम पर युवाओं को रूस भेज यूक्रेन जंग में झोंकने वाला आरोपी गिरफ्तार, कई मामलों का हो सकता है खुलासा

Russia Ukraine War: नौकरी के नाम पर राजस्थान के युवाओं को रूस भेज उन्हें यूक्रेन से युद्ध के मोर्चे पर भिजवाने वाला आरोपी एजेंट गिरफ्तार हो गया है. पुलिस उससे पूछताछ कर रही है.

Read Time: 3 min
नौकरी के नाम पर युवाओं को रूस भेज यूक्रेन जंग में झोंकने वाला आरोपी गिरफ्तार, कई मामलों का हो सकता है खुलासा
नौकरी के नाम पर डीडवाना के युवकों को रूस भेजने वाला आरोपी एजेंट पुलिस की गिरफ्त में.

Russia Ukraine War: रूस और यूक्रेन के बीच जारी जंग में कुछ भारतीय युवाओं के फंसे होने की खबर कुछ दिनों पहले सामने आई थी. जानकारी यह सामने आई कि इन युवाओं को नौकरी के नाम पर रूस भेजा गया लेकिन वहां पहुंचने के बाद उन्हें रूसी आर्मी में शामिल कर यूक्रेन से लड़ने के लिए भेज दिया गया. इस शातिर चाल में फंस कर राजस्थान के डीडवाना जिले के चार युवक अभी भी रूस में फंसे हैं. इन युवकों ने बीते दिनों वीडियो जारी कर अपनी आपबीती बताई थी. जिसके बाद इनके परिजनों ने रूस भेजने वाले एजेंट पर केस किया था. अब उस एजेंट को गिरफ्तार कर लिया गया है.  

मिली जानकारी के अनुसार डीडवाना से नौकरी का झांसा देकर रूस भेजे गए युवकों को रूसी सेना में शामिल करने के मामले में डीडवाना पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की है. पुलिस ने इस मामले में नामजद आरोपी एजेंट महेंद्र कुमार को गिरफ्तार कर लिया है.

मौलासर थाना अधिकारी वीरेंद्र सिंह के अनुसार एजेंट महेंद्र कुमार ने नेमाराम सहित तीन अन्य युवकों को अच्छी सैलरी और कंप्यूटर ऑपरेटर की नौकरी का झांसा देकर रूस भेजा था, लेकिन वहां नौकरी करने के बजाय उन्हें रूसी सेना में भर्ती करवा दिया.


डीडवाना का नेमाराम रूस में गोली लगने से जख्मी

रूस में नेमाराम सहित बाकी युवकों को रूस-यूक्रेन के बीच जारी युद्ध में धकेल दिया गया, जहां नेमाराम को गोली लगने से वह घायल हो गया. इस मामले में नेमाराम की पत्नी ने मौलासर पुलिस थाने में महेंद्र कुमार के खिलाफ मामला दर्ज करवाया था, जिसमें नौकरी के नाम पर उसके पति को झांसा देने और धोखाधड़ी कर उसके पति को रूसी सेना में शामिल करवाने का आरोप लगाया था.

आरोपी एजेंट से पूछताछ कर रही पुलिस

मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस ने हरकत में आई और जांच शुरू की. इसके तहत आज आरोपी महेंद्र कुमार को डीडवाना से गिरफ्तार कर लिया गया. पुलिस अब आरोपी से गहन पूछताछ में जुटी है. पुलिस को उम्मीद है कि पूछताछ में युवकों को झांसे देकर विदेश भेजने के अन्य मामलों का भी खुलासा हो सकता है.

यह भी पढ़ें - नौकरी के बदले रूसी आर्मी में किया शामिल, यूक्रेन से जंग के लिए भेजा; वीडियो भेज भारतीय युवा ने बताई पूरी कहानी

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
switch_to_dlm
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close