विज्ञापन
Story ProgressBack

माउंट आबू के मौसम में बड़ा उलटफेर, मार्च में जमाव बिंदु पर पहुंचा पारा, माइनस 2 हुआ तापमान

Snow in Mount Abu in the month of March: प्रदेश की पर्वतीय पर्यटन नगरी माउंट आबू में मौसम का मिजाज रविवार को एक बार फिर अचानक बदल गया. बारिश और ओलावृष्टि के कारण बढ़ी ठंड से बचने के लिए लोग अलाव का सहारा लेते दिखे. वहीं, सुबह मैदानी इलाकों में बर्फ की परत नजर आ रही है.

Read Time: 2 min
माउंट आबू के मौसम में बड़ा उलटफेर, मार्च में जमाव बिंदु पर पहुंचा पारा, माइनस 2 हुआ तापमान
प्रतीकात्मक तस्वीर

राजस्थान के एकमात्र हिल स्टेशन में शुमार माउंट आबू के तापमान में रविवार को बड़ा उलटफेर आया है, जहां मार्च के महीने में दिसम्बर और जनवरी सरीखे सर्दी की वापसी हो गई है. इससे माउंट आबू का न्यूनतम तापमान माइनस 2 डिग्री तक पहुंच गया है.

प्रदेश की पर्वतीय पर्यटन नगरी माउंट आबू में मौसम का मिजाज रविवार को एक बार फिर अचानक बदल गया. बारिश और ओलावृष्टि के कारण बढ़ी ठंड से बचने के लिए लोग अलाव का सहारा लेते दिखे. वहीं, सुबह मैदानी इलाकों में बर्फ की परत नजर आ रही है.

रिपोर्ट के मुताबिक सिरोही जिले में रविवार को बारिश और ओले गिरने से तामपान माइनस 2 डिग्री तक पहुंच गया, जिससे एक बार फिर लोगों ने गर्म कपड़े पहनना पड़ गया. इस अचानक आई सर्दी के तीखे तेवर से जिलमें दोबार सर्दियों जैसा मौहाल हो गया है और घरों में कैद हो गए हैं.

रविवार को सिरोही जिले में आए तूफान और बारिश के कारण एकमात्र हिल स्टेशन माउंट आबू का तापमान माइनस 2 डिग्री तक गिर गया, जिसके चलते माउंट आबू में मार्च के महीने में बर्फबारी देखने को मिली.

गौरतलब है बीते दिनों माउंट आबू में पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने के बाद तमाम इलाकों में हुई बारिश से सर्दी लौट आई. इससे माउंट आबू की तो माउंट आबू का न्यूनतम तापमान जमा बिंदु के नीचे नजर आ रहा है. कई इलाकों में ओस की बूंदे बर्फ में तब्दील हो गईं.

ये भी पढ़ें-Rajasthan's Weather Today: आज राजस्थान में सामान्य रहेगा मौसम, कुछ इलाकों में आंधी-बारिश की संभावना

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
switch_to_dlm
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close