विज्ञापन
Story ProgressBack

सिर चढ़कर बोल रहा है राम मंदिर का क्रेज, जोधपुर में 40 से अधिक गर्भवती महिलाओं ने चुना डिलीवरी के लिए 22 जनवरी का दिन

Ram Temple Consecration Ceremony: दरअसल, कई महिलाओं की संभावित डिलीवरी का दिन 5 से 20 जनवरी के दिन फिक्स की थी, लेकिन उन महिलाओं में अधिकांश ने डाक्टरों से इच्छा जताई है कि अगर कोई जोखिम नहीं हो तो राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा के दिन ही उनकी सिजेरियन डिलीवरी की जाए. 

Read Time: 3 mins
सिर चढ़कर बोल रहा है राम मंदिर का क्रेज, जोधपुर में 40 से अधिक गर्भवती महिलाओं ने चुना डिलीवरी के लिए 22 जनवरी का दिन
प्रतीकात्मक तस्वीर

Baby Delivery In 22nd January: अयोध्या में राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा को लेकर देश भर में क्रेज बढ़ता ही जा रही है. इसी क्रम में अब वो महिलाएं भी शामिल हो गई हैं, जो गर्भवती हैं. दरअसल, गर्भवती महिलाएं अयोध्या राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा के दिन यानी 22 जनवरी को गर्भ में पल रहे बच्चों की डिलीवरी कराना चाहती हैं.

जोधपुर में अयोध्या राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा के दिन डिलीवरी कराने वाली गर्भवती महिलाओं की संख्या दो दर्जन से अधिक हैं, जिन्होंने अपने बच्चों की डिलीवरी शुभ अवसर को कराने की योजना बनाई है. 

रिपोर्ट के मुताबिक अपने बच्चे के जन्म को यादगार मनाने के लिए जोधपुर शहर के निजी अस्पतालो में करीब 40 कपल्स ने प्राण प्रतिष्ठा वाले दिन डिलीवरी करने की योजना बनाई है. रिपोर्ट कहती है कि 40 से अधिक गर्भवती महिलाओं ने अपने बच्चों की डिलीवरी के लिए 22 जनवरी का दिन चुना है.

दरअसल, कई महिलाओं की संभावित डिलीवरी का दिन 20 जनवरी से 5 फरवरी के दिन फिक्स की थी, लेकिन उन महिलाओं में अधिकांश ने डाक्टरों से इच्छा जताई है कि अगर कोई जोखिम नहीं हो तो राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा के दिन ही उनकी सिजेरियन डिलीवरी की जाए. 

गोयल अस्पताल की डॉक्टर निशा गोयल ने बताया कि कई दिनों से कुछ विवाहित जोड़े फोन पर व व्यक्तिगत मिलकर 22 जनवरी के दिन अपने बच्चों का प्रसव प्लान करने की इच्छा जता रहे हैं और हमारे अस्पताल में इस दिन 15 से अधिक डिलीवरी प्लान की जा सकती है अभी तक करीब सात लोगों ने अपनी डिलीवरी के लिए बुक करवा रखा है.

डाक्टर के मुताबिक अभी भी सात और आठ कपल उनके संपर्क है जो अपने बच्चे की डिलीवरी 22 जनवरी को करवाना चाहते हैं., वहीं कई अन्य निजी चिकित्सालय में भी प्राण प्रतिष्ठा वाले दिन डिलीवरी करवाने के लिए लोगों ने संपर्क किया है. उन्होंने बताया कि ऐसा नहीं है कि लोगों के कहने पर ही डिलीवरी की जाएगी. हां जिनमें जच्चा-बच्चा स्वस्थ होगा और जो मेंटली स्ट्रांग होंगे, उन्हीं महिलाओं की डिलीवरी करवाई जाएगी.

अस्पताल में भर्ती गर्भवती महिलाएं

अस्पताल में भर्ती गर्भवती महिलाएं

गौरतलब है अयोध्या में राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा 22 जनवरी को होना है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राम मंदिर गर्भगृह में सोमवार 22 जनवरी को रामलला की प्राण प्रतिष्ठा अनुष्ठान संपन्न करेंगे. समारोह में शामिल होने के लिए 7000 से अधिक लोगों को निमंत्रित किया गया है. इसमें साधु-संतों के अलावा बिजनेस और सिने जगत से जुड़े सेलिब्रेटी शामिल हैं. 

ये भी पढ़ें-राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा को लेकर मुस्लिम समुदाय में भी उत्साह, मंदिर की साफ-सफाई करते नजर आए

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Rajasthan Cabinet Meeting: राजस्थान में सरकार गठन के 6 महीने बाद कैबिनेट की तीसरी मीटिंग आज, इस मुद्दों पर हो सकती है चर्चा
सिर चढ़कर बोल रहा है राम मंदिर का क्रेज, जोधपुर में 40 से अधिक गर्भवती महिलाओं ने चुना डिलीवरी के लिए 22 जनवरी का दिन
Cazri scientists prepared foreign dates with tissue culture technique in jodhpur
Next Article
जोधपुर में काजरी के वैज्ञानिकों का कमाल! अब खजूर की खेती से किसान हो जाएंगे मालामाल
Close
;